Monday, March 14, 2011

पाइप लाइन की सफाई करवाए जाने की मांग

 ओढां,
    गांव बनवाला के जलघर में मम्मड़ ब्रांच नहर से आने वाली पाइप लाइन की सफाई के अभाव में जलघर तक अपर्याप्त और अशुद्ध जल पहुंचता है। गांववासियों ने मांग की है कि नहर से जलघर तक आने वाली पाइप लाइन की सफाई करवाई जाए ताकि जलघर में साफ और ज्यादा मात्रा में पानी पहुंच सके।
    गांववासी लेखराम, जोतराम, अमीचंद, पूर्णराम, गणपत, दुलीचंद, सुभाष, महावीर, बलदेव, जगदीश और बलराम आदि का कहना है कि नहर से जलघर तक आने वाली पाइप लाइन पर कचरा साफ करने हेतु 12 के लगभग टंकियां बनी हुई है लेकिन इन टंकियों की काफी समय से सफाई नहीं की गई है जिसके कारण इनमें 3-3 फुट तक मिट्टी, कंकर व कचरा आदि भरा है जिसके चलते जलघर तक पर्याप्त मात्रा में साफ पानी नहीं पहुंच पाता। गांववासियों ने बताया कि शुद्ध जल के अभाव में गांव में रोगियों की संख्या बढ़ रही है जिसके कारण गांववासियों में रोष है। उन्होंने मांग की कि पाइप लाइन पर बनी टंकियों की शीघ्र सफाई करवाई जाए ताकि जलघर में शुद्ध जल पहुंच सके।
    इस विषय में विभाग के कनिष्ठ अभियंता हरभजन सिंह से बात किए जाने पर उन्होंने कहा कि उनके पास इस संबंध में कोई शिकायत नहीं आई है लेकिन फिर भी नहर बंद होने के बाद पाइप लाइन की जांच की जाएगी और यदि उसमें कचरा अथवा गंदगी हुई तो उसे साफ करवा दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment