Tuesday, April 12, 2011

सरकार की नीतियां धनाढय लोगों के पक्ष की है

सिरसा, 12 अप्रैल। सरकार की नीतियां धनाढय लोगों के पक्ष की है जिसका आलम ये है कि गरीब व कमेरा वर्ग शोषण की चक्की में पिस रहा है। कांग्रेस पूंजीपतियों की कठपुतली बनी हुई है। ये बात इनेलो के जिला प्रैस प्रवक्ता कृष्ण गुम्बर ने महंगाई, भ्रष्टïाचार, जमीन के कलेक्टर रेट में वृद्धि आदि मुद्दों को लेकर तहसील कार्यालय पर किए धरना प्रर्दर्शन में पहुंचे इनलो कार्यकत्र्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कही। गुम्बर ने कहा कि कांग्रेस का जनता की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं। ऐसी नीतियां अमल में लाई जा रही हैं, जिससे कि लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़े।
उन्होंने सरकार की प्रस्तावित होम लोन नीति का विरोध किया और कहा कि पिछले चुनाव में कांग्रेस ने होम लोन माफी के नाम पर लोगों से वोट मांगे थे। अब मतलब निकलने पर पुन: होम लोन थोपने की तैयारी चल रही है। इसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार ने सिरसा सहित अन्य जिलों में जमीन की रजिस्ट्री के लिये कलेक्टर रेट बेतहाशा बढ़ाकर लोगों पर बोझ डाल दिया है। इससे आम आदमी के लिए मकान बनाना शायद ही संभव हो पाये, क्योंकि महंगाई के कारण पहले ही अन्य दैनिक उपयोग की चीजें काफी मंहगी हो चुकी हैं।
इनेलो प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा में गुणवत्ता के  दावे सच्चाई से कोसों दूर हैं। नई शिक्षा नीति विद्यार्थियों के हित में नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस साल गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य में मात्र बीस रूपये की वृद्घि इसका एक उदाहरण है। कांग्रेस की नीतियां कभी गरीबों के हित में रही ही नहीं।
उन्होंने कहा कि इस धरने प्रदर्शन ने साबित कर दिया है कि अब इनेलो कांग्रेस की तुगलकी नीति को कभी भी लागू नहीं होने देंगे और भ्रष्ट सरकार को कभी भी अपने मनसूबे पूरे करने देंगे। इनेलो सदा से ही गरीबों, कमेरे वर्ग और किसानों के साथ रही है। जब तक देश की जनता को इन काले अंग्रेजों से छूटकारा नहीं मिलता तब तक इनेलो हक की लड़ाई लड़ती रहगी।

13 अप्रैल को विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा
सिरसा, रानियां रोड स्थित बाबा रामदेव मंदिर में आज रात्रि बाबा रामदेव का विशाल जागरण होगा और 13 अप्रैल को विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा। मंदिर के संचालक महंत लीलानाथ व संचालिका परमेश्वरी देवी ने संयुक्त रूप से बताया कि 11 अप्रैल को बाबा की विशाल शोभा यात्रा निकाली गई थी।  महंत ने बताया कि बाबा रामदेव मंदिर  श्रद्धालुओं की मन्नतें पूरी होती है और श्रद्धालुओं को मानसिक व अध्यात्मिक शांति मिलती है। उन्होंने बताया कि आज रात्रि को जागरण का आयोजन होगा, जिसमें बीकानेर की सुप्रसिद्ध विजय कावा एंड कंपनी बाबा का गुणगान करेगी। महंत लीलानाथ ने सभी धर्म प्रेमियों से जागरण में भाग लेने तथा भंडारा का प्रसाद ग्रहण करने की अपील की है।

पशु तस्कर को पुन: रिमांड पर लिया
ओढ़ां
    पशु तस्करी के आरोपी ट्रक चालक जाकिर को ओढ़ां पुलिस ने तीन दिन के रिमांड के बाद डबवाली स्थित उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी महावीर सिंह की अदालत में पेश किया और 14 अप्रैल तक पुन: रिमांड पर ले लिया है। यह जानकारी देते हुए सबइंस्पैक्टर धर्मवीर ने बताया रिमांड के दौरान जाकिर ने बताया कि उसके दो अन्य साथी अजीज निवासी मुरादाबाद और मुस्तफा निवासी रामपुर उत्तरप्रदेश भी उसके साथ थे। पुलिस ने जहां भी उनके मिलने की संभावना थी वहां पर छापे मारे लेकिन अभी उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
    उल्लेखनीय है कि गत 7 अप्रैल को 27 बैलों को वध के लिए एक ट्रक में पंजाब से उत्तरप्रदेश ले जाते समय ओढ़ां पुलिस ने बैलों को ट्रक सहित पकड़कर गऊशाला पहुंचाया था और बाद में ट्रक चालक जाकिर को गेहूं के खेतों से गिरफ्तार कर लिया था जबकि शेष पशु तस्कर भागने में सफल हो गए थे तथा ओढ़ां पुलिस ने गौरक्षा समिति जींद के प्रधान रणधीर सिंह नैन की शिकायत पर जाकिर व अज्ञात लोगों के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी थी।


रात्रि जागरण व हवन यज्ञ आयोजित किया गया
ओढ़ां
    नवरात्रों के उपलक्ष्य में मंगलवार को ओढ़ां की पुरानी मंडी स्थित श्रीदुर्गा मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा हवन यज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मंदिर के पुजारी पंडित विष्णु भारद्वाज ने बताया कि दुर्गा नवरात्रि के उपलक्ष्य में गत रात्रि श्रीज्वालाजी भजन मंडल द्वारा जागरण का आयोजन किया गया और आज सुबह श्रीदुर्गा सप्तशती का हवन किया गया। उन्होंने बताया कि हवन के उपरांत माता का भोग लगाकर नौ कन्याओं का पूजन करके उन्हें भोजन करवाया गया। इस अवसर पर सभी श्रद्धालुओं ने अपनी श्रद्धा अनुसार दान पुण्य किया।

No comments:

Post a Comment