Thursday, March 31, 2011

कुलसचिव श्री सुरेश कुमार चक्रवर्ती व श्रीमति नीरा भटनागर आज सेवानिवृत हुए

हिसार 31 मार्च 2011
    गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के सहायक कुलसचिव श्री सुरेश कुमार चक्रवर्ती व श्रीमति नीरा भटनागर आज सेवानिवृत हुए।  इस अवसर पर एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा, अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित थे।  विश्वविद्यालय के कुलपति डा रंगा ने इस अवसर पर श्री चक्रवर्ती व श्रीमति नीरा भटनागर को उनकी सेवानिवृति सम्बन्धित लाभ के दस्तावेज प्रदान किए।  डा रंगा ने दोनो सहायक कुलसचिवों को विश्वविद्यालय प्रशासन में एक अहम भूमिका निभाने के लिए उनकी प्रशंसा की और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। श्रीमति नीरा भटनागर ने स्वैच्छिक सेवानिवृति ली है। 
    डा रंगा ने इस अवसर पर श्री सुरेश कुमार चक्रवर्ती व श्रीमति नीरा भटनागर को एक ईमानदार, कर्मठ, कतव्र्यनिष्ठ, निष्ठावान व मेहनती कर्मचारी बताते हुए कहा कि उनकी कार्यशैली विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत है।  उन्होंने कहा कि दोनो सहायक कुलसचिवों की विश्वविद्यालय की प्रगति में इनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।
    श्री सुरेश कुमार चक्रवर्ती व श्रीमति नीरा भटनागर ने विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा, कुलसचिव प्रो आरएस जागलान, अधिकारियों व कर्मचारियों के निरन्तर सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।
श्री चक्रवर्ती  ने 24 दिसम्बर 1974 को बतौर जूनियर क्लर्क, कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरूक्षेत्र मेे अपने केरियर की शुरूआत की व जनवरी 1989 में सहायक के पद पर पदोन्नित हुए। उन्होने  1995 में कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरूक्षेत्र के हिसार रिजनल सैंटर में ज्वाईन किया व बाद में गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय, हिसार में बतौर सहायक कार्यभार संभाला। श्री चक्रवर्ती 1996 में बतौर अधीक्षक पदोन्नित हुए व जनवरी, 2008 में सहायक कुलसचिव के पद पर पदौन्नत हुए। श्रीमति नीरा भटनागर ने 1975 में कुरूक्षेत्र विश्वविद्याल, कुरूक्षेत्र में बतौर क्लर्क अपने कैरियर की शुरूआत की। 1996 में गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय, हिसार में बतौर सहायक कार्यभार संभाला व दिंसबर 2003 में अधीक्षक के पद व 29 दिसंबर 2009 को सहायक कुलसचिव के पद पर पदोन्नित हुई।  
 विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने विदाई समारोह में श्री सुरेश कुमार चक्रवर्ती व श्रीमति नीरा भटनागर की अच्छी सेहत की कामना की और विश्वविद्यालय में उनके कार्यों की सराहना की।
फोटो कैप्शन :
फोटा-1
गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति डा एम एल रंगा, सहायक कुलसचिव श्री सुरेश कुमार चक्रवर्ती व सहायक कुलसचिव श्रीमति नीरा भटनागर को सेवानिवृति के अवसर पर शाल भेंट व सेवानिवृति सम्बन्धित लाभ के दस्तावेज प्रदान करते हुए।

No comments:

Post a Comment