Monday, April 4, 2011

गांववासियों ने शराब के ठेके को ताला जड़ा

ओढ़ां
    ग्राम पंचायत आनंदगढ़ ने गांव में स्थित शराब के उपठेके को गांववासियों के सहयोग से ताला लगा दिया। रविवार को गांव के सरपंच बलवंत गोदारा ने ग्राम पंचायत सदस्यों, गांववासियों व जनचेतना युवा क्लब के सदस्यों की एक बैठक बुलाई जिसमें गांव को नशामुक्त करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया तथा उसी दिन शाम को गांववासियों ने गांव में दौलतपुरखेड़ा रोड पर स्थित शराब के ठेके को ताला लगाकर कारिंदों को वहां से भगा दिया।
    जनचेतना युवा क्लब के प्रधान ओमप्रकाश गोदारा ने बताया कि शराब के ठेके का युवा पीढ़ी व स्कूल के विद्यार्थियों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा था इसलिए युवा पीढ़ी ने गांव में शराब न पीने और न बेचने का निर्णय लिया है। ग्रामीण महिलाओं कृष्णा, मंजू, शारदा, रेशमा व रानी आदि का कहना है कि शराब पीकर गांववासी आपस में झगड़ा करते हैं और पैसे की बर्बादी होती है। गांव के सरपंच बलवंत गोदारा ने बताया कि उन्होंने मार्च महीने में ही ठेकेदार को मौखिक रूप से कह दिया था कि एक अप्रैल से गांव में ठेका नहीं खोलने नहीं दिया जाएगा। इस अवसर पर पंच राजेंद्र सिंह, अमर सिंह गोदारा, विनोद कुमार, जगतपाल गोदारा, कृष्ण लाल, बनवारी लाल, मास्टर संजय कुमार, रामजी लाल गोदारा और फौजी बलवंत माकड़ सहित गांव के अनेक महिला पुरुष उपस्थित थे।
    इस विषय में शराब के ठेकेदार जगदेव सिंह से बात किए जाने पर उसने बताया कि यह ठेका लकडांवाली की उपशाखा मंजूरशुदा है और ग्राम पंचायत ने उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया है लेकिन फिर भी जैसा ग्राम पंचायत चाहेगी वैसा ही किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment