Friday, April 1, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा। जिला की सदर डबवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को 12 बोर के अवैध पिस्तौल के साथ काबू किया है। आरोपी को गश्त व चैकिंग के दौरान गांव सकताखेड़ा से पकड़ा गया है। आरोपी की पहचान कुलविंद्र पुत्र दर्शन ङ्क्षसह निवासी सकताखेड़ा के रूप में हुई है। आरोपी के विरूद्ध थाना सदर डबवाली में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।
    बडागुढा पुलिस ने लालाराम पुत्र हेतराम निवासी फतेहपुरिया नियामत खां को उसी के गांव से 12 बोतल शराब सहित काबू किया है। एक अन्य घटना में बडागुढा पुलिस ने ही पंजूआना निवासी राजकुमार पुत्र प्रकाशचंद को 18 बोतल शराब सहित काबू किया है। बडागुढा पुलिस ने ही गांव फतेहपुरिया नियामतखां से मोहनलाल पुत्र काशीराम को 7 बोतल शराब के साथ काबू किया है।
जिला की सदर डबवाली पुलिस ने गांव मोड़ी क्षेत्र से 10 फरवरी को चोरी हुई ट्रैक्टर की ट्राली की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में चोरीशुदा ट्राली व वारदात में प्रयुक्त ट्रैक्टर सहित दो आरोपियों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुरेंद्र पुत्र रामकुमार व रामसिंह पुत्र निहाल सिंह निवासी अबूबशहर के रूप में हुई है। जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक भूप ङ्क्षसह ने बताया कि दोनो आरोपी बीती 10 फरवरी को गांव मोडी क्षेत्र में ट्रैक्टर की खड़ी ट्राली को अपने महेंद्रा ट्रैक्टर से जोड़कर चुरा ले गए। इस संबंध में ट्राली के मालिक चौटाला निवासी हरी सिंह पुत्र चुन्नीराम की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। दोनो आरोपियों को डबवाली अदालत में पेश किया गया, जहां से सिरसा अदालत में भेजा गया है।
जिला की ऐलनाबाद पुलिस ने 21 मार्च की रात्रि को कस्बां के वार्ड न. 6 में स्थित हनुमान मंदिर में हुई चोरी के मामले की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने घटना के एक आरोपी को काबू करके उसकी निशानदेही पर दो हजार रूपए बरामद किए है। आरोपी की पहचान धर्मवीर पुत्र महावीर निवासीवार्ड 6 ऐलनाबाद के रूप में हुई है। आरोपी से पूछताछ के दौरान पुलिस ने उसके दो अन्य साथियों की पहचान भी कर ली है। बीती 21 मार्च को तीनों आरोपियों ने हनुमानमंदिर में घुसकर श्रद्धालुओं द्वारा चढाए जाने वाली नोटों की मालाएं चुरा ली थी। इस मामले में मंदिर पुजारी मनीराम की शिकायत पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की थी।

No comments:

Post a Comment