Tuesday, April 12, 2011

एक सप्ताह से ठप्प पड़ी है पानी की सप्लाई

ओढ़ां
    खंड के गांव ख्योवाली में गत एक सप्ताह से पानी की सप्लाई न होने के कारण गांववासियों में रोष पाया जा रहा हे।
    गांववासी कुलवंत गोदारा, बलराम, जयपाल, अजय सिंह, महेंद्र गोदारा, सुमित्रा देवी, सावित्री देवी, गायत्री देवी, मन्नी देवी और रामेश्वरी देवी आदि ने बताया कि उनके मोहल्ले में करीब एक सप्ताह से पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो रही जिस कारण उन्हें बड़ी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि आजकल सरसों व गेहूं की कटाई का सीजन होने के कारण वे लोग सुबह सबेरे ही घर से चले जाते हैं और शाम को आकर देखते हैं तो पीने का पानी नहीं होता तथा उन्हें पड़ोसियों से पानी मांगकर गुजारा करना पड़ता है क्योंकि जलघर गांव से बाहर होने के कारण रात के समय वहां से पानी लाना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि जलघर में सिर्फ एक ही कर्मचारी की ड्युटी है जिस कारण कोई खराबी आ जाने पर वो उसे समय पर ठीक नहीं कर पाता। गांववासियों की मांग है कि जलघर में एक और स्थायी कर्मचारी नियुक्त किया जाए ताकि पानी की सप्लाई सुचारू रूप से हो सके।
    इस संबंध में सरपंच प्रतिनिधि वीरेंद्र बीरट से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि जलघर में नियुक्त कर्मचारी विनोद कुमार की लापरवाही और भेदभाव का परिणाम है कि पूरे गांव में जल सप्लाई नहीं हो रही है। इस बारे में उन्होंने सिरसा के कार्यकारी अभियंता से बात की थी और उन्होंने एक अन्य कर्मचारी देने का आश्वासन भी दिया था लेकिन अभी तक कोई कर्मचारी नहीं आया है।
    इस संबंध में जलापूर्ति एवं अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियंता राजेंद्र ग्रोवर से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि जलघर में स्थित मोटर व पंप का ज्वाइंट बार बार टूटने के कारण पानी की सप्लाई में वाधा आ रही है जिसे मंगलवार तक ठीक कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment