Tuesday, April 12, 2011

लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं अधिकारी

बिज्जूवाली। गांव बिज्जूवाली के जलघर में जलापूर्ति विभाग के कर्मचारियों द्वारा अपनी ड्यूटी पर सही ढंग से नहीं आने व वाटर सप्लाई न छोड़ने के कारण ग्रामिणों ने उच्चाधिकारियों को अवगत करवाते हुए कहा कि अगर जल्द ही उनकी समस्या का सामाधान न हुआ तो वे इस जलघर को ताला लगा देगंे। ग्रामिणों ने बताया कि जलघर में मुन्नावाली निवासी हरबंस व गंगा निवासी भजनलाल दो कर्मचारी कार्यरत है, लेकिल उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद भी वह अपनी ड्यूटी पर सही नहीं आ रहे हैं और उनको पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है व पीने का पानी मोल लेकर पीना पड़ रहा है। जलघर में तैनात कर्मचारी दिन में थोड़ी देर के लिए महज खानापूर्ति के लिए आता है, उस समय लाईट न होने का बहाना बनाकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं और ग्रामिणों को पीने का पानी नहीं मिलता। उन्होंने बताया उक्त कर्मचारी ने एक व्यक्ति को निजी तौर पर जलघर में रख रखा है, लेकिन वो एकेला इतने बड़े गांव को पानी की सप्लाई कैसे पहंुचा सकता है व ग्रामिणों ने उच्चाधिकारियों से मांग की है कि जो कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं आते हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए। ग्रामिणों ने बताया कि उन्होंने कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को जलघर के बारे में लिखित व मौखिक रूप में अवगत करवाया हैं, लेकिन विभागीय कर्मचारी जल्द ही समस्या का सामधान करवाने की बात कहकर ग्रामिणों की समस्या को रफा-दफा कर देते हैं। वहीं ग्रामिणोें ने बताया कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारी कोई न कोई बहाना बनाकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उल्लैखनीय है कि इस विषय में 7 अप्रैल को भी पल-पल समाचार पत्र में खबर निकाली गई थी लेकिन उस समय जेई व एसडीओ ने कहा कि हम जल्द ही कार्यवाही करेेगंे, आज फिर पल-पल संवादाता ने जलघर में जाकर मौका देखा तो वहां पर कोई भी कर्मचारी मौके पर उपस्थित नहीं था व जलघर के ताला लगा हुआ था।
सरपंच राजाराम बिरट से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवा कर उनके खिलाफ कार्यवाही करवाई जाएगी।
क्या कहते है जेई व एसडीओः जेई सुभाष चन्द्र से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यहीं गांव में ही होगें कर्मचारी अभी आ जाएंगे।
    वहीं एसडीओ आर.एस. मलिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर अभी तक आपकी समस्या का हल नहीं हुआ है तो अभी जेई को फोन करके समस्या का हल करवा देता हुं।

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हादसा टला
बिज्जूवाली। गांव बिज्जूवाली के ईंट भट्टा के पास रविवार रात को एक टैªक्टर-ट्राली पलटने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। प्राप्त जानकारी अनुसार डबवाली की तरफ से आ रहा तुड़ी से से भरा ट्रैक्टर-ट्राली रात को गांव बिज्जूवाली से होकर ऐलनाबाद की ओर जा रहा था जैसे ही वह ईंट भट्ठा के पास पहंुचा तो सामने से आ रहे एक अन्य वाहन को बचाने के चक्कर में चालक अपना नियंत्रक खो बैठा ओर ट्रैक्टर के पीछे जुड़ी हुई ट्राली पलट गई। चालक ने बताया कि इस हादसे में किसी की जान व माल की कोई हानि नहीं हुई है, साथ चालक ने बताया कि सड़क के अन्दर गड्ढों के कारण यह हादसा हुआ है।

No comments:

Post a Comment