Wednesday, March 2, 2011

डबवाली से संगरीया रोड़ का निर्माण शीघ्र शुरू किया जायेगा

मण्डी डबवाली
डबवाली से संगरीया रोड़ का निर्माण शीघ्र शुरू किया जायेगा। यह बात मुख्यमन्त्री हरियाणा के पूर्व विशेष कार्यधिकारी डा. के.वी.सिंह ने कही। उन्होने बताया कि मुख्यमन्त्री हरियाणा चै. भुपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इस सड़क को बनाने के लिए मन्जूरी प्रदान कर दी है जिस पर 28 करोड़ रूपये खर्च आऐगे। इस सड़क का निर्माण दो चरणो मे किया जायेगा। प्रथम चरण के निर्माण के लिए 2 किलोमिटर पत्थर से लेकर 13 किलोमिटर तक के निर्माण के लिए 23 मार्च का निविदाएं आमन्त्रित की गई है, जिसकी अनुमानित लागत लगभग 11.70 करोड़ का खर्च आयेगा। दुसरे चरण के निर्माण के लिए निविदाएं शीघ्र ही आमन्त्रित की जायेगी।
        डा.सिंह ने बताया कि ब्लाक डबवाली शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा होने के कारण गांव कालुआना में लगभग तीन करोड़ रूपये की लागत सें मॉडल स्कूल का निर्माण शुरू किया जा रहा है। इस स्कूल में पढाई का कार्य इसी सत्र सें शुरू हो जायेगा। इस स्कूल के निर्माण से ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाशाली बच्चों को उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करनें की सुविधा मिलेगी।
        डबवाली शहर में सिवरेज व पीने के पानी में गन्दे जल की आपूर्ति की आ रही शिकायतो पर संज्ञान लेते हुए कार्यकारी अभियन्ता जनस्वास्थ्य विभाग विजय सिंह को निर्देश दिये कि वह स्वंय मौका देखकर एक सप्ताह के अन्दर सिावरेज व पेयजल व्यवस्था को सुचारू करें, जिस पर कार्यकारी अभियन्ता ने विश्वास दिलवाया कि व्यवस्था मे एक सप्ताह के अन्दर सुधार कर दिया जायेगा।

No comments:

Post a Comment