Saturday, March 26, 2011

क्रिकेट कप से कहीं खुशी कहीं गम

. ओढ़ां
    सवा महीने से जारी विश्व कप क्रिकेट के कारण क्रिकेट प्रेमियों के लिए जहां उत्सव सा माहौल है वहीं विद्यार्थियों के अभिभावकों ने ऐसे समय पर क्रिकेट कप के आयोजन पर प्रश्रचिन्ह भी लगाया है जब दसवीं की परीक्षाएं आज से शुरू हुई हैं।
    गुरुवार की रात्रि पौने ग्यारह बजे के लगभग अचानक पटाखों की आवाज सुनकर और आतिशबाजी देखकर सभी गांववासियों को पता चल गया कि विश्व कप क्रिकेट के दूसरे क्वार्टर फाइनल में भारत ने आस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज कर दी है। इसके चलते क्रिकेट में रुचि न रखने वाले लोग भी जान गए कि आज किसी मैच में भारत की जीत हुई है। क्रिकेट प्रेमियों विकास, कृष्ण, अजीत, सुशील आदि ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि जीत का ये जश्र इसलिए भी है कि अब भारत व पाकीस्तान के सेमीफाइनल में भिडंत का रास्ता साफ हो गया है और क्रिकेट प्रेमियों के मध्य रात के साढ़े ग्यारह बजे तक मोबाइल पर एक दूसरे को बधाईयां देने का सिलसिला चलता रहा।
    वहीं दूसरी ओर अभिभावकों बलदेव सिंह, रामकुमार, अशोक कुमार, जगदीश चंद्र सहित अनेक लोगों का ने बताया कि दसवीं की परीक्षाएं आज शुरू हुई हैं और परीक्षा के सवा महीने पूर्व से जारी विश्व कप क्रिकेट के कारण अपनी पढ़ाई के समय को विद्यार्थियों ने टीवी पर मैच देखते हुए बिता दिया है जिसका असर उनके परीक्षा परिणाम पर अवश्य पड़ेगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा ये पूर्व यही समय पढ़ाई करने का होता है और इन दिनों में क्रिकेट कप का आयोजन किया जाना उचित नहीं है।

No comments:

Post a Comment