Monday, February 28, 2011

गंगा और मलिकपुरा की टीमें फाइनल में पहुंची

ओढां,
    खंड के गांव मलिकपुरा में मलिकपुरा क्रिकेट क्लब द्वारा समस्त गांववासियों व ग्राम पंचायत के सहयोग से आयोजित विशाल क्रिकेट प्रतियोगिता में पांचवें दिन सेमीफाइनल में पहुंची चार टीमों गंगा, किंगरा, मलिकपुरा ए और मलिकपुरा बी टीमों के मध्य सेमीफाइनल मैच हुए।
    पहला सेमीफाइनल गांव गंगा व किंगरा की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें किंगरा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 6 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए जिसमें गगनदीप ने एक चौके सहित 12 रनों और अमनदीप ने एक चौके सहित 10 रनों का योगदान दिया। गंगा के गेंदबाज गोरा सिंह ने 2 ओवरों में 10 रन देकर एक विकेट और भिंदी ने 2 ओवरों में 12 रन देकर एक विकेट लिया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी गंगा की टीम ने 5 वें ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया जिसमें गुरप्रीत ने एक छक्के व 2 चौकों सहित 15 रनों और गुरमेल ने 2 चौकों सहित 12 रनों का योगदान दिया। इस प्रकार गंगा की टीम ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच गुरप्रीत को दिया गया जिसने 15 रन बनाए।
    दूसरा सेमीफाइनल मलिकपुरा की ए और बी टीमों के मध्य खेला गया जिसमें बी टीम ने टॉस जीतकर ए टीम को पहले बल्लेबाजी करने हेतु आमंत्रित किया। ए टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 6 ओवरों में 68 रन बनाए जिसमें अवतार सिंह ने 2 छक्कों व 2 चौकों सहित 27 रनों और जसवंत ने 2 छक्कों व एक चौके सहित 27 रनों का योगदान दिया। बी टीम के गेंदबाज बकील ने 2 ओवरों में 18 रन देकर 2 विकेट और यादविंद्र ने 2 ओवरों में 16 रन देकर एक विकेट लिया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी बी टीम 6 ओवरों में 4 विकेट खोकर मात्र 24 रन ही बना सकी। ए टीम के गेंदबाज अवतार ने 2 ओवरों में 5 रन देकर 2 विकेट लिए। इस प्रकार ए टीम ने यह मैच 44 रनों से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का पुरस्कार अवतार सिंह को दिया गया जिसने 27 रन बनाने के साथ साथ 2 विकेट लिए। अब मंगलवार को फाइनल मैच मलिकपुरा ए और गंगा की टीमों के मध्य खेला जाएगा।

No comments:

Post a Comment