Sunday, March 6, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा। जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने बीती 25 फरवरी की रात्रि को भादरा बाजार स्थित बालाजी टेलीकॉम मोबाईल शाप में हुई चोरी की गुत्थी को  सुलझा लिया है। पुलिस ने घटना के तीन आरोपियों को काबू करके उनके कब्जे से चोरीशुदा 12 मोबाईल व करीब तीन हजार रूपए के रिर्चाज कूपन भी बरामद किए है। पुलिस ने आरोपियों से पुछताछ के दौरान उनके चौथे साथी की भी पहचान कर ली है, जिसे शीध्र गिरफ्तार किया जाएगा। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए प्रभारी निरीक्षक किशोरीलाल ने बताया कि चोरी की इस घटना के संबंध में दुकान संचालक औमप्रकाश पुत्र डूंगरमल निवासी भादरा बाजार की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर जांच का जिम्मा सीआईए सिरसा पुलिस को सौंपा गया था। उन्होने बताया कि सीआईए स्टाफ पुलिस द्वारा इस संबंध में विभिन्न एंगलो से जांच करते हुए महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए स्टाफ के सहायक उपनिरीक्षक रण सिंह पर आधारित पुलिस टीम ने एक आरोपी को भावदीन से जबकि दो आरोपियों को फतेहाबाद से काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपियों को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान अजय पुत्र मुन्नाराम निवासी रानियां रोड़ सिरसा व विक्की पुत्र मदनलाल निवासी कबीर बस्ती फतेहाबाद तथा दीपक पुत्र जगतार सिंह निवासी भावदीन सिरसा के रूप में हुई है। उन्होने बताया कि आरोपियों से पुछताछ के दौरान चोरी की अन्य घटनाओं से पर्दा उठने की संभावना से भी इंकार नही किया जा सकता।
सिरसा। जिला की कालांवाली पुलिस ने मुखबरी के आधार पर छापामारी करते हुए जुआ खेल रहे चार लोगों को काबू कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8980 रूपए की जुआ राशि तथा ताश की गट्डी बरामद कर आरोपियों के खिलाफ थाना कालांवाली में जुआ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया है। कालांवाली के सहायक उपनिरीक्षक बलवंत सिंह ने सूचना मिलने पर गांव जगमालवाली में जुआ खेल रहे चारों लोगों को मौके से काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गुरमेल पुत्र बिल्लू निवासी खोखर, पप्पी पुत्र लीलूराम निवासी जगमालवाली, महेंद्र पुत्र जीता निवासी चोरमार तथा सेवक सिंह पुत्र तेजा
सिंह निवासी जगमालवाली के रूप में हुई है। एक अन्य घटना में कालांवाली पुलिस ने मुखबरी के आधार पर छापामारी करते हुए गांव जगमालवाली से ही जुआ खेल रहे चार लोगों को मौके से काबू कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 8020 रूपए की जुआराशि व ताश बरामद की। पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुलदीप पुत्र गुरबचन, बलवीर पुत्र बुद्धा, इंद्र पुत्र मुकंद तथा बेअंत सिंह पुत्र करनेल सिंह निवासी जगमाल वाली के रूप में हुई है।
उधर शहर सिरसा पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में बलराज पुत्र सीताराम निवासी रेगर बस्ती सिरसा को 210 रूपए की सट्टाराशि सहित आईटीआई चौक क्षेत्र से काबू किया है। एंटी थेफ्ट सैल पुलिस के प्रभारी उपनिरीक्षक औमप्रकाश ने गश्त के दौरान राजू पुत्र रमेश कुमार निवासी सिरसा को संदिग्ध रूप से घूमते हुए छूरे सहित मालगोदाम रोड़ से काबू किया। आरोपी के विरूद्ध थाना शहर सिरसा में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment