Sunday, April 10, 2011

रक्तदान शिविर व नशों पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया
ओढ़ां
    खंड के गांव जलालआना में शहीद भगत सिंह युवा क्लब द्वारा ग्राम पंचायत व समस्त गांववासियों के सहयोग से शनिवार को गांव के सरकारी हाई स्कूल में शहीद भगत सिंह के 80 वें शहीदी दिवस को समर्पित दूसरे विशाल रक्तदान शिविर एवं नशों पर विचार गोष्ठी का आयोजन करवाया गया। शिविर का शुभारंभ गांव के सरपंच जसविंद्र सिंह ने किया।
        रक्तदान शिविर में डॉ. लक्ष्मी नारायण के नेतृत्व में शिव शक्ति ब्लड बैंक सिरसा की टीम रक्त लेने पहुंची। इस शिविर में टीम द्वारा 47 यूनिट रक्त एकत्र किया गया जिसमें से 15 यूनिट रक्त देते हुए महिलाओं ने भी बढ़ चढकर भाग लिया। इस अवसर पर काफी संख्या में ग्रामीण, क्षेत्र के कई युवा क्लबों व समाजसेवी संस्थाओं सदस्य एवं स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे। इस अवसर पर नशामुक्ति केंद्र कालांवाली के संयोजक डॉ. शमशेर सिंह ने लोगों को नशे की बुराईयों व इससे होने वाले नुकसान के बारे में जागृत करते हुए नशेडिय़ों से नशा छोडऩे की अपील की।
    इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां के विद्यार्थियों ने कोरियोग्राफी फांसी प्रस्तुत की जिसे दर्शकों ने खूब सराहा तथा शहीद भगत सिंह संस्थान के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक व देशभक्ति पर आधारित कोरियोग्राफी पेश की। इस अवसर पर मास्टर अजायब सिंह व दर्शन सिंह ने तर्कशील व प्रगतिशील साहित्य की स्टाल लगाई जहां से लोगों ने काफी मात्रा में साहित्य खरीदा। इस अवसर पर वर्धमान जैन व जैन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी अपने कार्यक्रम पेश किए। इस कार्यक्रम के दौरान दशमेश युवा क्लब चोरमार के प्रधान व अन्य क्लब सदस्यों गुरमीत सिंह आदि ने पूर्ण सहयोग दिया।
    नशों पर आधारित विचार गोष्ठी में मास्टर शमशेर सिंह चोरमार, मास्टर सिकंदर सिंह व करनैल सिंह आदि वक्ताओं सहित डॉ. लक्ष्मी नारायण ने भी अपने विचार रखे और रक्तदान को लेकर भ्रांतियों व शंकाओं का समाधान किया। इस अवसर पर क्लब सदस्य काका सिंह, अमरीक सिंह, जसकरण सिंह, मुख्यशिक्षिका अमरजीत कौर, मास्टर हेमराज, प्रेमजीत, तरसेम कुमार, भगवान दास, डॉ. रामचंद्र, गुरमेज सिंह व प्रीतम सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

छायाचित्र:  कोरियोग्राफी फांसी प्रस्तुत करते विद्यार्थी एवं रक्तदान करते रक्तदाता।




पशु तस्करी आरोपी ट्रक चालक रिमांड पर
ओढां

    पशु तस्करी के आरोपी ट्रक चालक जाकिर पुत्र अहमद निवासी सवार जिला रामपुरा उत्तरप्रदेश को शनिवार को डबवाली स्थित उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी महावीर सिंह की अदालत में पेश किया गया जहां से ओढ़ां पुलिस ने उसे तीन दिन के रिमांड पर ले लिया। यह जानकारी देते हुए थाना प्रभारी हीरा सिंह ने बताया कि ट्रक चालक जाकिर को आज निशानदेही हेतु मानसा क्षेत्र में ले जाया गया जहां से उन्होंने बैल लादे थे। उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों का नाम पता प्राप्त करके उनके ठिकानों पर छापामारी की जाएगी तथा उन्हें भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को एक ट्रक में 27 बैल पंजाब से उत्तरप्रदेश ले जाते समय ओढ़ां पुलिस ने ट्रक चालक को ट्रक सहित गिरफ्तार करके बैलों को श्रीकृष्ण गऊशाला में पहुंचाया था।

No comments:

Post a Comment