Thursday, April 7, 2011

उपठेके से 120 बोतल शराब पकड़ी

 ओढां
    गांव जंडवाला जाटान में शराब के ठेके की मंजूरी न होने की सूचना किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस को देदी और स्पैशल स्टाफ सिरसा पुलिस के सबइंस्पैक्टर जगदीश चंद्र ने इसकी सूचना मिलते ही गांव जंडवाला जाटान में स्थित उपठेके पर छापा मारकर 96 बोतल ठेका शराब देसी और 24 बोतल बीयर बरामद करके ठेके पर मौजूद 25 गुरप्रीत सिंह पुत्र से जोगेंद्र सिंह को पकड़कर उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। यह जानकारी देते हुए सबइंस्पैक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि गुरप्रीत सिंह उपठेके स्वीकृति और रसीद नहीं दिखा सका जबकि गुरप्रीत सिंह का कहना था कि यह उपठेका ठेका शराब देसी नुहियांवाली की ब्रांच है और ठेकेदार राजेंद्र सिंह सिरसा टैक्स भरने गए हुए हैं।
    इस संबंध में नुहियांवाली निवासी ठेकेदार राजेंद्र सिंह से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि इस उपठेके का नक्शा तैयार न होने के कारण वो मंगलवार को पैसे जमा नहीं करवा सके लेकिन आज उन्होंने नक्शा बनाकर बैंक में पैसे जमा करवाकर उसकी रसीद आबकारी कराधान अधिकारी सुनील कुमार के पास जमा करवा दी है। इस बात की पुष्टि करने के लिए जब कराधान एवं आबकारी कार्यालय में दूरभाष पर बात की गई तो वहां पर मौजूद क्लर्क नरसी लाल ने कहा कि अभी तक रसीद उनके पास नहीं पहुंची है।
    इस संबंध में गांव के सरपंच बीरवंत सिंह से बात किए जाने पर उन्होंने कहा कि गांव में पहले भी उपठेका था और अगर यह ठेका मंजूरशुदा है तो उन्हें कोई एतराज नहीं है।

No comments:

Post a Comment