Saturday, April 9, 2011

आंखों की जांच व ऑप्रेशन का नि:शुल्क शिविर आयोजित

सिरसा, 9 अप्रैल । मानव सेवा को समर्पित श्री बाबा तारा चेरिटेबल अस्पताल एवं रिसर्च सैंटर में आज साप्ताहिक आंखों की जांच व ऑप्रेशन का नि:शुल्क शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में अस्पताल के वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. महिप बांसल की सहयोगी टीम द्वारा नेत्र रोगियों की जांच की गई। यह जानकारी देते हुए अस्पताल के प्रवक्ता गुरूराज करन सिंह ने बताया कि इस शिविर में 472 नेत्ररोगियों की जांच की गई, जिनमें से 56 मोतियाबिंद रोग से पीडि़त पाए गए मरीजों का ऑप्रेशन के लिए चयन किया गया। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों का लैंस वाला ऑप्रेशन अस्पताल में किया जाएगा। मरीजों के रहने, खाने-पीने की व्यवस्था सहित मरीजों को दवाईयां भी नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाएंगी।

गुरूराज करन सिंह
मो. 92557-22452

 गौ तस्करी को रोकने के लिए एक टीम का गठन
सिरसा। सिरसा पुलिस द्वारा जिलाभर की गौशालाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने व गौ तस्करी को रोकने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। जिला निरीक्षक औमप्रकाश के नेतृत्व में इस टीम का गठन किया गया है। यह टीम स्थानीय गउओं के कल्याण में लगी संस्थाओं के सहयोग से कार्य करेगी।
यह जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आईजी हिसार रेंज हिसार के निर्देश पर जिला पुलिस द्वारा जिला की गौशालाओं की सुरक्षा करने व गौ तस्करी को रोकने के लिए गठित की गई टीम गौ कल्याण में लगी संस्थाओं से तालमेल बनाए रखेगी तथा समय समय पर बैठके कर विचार विमर्श करेगी। पुलिस प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कहीं भी गौ तस्करी के संबंध में सूचना मिले तो वे स्थानीय पुलिस तथा पुलिस द्वारा गठित की गई विशेष टीम के सहायक उपनिरीक्षक के घडसाराम के मोबाईल न. 94162-89340 व टीम के प्रभारी निरीक्षक औमप्रकाश के मोबाईल न. 94162-01155 पर सूचना दे सकते है।

30 बोतल शराब के साथ एक काबू
सिरसा
। आईजी स्टाफ हिसार रेंज हिसार व रानियां पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान गांव ओटू हैड क्षेत्र से 30 बोतल शराब के साथ एक व्यक्ति को काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान निर्मल पुत्र ठाकर निवासी रानियां के रूप में हुई है।
एक अन्य मामले में आईजीस्टाफ हिसार रेंज हिसार व रानियां पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान  रानियां क्षेत्र से 20 बोतल बीयर के साथ एक व्यक्ति को काबू किया है। आरोपी की पहचान मलकीत पुत्र दयाल निवासी नाईवाला के रूप में हुई है।
श्रीमती राजबाला का शरीर दान कर दिया
सिरसा
, 9 अप्रैल। डॉ. बी.आर. बिश्रोई की पत्नी श्रीमती राजबाला पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थी। उन्हें उपचार के लिए दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनका बीते कल निधन हो गया। उनके निधन के पश्चात परिजनों ने मृतक राजबाला का शरीर दान करने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने एम्स हॉस्पिटल को श्रीमती राजबाला का शरीर दान कर दिया। दूसरी ओर श्रीमती राजबाला बिश्रोई के निधन पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र सरां व सचिव महिप बांसल सहित एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने गहरा शोक व्यक्त किया है और उनके परिजनों द्वारा शरीर दान करने पर उनकी सराहना की है।  वहीं जिला कांग्रेस ने भी श्रीमती बिश्रोई के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। जिला कांग्रेस प्रधान मलकीयत ङ्क्षसह खोसा, ब्लाक कांग्रेस प्रधान भूपेश मेहता, सुरजीत ङ्क्षसह भावदीन, लादूराम पूनियां, केहर ङ्क्षसह कम्बोज, पूर्व प्रधान कैलाश रानी, बिक्रमजीत ङ्क्षसह एडवोकेट, कुलदीप गदराना, संगीत कुमार, हनुमानदास पटीर आदि ने बिश्रोई परिवार से संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की।

डा. भागीरथ बिश्रोई की धर्मपत्नी तथा डा. विजय व डा. गौरव की माताश्री 63 वर्षीय राजबाला बिश्रोई के निधन पर जिला कांग्रेस ने गहरा शोक व्यक्त किया है। जिला कांग्रेस प्रधान मलकीयत ङ्क्षसह खोसा, ब्लाक कांग्रेस प्रधान भूपेश मेहता, सुरजीत ङ्क्षसह भावदीन, लादूराम पूनियां, केहर ङ्क्षसह कम्बोज, पूर्व प्रधान कैलाश रानी, बिक्रमजीत ङ्क्षसह एडवोकेट, कुलदीप गदराना, संगीत कुमार, हनुमानदास पटीर आदि ने बिश्रोई परिवार से संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की।

No comments:

Post a Comment