Thursday, March 24, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा, 24 मार्च। जिला की ओढां पुलिस ने मारपीट के मामले में वांछित उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये हुए आरोपी को डबवाली अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में सिरसा जेल भेजा गया है। पकड़े गए आरोपी प्रभुदयाल पुत्र रामकिशन निवासी खुईयां नेपालपुर के विरुद्ध थाना ओढां में 14 जुलाई 2006 को भादसं की धारा 323, 325, 427 व 34 के तहत अभियोग दर्ज हुआ था। आरोपी पकड़े जाने के बाद अदालत से जमानत मिलने के बाद दोबारा हाजिर नहीं हुआ। इस मामले में आरोपी को डबवाली अदालत द्वारा 28 मार्च 2009 को उद्घोषित अपराधी करार दिया गया। ओढां पुलिस द्वारा विशेष सूचना के आधार पर छापामारी करते हुए आरोपी को गांव खुईयां नेपालपुर क्षेत्र से काबू कर लिया। आरोपी के विरुद्ध थाना ओढां में अदालती आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में भादसं की धारा 174ए के तहत भी एक और मामला दर्ज किया गया है।

सिरसा, 24 मार्च। जिला की कालांवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को एक किलो 500 ग्राम चूरापोस्त के साथ मंडी कालांवाली से काबू किया है। आरोपी को गश्त व चैकिंग के दौरान चूरापोस्त समेत काबू किया गया। पकड़े गए आरोपी की पहचान मदन पुत्र कृपाल सिंह निवासी गटवाली जिला बठिंडा पंजाब के रूप में हुई है। आरोपी के विरुद्ध थाना कालांवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।
    एक अन्य मामले में शहर डबवाली पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान दो महिलाओं समेत तीन लोगों को काबू कर उनके कब्जे से 2 किलो 700 ग्राम चूरापोस्त बरामद किया है। पकड़े गए लोगों की पहचान राजविन्द्र पुत्र मक्खन सिंह निवासी बठिंडा, गोरा पत्नी मिठू सिंह, गुरमेल कौर उर्फ अक्की पत्नी गुरदास सिंह निवासीयान चौसार बस्ती बठिंडा के रूप में हुई है। आरोपियों के विरुद्ध थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। सभी आरोपियों को आज डबवाली अदालत में पेश किया जाएगा।

सिरसा, 24 मार्च। शहर सिरसा पुलिस ने हुड़दंग मचाकर शांति भंग करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के विरुद्ध थाना शहर सिरसा में भादसं की धारा 160 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। पकड़े गए आरोपियों को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा। पकड़े गए आरोपियों की पहचान घनश्याम पुत्र ललन निवासी गोबिंदनगर सिरसा, काकू पुत्र दरबारा सिंह निवासी गांधी वाली गली सिरसा तथा गांव बिगड़ (फतेहाबाद)निवासी वेदप्रकाश पुत्र श्रीराम के रूप में हुई है। सभी आरोपी हिसार रोड पर अनमोल मैरिज पैलेस के पास सार्वजनिक स्थल पर हुड़दंग मचाकर शांति भंग कर रहे थे।
    सीआईए सिरसा पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के आरोप में एक व्यक्ति को 270 रुपये की राशि के साथ नई हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बरनाला रोड क्षेत्र से काबू किया है। आरोपी के विरुद्ध थाना शहर सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सतीश कुमार पुत्र हरीलाल निवासी नई हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सिरसा के रूप में हुई है।
    जिला की नाथूसरी चौपटा थाना के अंतर्गत आने वाली जमाल चौकी पुलिस ने जीप में सवार एक व्यक्ति को काबू कर उसके कब्जे से साढ़े 23 बोतल देसी शराब बरामद की है। पुलिस ने जीप व शराब को कब्जे में लेकर आरोपी के विरुद्ध थाना चौपटा में आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर आगामी कार्रवाई के लिए मामला आबकारी विभाग को सौंपा गया है। जमाल चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक मखन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान मनफूल पुत्र रामकरण निवासी ढुकड़ा के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपी को गश्त व चैकिंग के दौरान क्षेत्र के गांव बकरियांवाली से काबू किया गया। 

सिरसा। जिलाभर में अवैध असलाधारकों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए रोड़ी थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार मामा-भांजा को एक अवैध पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस समेत काबू कर लिया है। पुलिस ने 12 बोर के अवैध पिस्तौल व कारतूस तथा मोटरसाइकिल को कब्जा में लेकर दोनों आरोपियों के विरुद्ध शस्त्र अधिनियम के तहत थाना रोड़ी में अभियोग दर्ज कर दिया है। दोनों आरोपियों को कल सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा।
    जानकारी देते हुए रोड़ी थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर महासिंह ने बताया कि थाना का उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार पुलिस पार्टी के साथ रोड़ी क्षेत्र में मौजूद था। थाना प्रभारी ने बताया कि इसी दौरान उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार को किसी मुखबिर से सूचना मिली कि मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति अवैध पिस्तौल व कारतूस के साथ गांव अलीकां क्षेत्र में घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस सूचना को पाकर उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार ने पुलिस पार्टी के साथ गांव अलीकां क्षेत्र में नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पीबी 31एफ 5767 पर सवार दो व्यक्ति आए, तलाशी लेने पर मोटरसाइकिल पर बैठे दोनों व्यक्तियों के कब्जे से एक 12 बोर का अवैध पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों की पहचान हरजिन्द्र सिंह पुत्र तारा सिंह निवासी रोड़ी व काका सिंह पुत्र जीत सिंह निवासी कुशला (पंजाब) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों रिश्ते में मामा-भांजा हैं। काका सिंह रिश्ते में हरजिन्द्र सिंह का सगा मामा है।

No comments:

Post a Comment