Friday, March 11, 2011

तीन दिवसीय स्किल एनहैसमैंट पर कार्यशाला का सम्मापन

हिसार
    गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में कार्यरत गैर शिक्षक कर्मचारियों के लिए आज तीन दिवसीय स्किल एनहैसमैंट पर कार्यशाला का सम्मापन हुआ। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो आर एस जागलान,  दीन बंधु विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल, सोनीपत के कुलसचिव श्री आर के अरोड़ा व दूरवर्ती निदेशालय के निर्देशक प्रो एम एस तुरान उपस्थित थे।
कुलपति डा एम एल रंगा ने कर्मचारियों से आवहान किया कि वे प्रशिक्षण में सीखी गई नवीनतम तकनीकों का इस्तेमाल करके अपने कार्य में सुधार लाए क्योकि इससे विद्यार्थियों को लाभ पहुंचेगा और कार्य भी कम समय में सम्पन होगा।
डा रंगा ने कहा कि कर्मचारी किसी भी संस्थान की ख्याति बनाने में विशेष भूमिका रखते है।
कुलसचिव प्रो आर एस जागलान ने कहा कि  प्रशिक्षण व्यक्ति की कार्यकुशलता को बढाता है और जो व्यक्ति प्रशिक्षण समय-समय पर लेता है वो अपने कार्यक्षेत्र में उचाईंयो को छूता है।
प्रो एम एस तुरान ने कहा कि प्रशिक्षण गुणवता सुधार के लिए आवश्यक है और समय आ गया है कि हमें नवीनतम तकनीकों का अपने कार्यक्षेत्र में भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए। प्रो तुरान ने बताया कि दीन बंधु विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल, सोनीपत के कुलसचिव श्री आर के अरोड़ा, कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र के परीक्षा नियंत्रक श्री वाई पी गोस्वामी, विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक श्री आर के यादव, जन सूचना अधिकारी श्री संजय सिंह, उप-कुलसचिव श्री बी एस कुण्डू, उप-कुलसचिव श्री प्रकाश अरोड़ा, उप कुलसचिव श्री बी एस वर्मा, संयुक्त निदेशक आडिट, श्री ए एस वर्मा, सहायक कुलसचिव श्री नफे सिंह, सहायक कुलसचिव श्री हरनाम,  व सहायक कुलसचिव श्री एस के शर्मा ने विभिन्न सत्रों में विशेष भाषण दिए।       
विश्वविद्यालय के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के उप कुलसचिव श्री बी एस वर्मा ने बताया कि इस कार्यशाला में 35 कर्मचारियों ने भाग लिया।
फोटो कैप्शन :
फोटो-1
गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय में कार्यरत गैर शिक्षक कर्मचारियों के लिए तीन दिवसीय स्किल एनहैसमैंट पर कार्यशाला के सम्मापन अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा प्रतिभागी को सर्टिफिकेट प्रदान करते हुए। साथ में है कुलसचिव प्रो आर एस जागलान, दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के निर्देशक प्रो एम एस तुरान, दीन बंधु विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल, सोनीपत के कुलसचिव श्री आर के अरोड़ा व अन्य।

No comments:

Post a Comment