Friday, March 11, 2011

खंड स्तरीय महिला प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया

 ओढां,
    महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय ओढ़ां में महिला दिवस सप्ताह के तहत खंड स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। सीडीपीओ ओढ़ां हरमीत कौर की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में सुपरवाइजर सुरेंद्रपाल कौर व चरणजीत कौर सहित खंड की सभी आंगनबाड़ी कार्यककर्ताओं व हैल्परों ने भाग लिया।
    इस अवसर
पर आंगनबाड़ी हैल्परों के लिए खिलौना बनाओ, आंगनबाड़ी वर्करों के लिए स्लोगन बनाओ तथा ग्रामीण महिलाओं के लिए मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिका राजकीय कन्या उच्च विद्यालय ओढ़ां की हिंदी अध्यापिका ललिता व पंजाबी अध्यापिका गुरचरण कौर ने निभाई। इस अवसर पर महिलाओं को संबोधित करते हुए सीडीपीओ हरमीत कौर ने कहा कि महिलाएं जब तक जागरूक नहीं होंगी तब तक उन्हें अधिकार नहीं मिलेंगे अत: अपने अधिकारों के लिए महिलाओं को संघर्ष करना ही होगा।
    आंगनबाड़ी हैल्परों के लिए आयोजित खिलौने बनाओ प्रतियोगिता में पन्नीवाला मोटा की शकुतला देवी ने प्रथम, किंगरा की बगो देवी ने द्वितीय एवं जंडवाला जाटान की मलकीत कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार आंगनबाड़ी वर्करों के लिए आयोजित स्लोगन बनाओ प्रतियोगिता में जगमालवाली की सुखपाल कौर ने प्रथम, चकेरियां की परमजीत कौर ने द्वितीय एवं ओढ़ां की कमलेश रानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। ग्रामीण महिलाओं के लिए आयोजित मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता में चोरमार की कर्मजीत कौर ने प्रथम, ओढ़ां की अमनदीप ने द्वितीय एवं ओढ़ां की पूजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंत में सीडीपीओ हरमीत कौर ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया।

छायाचित्र: 11 ओडीएन 1.जेपीजी—ओढ़ां। विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करते हुए सीडीपीओ हरमीत कौर।

No comments:

Post a Comment