Saturday, February 4, 2012

समाचार News 04.02.2012

04-02-2012
गुडियाखेड़ा ने फतेहपुरिया को 29 रनों से हराया
ओढ़ां-गांव आनंदगढ़ के शहीद मदन लाल स्टेडियम में जनचेतना युवा क्लब की ओर से कराई जा रही शहीद मदन लाल मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में चौथे दिन शनिवार को रोचक मुकाबले हुए।
    पहले मैच में गुडिय़ाखेड़ा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 3 विकेट खोकर 76 रन बनाए। बल्लेबाज कांबली ने 2 छक्कों व 3 चौकों सहित 33 और भरत सिंह ने एक छक्के व एक चौके सहित 23 रन बनाए जबकि फतेहपुरिया के गेंदबाज रवि और रमन ने 1-1 विकेट लिया। जवाबी बल्लेबाजी में फतेहपुरिया की टीम 7 विकेट खोकर 46 रन ही बना सकी। टीम के बल्लेबाज राकेश ने 2 चौकों सहित 16 गेंदों में 12 रनों और राजू ने एक चौके सहित 10 गेंदों में 9 रन बनाए। गुडिय़ाखेड़ा के भीम ने 5 रन देकर 3 विकेट और कांबली ने 10 रन देकर 2 विकेट लिए। गुडिय़ाखेड़ा ने यह मैच 29 रन से जीता जिसका मैन आफ दी मैच कांबली को दिया गया।
    दूसरे मैच में सालारपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9.4 ओवरों में 61 रनों पर सभी विकेट गवां दिए। इसमें बल्लेबाज राजकुमार ने एक चौके सहित 28 गेंदों में 22 रन और कश्मीर ने एक चौके सहित 13 गेंदों में 15 रन बनाए जबकि आनंदगढ़ के गेंदबाज मास्टर कुलदीप ने 7 रन देकर 3 और नरेश ने 13 रन देकर 3 विकेट लिए। जवाब में आनंदगढ़ की टीम ने 7.3 ओवरों में मात्र 43 रनों पर सभी विकेट खोकर 18 रन से मैच हार गई। बल्लेबाज मंदीप ने 2 चौकों सहित 19 गेंदों में 16 और रघुविंद्र ने एक चौके सहित 10 गेंदों में 9 रन बनाए। सालारपुर के गेंदबाज राजकुमार ने 13 रन देकर 5 विकेट लिए और उसे मैन आफ दी मैच मिला।

03-02-2012
500 रुपए को लेकर हुए झगड़े में सिर फोड़ा
ओढ़ां-गांव ख्योवाली में 500 रुपए के लेनदेन को लेकर हुए झगड़े में आरोपी ने एक व्यक्ति का रास्ता रोककर मूसली से सिर पर वार कर उसे घायल कर दिया। थाना ओढ़ां में कार्यरत हैडकांस्टेबल साधूराम ने बताया कि ओढ़ां पुलिस ने वीरेंद्र कुमार पुत्र बृजलाल की शिकायत पर उसी गांव के बिंदू उर्फ बिंद्र पुत्र सोहन लाल व एक अन्य नामालूम व्यक्ति के खिलाफ मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वीरेंद्र कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी ने मोबाइल के लिए उससे 500 रुपए लिए थे। रुपए न लौटाने पर वह बुधवार को उसके घर गया था। उसी शाम जब वो गली में जा रहा था तो बिंदू ने एक अन्य के साथ उसका रास्ता रोककर कहा कि पैसे लेने हेतु मेरे घर जाने की तेरी हिम्मत कैसे हुई। इतना कहते ही उन्होंने उसकी पिटाई शुरू कर दी और लाठीनुमा मूसली से उसे सिर पर वार कर उसे घायल कर दिया। घायलावस्था में वीरेंद्र को सामान्य अस्पताल सिरसा में दाखिल करवाया गया है।

दर तेरे आया ना तूं झिड़क नमाने नूं
ओढ़ां-राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 10 पर स्थित बाबा रामदेव मंदिर में दूसरा विशाल जागरण आयोजित किया गया। जागरण में भजन गायक संतराम बठिंडा, जीवन तुंगवालिया, ज्ञानी जगमालवाली, दीपक आजाद और बंटी तुंगवालिया आदि ने देई लाल दातेया तूं तेरे दर ते अर्जां करदे, सबदे दुख दूर करन लई, नाम जपदा प्रेम रस चखदा तोतली जबान बोलके, दर तेरे आया ना तूं झिड़क नमाने नूं, रामनाम तूं जपले मूर्खा जन्म मरण मुक जावेगा, रहिए रब्ब दी रजा दे विच राजी जाना नी नाल कख बंदेया, कहन पहाड़ी चढ़ गया पिंगला नाम हरी रस पायो रे, नीले देया असवारा दुखियां नाल प्यार करीं, मन जितलै तूं रामनाम जपके चौरासी वाला गेड़ कटजू जैसे पंजाबी और हरियाणवी व राजस्थानी भजन गाकर बाबाजी का गुणगान किया। भजन गायकों ने भजनों से ऐसा समा बांधा कि श्रद्धालु पूरी रात नाचते व झूमते रहे।
    इस अवसर पर बाबा रामदेव कमेटी गदराना, बड़ागुढ़ा, दौलतपुरखेड़ा और बठिंडा ने भी भाग लिया। इस अवसर पर कमेटी के प्रधान बग्गा सिंह बैनिवाल, उपप्रधान कालूराम गोयल, कोषाध्यक्ष रामनाथ दहिया, सैक्ट्री भूषण गोयल, रणजीत कुंडर, निधान सिंह सरां, बाबा दलूराम, जोतराम, सीताराम, रविदास, गुरदेव सिंह, माडूराम सहित अनेक गणमान्य लोग व बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

एसबीएस कॉलेज ने रोहिडांवाली को 4 रनों से हराया
ओढ़ां-गांव आनंदगढ़ के शहीद मदन लाल स्टेडियम में जनचेतना युवा क्लब द्वारा ग्राम पंचायत के सहयोग से आयोजित शहीद मदन लाल मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन अनेक रोचक मुकाबले हुए।
    पहला मैच गांव रोहिडांवाली और एसबीएस कॉलेज कालांवाली की टीमों के मध्य खेला गया। एसबीएस कॉलेज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 8 विकेट खोकर 66 रन बनाए। इन 66 रनों में कमल ने एक चौके सहित 10 रनों और राम बाबू ने एक चौके सहित 8 रनों का योगदान दिया। रोहिडांवाली के गेंदबाज सुनील ने 2 ओवरों में 5 रन देकर 3 विकेट और विकास ने 2 ओवरों में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए रोहिडांवाली की टीम 10 ओवरों में 5 विकेट खोकर 62 रन ही बना सकी। इन 62 रनों में बल्लेबाज देव ने 2 चौकों सहित 23 रनों और सुनील ने एक चौके सहित 7 रनों का योगदान दिया। एसबीएस कॉलेज के गेंदबाज धीरज कुमार ने 2 ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट और सुरेंद्र ने 2 ओवरों में 12 रन देकर एक विकेट लिया। इस प्रकार एसबीएस कॉलेज की टीम ने यह मैच 4 रनों से जीत लिया।
    दूसरा मैच गांव रत्ताखेड़ा और ख्योवाली की टीमों के मध्य खेला गया। ख्योवाली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9.2 ओवरों में 43 रनों पर सभी विकेट गवां दिए जिसमें बल्लेबाज विक्रम ने एक चौके सहित 8 रनों और सुशील ने एक चौके सहित 7 रनों का योगदान दिया। रत्ताखेड़ा के गेंदबाज सतपाल ने 2 ओवरों में 3 रन देकर 4 विकेट और टपनल ने 2 ओवरों में 10 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करते हुए रत्ताखेड़ा की टीम ने 7.1 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त करते हुए 8 विकेट से मैच जीत लिया। मनोज ने 3 चौकों सहित 22 रनों और मोहन लाल ने 2 चौकों सहित 22 रनों का योगदान दिया। ख्योवाली के गेंदबाज सन्नी ने 2 ओवरों में 13 रन देकर एक विकेट और सुशील ने 2 ओवरों में 10 रन देकर एक विकेट लिया। इस प्रकार रत्ताखेड़ा की टीम ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया।

No comments:

Post a Comment