Friday, March 4, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा। एंटी थेफ्ट सैल पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की गुत्थी को सुलझाते हुए घटना के आरोपियों को चोरीशुदा मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया है। सैल के प्रभारी उपनिरीक्षक औमप्रकाश पर आधारित पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान दोनो आरोपियों को चोरीशुदा मोटरसाइकिल सहित आटो मार्किट कंगनपुर क्षेत्र से काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राकेश व हेमंत पुत्रान खेमचंद निवासी सुभाष बस्ती सिरसा के रूप में हुई है। आरोपियों ने बीती 1 मार्च को खैरपुर क्षेत्र से उक्त टीवीएस मोटरसाइकिल को चुराया था। मोटरसाइकिल के मालिक दलबीर मसीह पुत्र फिरोज मसीह निवासी एमसी कालोनी की शिकायत  पर शहर थाना में चोरी का मामला दर्ज किया गया था।
एंटी थेफ्ट सैल पुलिस ने ही एक अन्य मामले में बीती 3 दिसम्बर को चोरी हुए मोटरसाइकिल के मामले में वांछित आरोपी शंटी पुत्र हरनाम निवासी सुखसागर कालोनी सिरसा को भी गिरफ्तार कर लिया है। उक्त मोटरसाइकिल बीती 22 जनवरी को एंटी थेफ्ट पुलिस ने सालासर धाम क्षेत्र से पहले ही बरामद कर चुकी है। इस मामले में आरोपी की तलाश थी। उक्त मोटरसाइकिल पवन पुत्र मोहन लाल निवासी बेगू का था तथा तोमर नर्सिग होम के निकट से चोरी हुआ था।



सिरसा। जिला पुलिस ने अलग अलग स्थानों से शराब तस्करी करने के आरोप में 4 लोगों को काबू किया है। जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला की रोड़ी पुलिस ने चढत सिंह पुत्र बाग
सिंह निवासी मलड़ी को 12 बोतल शराब के साथ उसी के गांव से काबू कर लिया। उधर शहर सिरसा पुलिस ने अजय पुत्र रामकुमार निवासी जैजै कालोनी को 8 बोतल शराब के साथ सामान्य अस्पताल के पास से काबू किया। ऐलनाबाद पुलिस ने नंदलाल पुत्र भजन लाल निवासी ठुइयां को 8 बोतल के साथ कस्बा ऐलनाबाद से काबू किया। जबकि रानियां पुलिस ने परमजीत पुत्र रेशम सिंह निवासी बालासर को 8 बोतल शराब के साथ जीवननगर क्षेत्र से काबू किया है।



सिरसा। जिला की नाथूसरी चौपटा पुलिस ने खेतों से चोरी हुए दो इंजनों की गुत्थी को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरीशुदा दोनो इंजन व वारदात में प्रयुक्त मारूति कार भी बरामद कर ली गई है। जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चौपटा क्षेत्र के गांव रामपुरा बागडियान के दो खेतों में बीती 22 फरवरी की रात को गांव रामपुरा बागडियान के सूरत सिंह व संदीप के खेतों में लगे टयूबवेल के दो इंजन चोरी हो गए । उन्होने बताया कि थाना नाथूसरी चौपटा में इस संबंध में अभियोग दर्ज कर जांच का जिम्मा सहायक उपनिरीक्षक श्री भगवान को सौंपा गया था। पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए घटना के दो आरोपियों को गांव शक्कर मंदोरी से काबू कर लिया व उनकी निशानदेही पर दोनो इंजन व वारदात में प्रयुक्त मारूति कार भी बरामद कर ली है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान नारायण उर्फ ठाकर पुत्र अमर सिंह व सुभाष पुत्र कुरडा राम निवासी शक्कर मंदोरी के रूप में हुई है। आरोपियों ने पुलिस पुछताछ में बताया कि उन्होने दोनो इंजनों को खोलकर मारूति कार में डालकर गांव शक्कर मंदोरी में सुभाष के घर छुपा दिया।

No comments:

Post a Comment