Friday, April 15, 2011

पुलिस समाचार

उदघोषित अपराधी काबू
पंजाब पुलिस को भी वांछित है आरोपी ईश्वर सिंह
सिरसा। जिला की नाथूसरी चौपटा पुलिस ने हवाई फायर करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में वांछित उदघोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ थाना चौपटा में अदालती आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में भादंसं की धारा 174 के तहत एक और अभियोग दर्ज किया गया है। आरोपी को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा।
मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी ईश्वर पुत्र सुल्तान सिंह निवासी नहराना थाना नाथूसरी चौपटा के खिलाफ 1 जनवरी 2006 को मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना रामां (पंजाब)में अभियोग दर्ज हुआ था। उन्होने बताया कि इस मामले में 11 दिसम्बर 2006 को आरोपी को 10 साल की कैद व एक लाख रूपए की सजा सुनाई गई। बठिंडा जेल में सजा की अवधि के दौरान ईश्वर ङ्क्षसह 2009 में छह सप्ताह की पैरोल छुट्टी पर आया था। परंतु पैरोल छुट्टी पूरी होने के बाद बठिंडा जेल नही पहुंचा। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 13 दिसम्बर 2009 को थाना चौपटा में हवाई फायर करने व जान से मारने की  धमकी देने का आरोप दर्ज हुआ था तथा आरोपी को इस मामले में सिरसा अदालत द्वारा 21 अगस्त 2010 को उदघोषित अपराधी करार दिया था। इस मामले में आरोपी घटनास्थल से ही फरार चल रहा था तथा पुलिस गिरफ्त में नही आया। उन्होने बताया कि चौपटा थाना पुलिस को मुखबरी मिली कि गोलीबारी मामले में वांछित ईश्वर ङ्क्षसह गांव नहराना में देखा गया है। इस सूचना को पाकर चौपटा थाना के सहायक उपनिरीक्षक आत्माराम के नेतृत्व ंमे गठित पुलिस टीम ने गांव नहराना में दबिश देकर उसको गांव के बस स्टैंड से काबू कर लिया है। आरोपी पंजाब के रामा थाने का पैरोल जंपर है तथा इस मामले में पंजाब पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।


65 पेटी शराब सहित आरोपी गिरफ्तार
सिरसा। जिला की रानियां पुलिस ने गश्त के दौरान मिली मुखबरी के आधार पर छापामारी करते हुए शराब के अवैध भंडारण का पर्दाफाश किया। पुलिस ने गांव जोधपुरिया क्षेत्र से 65 पेटी देसी शराब के साथ आरोपी को भी काबू कर लिया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान रोहताश पुत्र हरीराम निवासी जोधपुरिया के रूप में हुई है। रानियां थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जगदीश जोशी ने बताया कि उन्हे किसी मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के गांव जोधपुरिया में तस्करी के लिए शराब का अवैध भंडारण किया हुआ है। इस सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी ने मौके पर दबिश दी तो एक मकान में तूडी के कमरे मेें से शराब का अवैध भंडार बरामद किया। थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान शराब के पुराने स्टॉक को सस्ते दामों पर लेकर शराब का अवैध भंडारण किया हुआ था व उसे उंचे दामों पर बेचा जाना था। उन्होने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना रानियां मे मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई के लिए मामला आबकारी विभाग को सौंपा गया है।

आपराधिक मामलों में 6 पकड़े
सिरसा। सदर सिरसा पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में रामस्वरूप पुत्र काशीराम निवासी पनिहारी को 260 रूपए की सट्टाराशि सहित काबू किया है। वहीं कालांवाली पुलिस ने बंसीलाल पुत्र मि_ूलाल निवासी मंडी कालांवाली को 175 रूपए की सट्टाराशि के साथ मंडी कालांवाली से काबू किया है। शहर सिरसा पुलिस ने विनोद पुत्र कश्मीरीलाल निवासी जै जै कालोनी को 7 बोतल शराब के साथ गुरूतेग बहादूर नगर से जबकि मंगलजीत पुत्र दरबारा सिंह निवासी गुरूतेग बहादूर नगर को पौने 7 बोतल देसी शराब के साथ तेग बहादूर नगर से काबू किया है। ऐलनाबाद पुलिस ने दलीप सिंह पुत्र रामसिंह निवासी हनुमानगढ को 8 बोतल शराब के साथ धोलपालिया से जबकि शहर डबवाली पुलिस ने पप्पी पुत्र जंगीर निवासी देसूजोधा को 13 बोतल शराब के साथ उसी गांव से काबू किया है।


No comments:

Post a Comment