Wednesday, March 23, 2011

महिला दिवस का आयोजन किया गया

सिरसा, 22 मार्च। महिला एवं बाल विकास विभाग के निर्देशानुसार जिला सिरसा के खंड माधोसिघाना के कार्यालय परिसर में महिला दिवस का आयोजन सीडीपीओ श्रीमती सूची बजाज की अध्यक्षता में किया गया। इस कार्यक्रम में आंगनवाड़ी वर्कर, हैल्पर, स्वयं सहायता समूह व साक्षर महिला समूह  के मध्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
    इस अवसर पर महिलाओं के बीच मेहंदी, स्लोगन, क्ले माडलिंग प्रतियोगिताएं करवाई गई।  स्लोगन प्रतियोगिता में कैलाश रानी आंगनवाड़ी वर्कर चामल द्वारा प्रथम, रंगड़ी की किरण वर्मा द्वारा द्वितीय व बाजेकां गांव की निमला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार क्ले माडलिंग प्रतियोगिता में केलनियां की आंगनवाड़ी वर्कर मूर्ति देवी ने प्रथम, चामल गांव की निक्को बाई ने द्वितीय व बाजेकां की शकुंतला ने तृतीय स्थान हासिल किया। मेहंदी प्रतियोगिता में माधोसिघाना की सुमन ने प्रथम, नीला ने द्वितीय व लक्ष्मी देवी झोरडऩाली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को सीडीपीओ द्वारा पुरस्कृत किया गया।
    महिला दिवस के अवसर पर विभाग द्वारा पिछले कुछ वर्षों से खंड स्तर पर मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली बालिकाओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 

No comments:

Post a Comment