Thursday, April 14, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा, 14 अप्रैल। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बीती सायं जिला पुलिस अधीक्षक श्री सतेन्द्र कुमार गुप्ता द्वारा जिला भर के तमाम उपपुलिस अधीक्षकों, सभी थाना प्रभारियों तथा जिला के सभी प्रकोष्ठों के प्रभारियों की एक मीटिंग ली गई। इस मीटिंग में उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय पूर्ण चंद पंवार, डबवाली के उपपुलिस अधीक्षक बाबू लाल यादव, ऐलनाबाद के उपपुलिस अधीक्षक रविन्द्र कुमार तथा सभी थाना प्रभारी मौजूद थे। मौके पर उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए पुलिस कप्तान श्री सतेन्द्र कुमार गुप्ता ने कहा कि जिलाभर की मंडियों में फसलों की आवक तथा पैसे का लेन-देन शुरू हो गया है। उन्होंने इस अवसर पर सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि अपने थाना के अंतर्गत आने वाली सभी मंडिया में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये जाएं ताकि किसी घटना की पुनार्वत्ति न होने पाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी थाना प्रभारी इस अवधि के दौरान अपने-अपने क्षेत्रों की मंडियों में पीसीआर व मोटरसाइकिल राइडरों की गश्त को भी तेज कर अपराधिकतत्वों पर कड़ी निगाह रखें। उन्होंने कहा कि बैंकों व वाणिज्य स्थलों के आस-पास बिना नंबर लगे घूमने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि अवैध रूप से अहाता चलाने वालों तथा बिना अनुमति के शराब के खुर्दे चलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि जिला भर में गौतस्करों पर मुखबिरों का जाल फैलाकर कड़ी निगाह रखकर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। गौरतलब है कि जिला पुलिस द्वारा गौतस्करी को रोकने के लिए जिला स्तर पर एक सैल का भी गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि थानों में आने वाले फरियादियों के साथ नम्रता पूर्वक व्यवहार करें तथा उनकी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीकर हुड़दंग मचाकर शांति भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अनैतिक धंधा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर मुखबिरों का जाल फैलाकर कड़ी निगाह रखी जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की तफ्तीश वैज्ञानिक ढंग से की जाए ताकि आरोपी किसी भी तरह से कोई कानूनी खामी का फायदा उठाकर सजा से न बच पाए। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि उनके क्षेत्र में होने वाली किसी भी घटना को भी मामूली न समझ कर उसे तुरंत मौके पर पहुंच कर निपटाया जाए ताकि कोई बड़ा मुद्दा ना बन पाए। पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर कहा कि आर्थिक अपराध करने वालों व फर्जी कम्पनी चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि आर्थिक अपराधों पर नियंत्रण के लिए जिला स्तर पर आर्थिक सैल भी बनाया जाएगा जो आर्थिक अपराधों के मामले की सुनवाई करेगा। पुलिस कप्तान ने कहा कि कार्य में लापरवाही व कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी, जबकि अच्छा कार्य करने वालों को उचित ईनाम व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।


सिरसा, 14 अप्रैल। जिला की सीआईए डबवाली पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 7 किलोग्राम चूरापोस्त के साथ काबू किया है। आरोपी को सीआईए डबवाली प्रभारी उपनिरीक्षक हवासिंह ने चूरापोस्त के साथ मंडी डबवाली से काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान इन्द्रपाल पुत्र नाजर सिंह निवासी माडी जिला बठिंडा पंजाब के रूप में हुई है। आरोपी के विरुद्ध थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।
    एक अन्य घटना में शहर डबवाली पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के आरोप में एक व्यक्ति को 320 रुपये की सट्टा राशि के साथ काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान रवि कुमार पुत्र रौनक राम निवासी वार्ड नंबर 7 मंडी डबवाली के रूप में हुई है।
    ऐलनाबाद पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 12 बोतल देसी शराब के साथ डबवाली रोड ऐलनाबाद से काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान मलकीत सिंह पुत्र मग्घर सिंह निवासी ढाणी सादावाली जिला हनुमानगढ़ हाल वार्ड नंबर 9 ऐलनाबाद के रूप में हुई है।
    एक अन्य घटना में सीआईए सिरसा पुलिस ने गश्त के दौरान कपिल पुत्र कृष्ण कुमार निवासी गौशाला मोहल्ला सिरसा को 8 बोतल देसी शराब के साथ शिव चौक सिरसा क्षेत्र से काबू किया है।

No comments:

Post a Comment