Wednesday, April 6, 2011

नहीं खुलेगा ठेके को जड़ा ताला

ओढ़ां
    गांव आनंदगढ़ में शराब के ठेके पर जड़ा गया ताला अभी तक खुला नहीं है और गांववासी इस बात को लेकर एकजुट हो गए हैं कि अब ठेके को गांव से हटवाकर ही दम लेंगे। सरपंच बलवंत गोदारा ने आज ग्राम पंचायत द्वारा डाले गए रेजूलेशन की कापी देते हुए बताया कि खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ओढ़ां के माध्यम से उपायुक्त महोदय सिरसा को रेजूलेशन भेजकर आबकारी विभाग से देसी शराब का उपठेका बंद करवाने की मांग की गई है।
    जनचेतना युवा क्लब के सदस्यों बजरंग गोदारा, कृष्ण कुमार, सुरेंद्र सोढ़ी आदि ने बताया कि ग्राम पंचायत व गांववासियों ने ठेके को ताला लगाकर एक अच्छा कदम उठाया है जिससे युवा वर्ग नशों से दूर रहेगा। महिला पंच गिरदावरी देवी, शांति देवी, पंच आत्मा राम, शीशपाल मंडा और माड़ा राम का कहना है कि ग्राम पंचायत का गांव में शराब बंदी का निर्णय सराहनीय है। शराब बंदी होने से गांव में अमन चैन रहेगा और आने वाली पीढ़ी बुरी आदतों से बचेगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में गांव में शराब का ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा और न ही किसी अन्य को नाजायज रूप से शराब बेचने की इजाजत दी जाएगी।
    इस संबंध में ठेकेदार जगदेव सिंह का कहना है कि नियमानुसार अगर किसी गांव में शराब का ठेका बंद करवाना हो तो तीन महीने पहले प्रस्ताव पारित करना चाहिए। हम ग्राम पंचायत से मिलकर इसका कोई न कोई हल निकालने की कोशिश करेंगे। अगर इसका कोई हल न निकला तो डीटीसी सिरसा से मिलकर उन्हें जानकारी देंगे कि हमने सरकारी नियमों के अनुसार ही देसी शराब का उपठेका खोला है और वे जो भी निर्णय लेंगे हमें मान्य होगा।

No comments:

Post a Comment