Monday, March 21, 2011

उपायुक्त निवास स्थान पर जिला प्रशासन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

सिरसा, 21 मार्च। होली के उपलक्ष्य में स्थानीय उपायुक्त निवास स्थान पर जिला प्रशासन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला के लोगों ने उपायुक्त के साथ होली भी मनाई। रक्तदान शिविर में 117 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
    रक्तदान करने वालों में विभिन्न गांवों के लोगों के अलावा शहर के गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न युवा मंडलों के चार दर्जन सदस्यों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर का संचालन शिव शक्ति ब्लड बैंक के सौजन्य से किया गया। शिविर में कागदाना गांव के 32, खारी सुरेरां गांव के 12, कालुआना गांव के एक दर्जन से अधिक तथा रानियां खंड के कई गांव के युवाओं ने रक्तदान किया। सभी रक्तदाताओं का उपायुक्त श्री युद्धबीर सिंह तथा पुलिस अधीक्षक श्री सतेंद्र गुप्ता ने उत्साहवद्र्धन किया।
    उपायुक्त ने रक्तदाताओं का उत्साहवद्र्धन करते हुए कहा कि रक्तदान के मामले में सिरसा का नाम राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध हुआ है। जिला में एक लाख से भी अधिक शैक्षिक रक्तदाताओं की सूची तैयार की जा चुकी है। रक्तदान अभियान एक न थमने वाला अभियान है क्योंकि जितने अधिक रक्तदाता आगे आएंगे उतने ही रक्त के जरुरतमंद लोगों को फायदा मिलेगा। इस प्रकार से रक्तदान करके प्रत्येक व्यक्ति जनसेवा व समाजसेवा में अपनी भागेदारी दे सकता है। इस अवसर पर स्थानीय उपमंडल अधिकारी ना0 श्री एस. के जैन, नगराधीश एच.सी भाटिया व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ शहर व जिला के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment