Friday, March 11, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा। जिला की चोरी निरोधक सैल पुलिस ने ऐलनाबाद के वार्ड न. 12 में बीती 7 मार्च को दिन के समय हुई चोरी की घटना की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने घटना के आरोपी को रानियां रोड़ सिरसा क्षेत्र से काबू कर लिया है। आरोपी के कब्जे से 243 ग्राम सोने के जेवरात बरामद कर लिए है। आरोपी चोरीशुदा सोने के जेवरात बेचने की फिराक में था। आरोपी को कल सिरसा अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि चोरीशुदा 700 ग्राम चांदी के जेवरात व चोरीशुदा घड़ी भी बरामद की जा सके।
विस्तृत जानकारी देते हुए सैल के प्रभारी उपनिरीक्षक औमप्रकाश ने बताया कि बीती 7 मार्च को कस्बा ऐलनाबाद में वार्ड न. 12 निवासी शकुंतला पत्नी ताराचंद के घर में चोरी हुई थी, जिसमें अज्ञात चोर 243 ग्राम सोने के जेवरात, 700 ग्राम चांदी के जेवरात व एक टाईटन घडी चोरी करके ले गया। घटना के दिन घर के सदस्य बाहर गए हुए थे और आरोपी दीवार फांद कर घर में घुसकर मकान में रखी अलमारी के लॉकर में से सोने व चांदी के लाखों रूपए के जेवरात चुरा ले गया।
उन्होने बताया कि इस संबंध में शकुंतला देवी की शिकायत पर ऐलनाबाद थाने में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की। सैल प्रभारी ने बताया कि घटना की गुत्थी को सुलझाने के लिए महत्वपूर्ण सुराग जुटाए गए, तथा सुरागों के आधार पर आरोपी को रानियां रोड क्षेत्र से काबू किया गया। पकड़े गए आरोपी की पहचान रवि पुत्र मदनलाल निवासी वार्ड न.11 ऐलनाबाद के रूप में हुई है।  सैल प्रभारी ने बताया कि आरोपी नशीली दवाओं के सेवन करने का आदि है तथा पूछताछ में उसने स्वीकारा कि नशे की पूर्ति के लिए वह चोरी की वारदातों को अंजाम देता है।

सिरसा। जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने हवेली प्रकरण मामले में चार आरोपियों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान पूर्ण चंद पुत्र देवीदयाल, मिठू पुत्र रामरत्न, रामरत्न पुत्र कृष्णलाल व मनोज पुत्र हंसराज निवासी इंद्रपुरी मोहल्ला सिरसा के रूप में हुई है। सीआईए सिरसा के निरीक्षक किशोरीलाल ने बताया कि भादरा बाजार की गली सांखू वाली स्थित एक पुराने मकान में खुदाई के दौरान मिले चांदी के सिक्के प्रकरण में मकान मालिक मेघराज नाहटा निवासी कलकता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 379 व 406 के तहत थाना शहर सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने 612 चांदी के सिक्के बरामद कर लिए है। सीआईए प्रभारी ने बताया कि पुलिस जांच के दौरान पकड़े गए आरोपियों को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा।

सिरसा। कालांवाली पुलिस ने सार्वजनिक स्थल पर हुडदंग मचाकर शांति भंग करने के आरोप में दो लोगों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान विक्की पुत्र औमप्रकाश तथा कृष्ण पुत्र बनवारी निवासियान मंडी कालांवाली के रूप में हुई है। आरोपियों को मंडी कालांवाली में सार्वजनिक स्थल पर हुडदंगबाजी करते हुए काबू किया गया। आरोपियों के खिलाफ  थाना कालांवाली में भादंसं की धारा 160 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। वहीं रोड़ी पुलिस ने अंग्रज सिंह पुत्र गुजर सिंह निवासी रोड़ी को 8 बोतल शराब के साथ काबू किया है। सदर डबवाली पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में अशोक पुत्र रूपचंद निवासी खुइया मलकाना को 485 रूपए की सट्टाराशि के साथ काबू किया है। शहर सिरसा पुलिस ने रमेश पुत्र प्रभूदयाल निवासी रानियां रोड़ सिरसा को 7 बोतल शराब के साथ काबू किया है।

No comments:

Post a Comment