Saturday, April 16, 2011

पुलिस समाचार

4 जुआरी काबू
बिज्जूवाली
, 16 अप्रैल ( हेमराज बिरट )। गोरीवाला पुलिस ने आज गांव बिज्जूवाली के बैंक परिसर से चार लोगों को जुआ खेलते हुए गिरफतार किया है। प्राप्त जानकारी के बिज्जूवाली के बैंक परिसर में चार लोग जुआ खेल रहे थे। किसी ने पुलिस को गुप्त सूचना दी पुलिस ने मौके पर आकर चारों जुआरियों को जुआ राशि सहित गिरफतार कर लिया। पुलिस ने चारों जुआरियों को अपने कब्जे में ले लिया।

सिरसा। जिला की थाना शहर सिरसा पुलिस ने 12 अपै्रल की रात्रि को हिसार रोड पर दिल्ली पुल के पास स्थित गणपति पाईप फैक्टरी में हुई सेंधमारी की घटना की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने घटना के दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरीशुदा गैस सिलेंडर, एक रंगीन टीवी व डैक बरामद कर लिया है। दोनो आरोपियों को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा। घटना की जानकारी देते हुए खैरपुर पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक दलबीर सिंह ने बताया कि इस संबंध में सुभाष पुत्र देसराज निवासी अग्रसैन कालोनी की शिकायत पर अभियोग दर्ज हुआ था। उन्होने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान वकील पुत्र कुलदीप निवासी पांचमों व राजकुमार पुत्र शिवकुमार निवासी झीमरिया जिला गया बिहार के रूप में हुई है।

सीआईए सिरसा पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में राजकुमार पुत्र देवीलाल निवासी बाजेकां को 375 रूपए की सट्टाराशि के साथ काबू किया है। सदर डबवाली पुलिस ने राजू पुत्र महेंद्र निवासी आसाखेड़ा को 24 बोतल देसी शराब के साथ गांव आसाखेड़ा से ही काबू किया है। सदर डबवाली पुलिस ने ही एक अन्य घटना में मनजीत पुत्र मोहन ङ्क्षसह निवासी कर्मगढ को 900 ग्राम चूरापोस्त के साथ जबकि शंभू पुत्र श्री गगन निवासी च_ा को 15 बोतल शराब के साथ काबू किया है।
शहर सिरसा पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में रवि पुत्र चिमन निवासी कीर्तीनगर सिरसा को 470 रूपए की सट्टाराशि के साथ काबू किया है। शहर सिरसा पुलिस ने एक अन्य घटना में बलवान पुत्र सुरेंद्र निवासी प्रेमनगर सिरसा को 12 बोतल शराब के साथ काबू किया है। ऐलनाबाद पुलिस ने साहबराम पुत्र मनीराम निवासी वार्ड 3 ऐलनाबाद को 640 रूपए की सट्टाराशि के साथ काबू किया है।
चौपटा पुलिस ने शलेंद्र पुत्र लादूराम निवासी रामपुरा ढिल्लों को 11 बोतल शराब के साथ काबू किया है।


सिरसा। पुलिस महानिरीक्षक हिसार रेंज हिसार अन्नत कुमार ढुल ने बताया कि गौ तस्करी की रोकथाम के लिए हिसार मंडल पुलिस द्वारा कठोर कदम उठाए गए है तथा इस संबंध में सख्त निर्देश जारी किए गए है।
विस्तृत जानकारी देते हुए श्री ढुल ने बतलाया कि गौ तस्करी की रोकथाम के लिए हिसार मंडल के प्रत्येक जिला में निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया है जो अपने अपने जिलाक्षेत्र के सभी गौशालाओं से संपर्क रखेंगें तथा गौ तस्करी/ चोरी की कोई सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई करेंगें। सभी जिला पुलिस अधीक्षक वं उपपुलिस अधीक्षक गौशाला संचालकों व गौशाला प्रबंधन कमेटियों के साथ समय समय पर मिटिंग करेंगें। ग्रामीण क्षेत्रों में ठीकरी पहरा लगवाया गया है। संबधित थाना प्रबंधक व पीसीआर अपने क्षेत्र की सभी गौशालाओं को चैक करेंगे। संबधित टीम इंचार्ज गौशाला प्रबंधक कमेटी के साथ मासिक मिटिंग करेंगे। गौशाला प्रबंधन कमेटी द्वारा मांगे जाने पर तुंरत पुलिस सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। गौ- शाला प्रबंधन कमेटी के सभी सदस्यों के संपर्क नंबर थाना में रखे जाऐंगे।
श्री ढुल ने जिलावार गठित टीमों के निरीक्षकों के मोबाईल नंबरों के बारे में बतलाया कि जिला हिसार के निरीक्षक रोहताश मोबाईल नम्बर 94677-01500, जिला भिवानी के निरीक्षक अनिल कुमार मोबाईल नंबर 94169-05656, जिला जींद के निरीक्षक रामफल मोबाईल नंबर 97299-96516, जिला सिरसा के निरीक्षक औमप्रकाश मोबाईल नंबर 94662- 01155, व जिला फतेहाबाद के निरीक्षक मुकेश कुमार मोबाईल नंबर 99128-07145 है। मंडल स्तर पर इस कार्य को निरीक्षक जीत सिंह देखेंगे। जिनका मोबाईल नंबर 97299-96622 है। श्री ढुल ने हिसार मंडल की जनता से अपील की है कि गौ तस्करी का कोई भी मामला जब भी किसी के संज्ञान में आता है तो पहले इसकी सूचना अपने जिला की विशेष टीम को उपरोक्त मोबाईल नंबरों पर दें तथा गौ तस्करी / चोरी की रोकथाम के लिए इस पुण्य कार्य में पुलिस का सहयोग करें।

No comments:

Post a Comment