Friday, March 11, 2011

14 मार्च 2011 को एक दिवसीय कैमिस्ट्री इन आवर लाईफ विषय पर कार्यशाला

हिसार 
गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार का रसायन विभाग 14 मार्च 2011 को एक दिवसीय कैमिस्ट्री इन आवर लाईफ विषय पर कार्यशाला आयोजित करेगा। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो आर एस जागलान ने बताया कि इस कार्यशाला में कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र व हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के पूर्व कुलपति डा एस आर्या मुख्य अतिथि होंगे जबकि विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। 
प्रो जे के शर्मा, विभागध्यक्ष, रसायन विभाग ने बताया कि कार्यशाला में तीन तकनीकी सत्र होंगे जिसमें पहले सत्र में दिल्ली विश्वविद्यालय के रसायन विभाग के प्रो ऐ के बख्शी कैमिस्ट्री एजूकेशन इन 21वी सेंचुरी, आई आई टी, नई दिल्ली के प्रो एच एन चावला कैमिस्ट्री फार लाईफ एण्ड लाईवलीहुड व तीसरे सत्र में पंजाब विश्वविद्यालय, चढीगढ के प्रो एस एस बारी कैमिस्ट्री एण्ड मैडिसन विषय पर विशेष व्याखान देंगे।
कनवीनर डा दिवेन्द्र कुमार ने बताया कि वर्ष 2011 को अंतर्राष्ट्रीय रसायन वर्ष घोषित किया गया है। इस उपलक्ष में इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है और इसमें देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों से शोध कर्ता आऐंगे और रसायन विषयों के विभिन्न पहलूओं पर चर्चा करेंगे। उन्होने बताया कि इस कार्यशाला को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नई दिल्ली के सहयोग से किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment