Wednesday, March 23, 2011

सिविल अस्पताल में शिविर का आयोजन किया जाएगा

डबवाली, 22 मार्च। जिला में समाज कल्याण विभाग व राष्ट्रीय न्याय के संयुक्त तत्वावधान में स्वपरायणता, प्रमस्तिष्क अंगघात, मंदबुद्धिता तथा बहुनि:शक्तता से प्रभावित विशेष बच्चों की जांच कर प्रमाण पत्र जारी करने के लिए डबवाली के उपमंडल अधिकारी ना0 श्री मुनीश नागपाल की अध्यक्षता में स्थानीय सिविल अस्पताल में शिविर का आयोजन किया जाएगा।
     डबवाली में उपमंडल अधिकारी ना0 श्री मुनीश नागपाल ने बताया कि इस शिविर में विशेष बच्चों को मौके पर ही प्रमाण पत्र जारी किए गए।  इस शिविर में लीगल गाडियन शिप के लिए भी फार्म भरे गए। उन्होंने बताया कि विशेष बच्चों को मिलने वाली निशुल्क बीमा योजना के तहत भी फार्म भरे गए। इसके साथ-साथ 0 से 18 आयु वर्ग के मैंटली रिटायर्ड बच्चों के पैंशन के फार्म भी भरे गए। इस मौके  पर 100 से भी अधिक विशेष बच्चों को प्रमाण पत्र जारी किए गए।
    उन्होंने स्वपरायणता(ओटिजियम)प्रमस्तिष्ट अंगघात(सरेबल पाल्सी), मंदबुद्धिता (मैंटल रिटार्डेशन) तथा बहुनि:शक्तता (मैल्टी डिसेबिलिटीस) से प्रभावित बच्चों के माता-पिता और अभिभावकों से कहा कि सरकारी योजनाओं के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए प्रयोग किए जाने वाले प्रमाण पत्र अवश्य बनवाने चाहिए। इस कार्यक्रम में जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री सत्यवान ने भी उपस्थित थे।

1 comment:

  1. हम सरकार अनुमोदित कर रहे हैं और प्रमाणित ऋण ऋणदाता हमारी कंपनी व्यक्तिगत से अपने विभाग से स्पष्ट करने के लिए 2% मौका ब्याज दर पर वित्तीय मदद के लिए बातचीत के जरिए देख रहे हैं जो इच्छुक व्यक्तियों या कंपनियों के लिए औद्योगिक ऋण को लेकर ऋण की पेशकश नहीं करता है।, शुरू या आप व्यापार में वृद्धि एक पाउंड (£) में दी गई हमारी कंपनी ऋण से ऋण, डॉलर ($) और यूरो के साथ। तो अब एक ऋण के लिए अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करना चाहिए रुचि रखते हैं, जो लोगों के लागू होते हैं। उधारकर्ताओं के डेटा की जानकारी भरने। Jenniferdawsonloanfirm20@gmail.com: के माध्यम से अब हमसे संपर्क करें
    (2) राज्य:
    (3) पता:
    (4) शहर:
    (5) सेक्स:
    (6) वैवाहिक स्थिति:
    (7) काम:
    (8) मोबाइल फोन नंबर:
    (9) मासिक आय:
    (10) ऋण राशि की आवश्यकता:
    (11) ऋण की अवधि:
    (12) ऋण उद्देश्य:

    हम तुम से जल्द सुनवाई के लिए तत्पर हैं के रूप में अपनी समझ के लिए धन्यवाद।

    ई-मेल: jenniferdawsonloanfirm20@gmail.com

    ReplyDelete