Tuesday, April 12, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा। जिला की शहर डबवाली पुलिस ने गौ वध के लिए ले जाए जा रहे पशुओं से भरे 7 कैंटरों को कब्जे में लेकर 26 आरोपियों को काबू किया है। आरोपियों के विरूद्ध पशु अत्याचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। सभी आरोपियों को आज डबवाली अदालत में पेश किया जाएगा।
जानकारी देते हुए डबवाली शहर थाना प्रभारी बलवंत ङ्क्षसह ने बताया कि वे पुलिस पार्टी के साथ कस्बा डबवाली में गश्त पर थे, इसी दौरान उन्हे मुखबरी  मिली कि कुछ लोग कैंटरों में गायों व बछडों को भरकर पंजाब की ओर से आ रहे है तथा डबवाली से होकर आगे कहीं ले जाने के लिए निकलेंगे। उन्होने बताया कि इस सूचना को पाकर उन्होने पुलिस पार्टी के साथ डबवाली कस्बे के बठिंडा चौक पर नाकाबंदी कर दी। थाना प्रभारी ने बताया कि इसी दौरान गायों व बछडों से भरे सात कैंटर आए। उन्होने बताया कि सातों कैंटरों को कब्जे में लेकर कैंटरों में भरी हुई 80 गाय व 37 बछड़ों को मंडी डबवाली की गौशाला में भेजा गया है। पुलिस ने मौके से 26 आरोपियों को काबू किया, जिनकी पहचान गांव कंसाली(मेवात) निवासी हमीद खान, दीनदार, रसीद खान, अब्बास खान, रसीद खान, मजीदखां, मौसम, इस्लाम, अहमद खान, अकबर, हबीब खान, इरफान, बाबदीन, शब्बीर खान, अबीब, मुबिन, शाहिद खान, धंसहेडा(मेवात) निवासी यूनिस, तस्लीम, फतेह खान, हरका, कासम व फरीदाबाद निवासी सतीश, राकेश, अनीस के रूप में हुई है।

सिरसा।  जिला की रानियां पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के मामले में वांछित दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान अजयपुत्र बल्लाराम निवासी सुल्तानपुरिया के रूप में हुई है। आरोपी को आज ऐलनाबाद अदालत में पेश किया जाएगा। जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीती 6 अपै्रल को गांव ओटू निवासी कृष्ण पुत्र मनोहर लाल का मोटरसाइकिल चोरी हो गया था रानिया पुलिस ने इस संबंध में अभियोग दर्ज कर एक आरोपी को काबू कर चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद कर लिया था। जबकि इस मामले में दूसरे आरोपी की तलाश थी।
सिरसा। शहर डबवाली पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान विभिन्न स्थानों से चूरापोस्त के साथ तीन लोगों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ तस्करी अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। शहर डबवाली पुलिस ने शहर डबवाली क्षेत्र से मंदर ङ्क्षसह पुत्र तेजा सिंह निवासी तुंगावाली जिला बठिंडा को 3 किलोचूरापोस्त के साथ काबू किया। शहर डबवाली पुलिस ने बस स्टैंड डबवाली क्षेत्र से अमरीक पुत्र कर्म निवासी तुंगावाली जिला बठिंडा को 2 किलो 500 ग्राम चूरापोस्त के साथ काबू किया। एक अन्य घटना में शहर डबवाली पुलिस ने ही दर्शन सिंह पुत्र मिठु सिंह निवासी लीलेवाला जिला बठिंडा को 3 किलो 200 ग्राम चूरापोस्त सहित काबू  किया है।

सिरसा के शहर थाना के सब्जी मंडी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रामकुमार ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 8 किलोग्राम चूरापोस्त के साथ रानियां गेट क्षेत्र से काबू किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान परमजीत पुत्र  चुन्नीराम निवासी रानिया चुंगी के रूप में हुई है। 

सदर सिरसा पुलिस ने थाना क्षेत्र के गांव ख्योवाली क्षेत्र से लक्ष्म्ण सिंह पुत्र बग्गू सिंह निवासी ख्योवाली को 8 बोतल शराब के साथ काबू किया है। वहीं बडागुढा पुलिस ने गुरजंट पुत्र सुच्चा सिंह निवासी भंगू को 8 बोतल देसी शराब के साथ उसी के गांव से काबू किया जबकि गांव भंगू से ही रत्न ङ्क्षसह पुत्र बख्तावर सिंह को 7 बोतल शराब के साथ काबू किया है।

No comments:

Post a Comment