Thursday, May 5, 2011

हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ की जिला स्तरीय कंवैशन सम्पन्न

ओढ़ां
    सर्वकर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ की एक जिला स्तरीय कंवैशन जिला प्रधान फूल सिंह लुहानी की अध्यक्षता में हुई जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में स्टेट ऑडीटर सी.एन भारती व प्रदेश कोषाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद उपस्थित हुए। सी.एन भारती ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार त्रिस्तरीय ढांचे के नाम पर शिक्षा विभाग को सिकोडऩे का काम कर रही है तथा भिन्न प्रकार के तुगलकी निर्णय ले रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पी.पी.पी के नाम पर विभाग का निजीकरण करना चाहती है और समय बढ़ाने के नाम पर भी बच्चों के साथ खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि अध्यापक संघ इन नीतियों का पुरजोर विरोध करेगा एवं तीखा संघर्ष किया जाएगा।
    राजेंद्र प्रसाद ने संगठन के इतिहास एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताते हुए समय समय पर किए गए संघर्षों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार पूंजीपतियों के दलाल की भमिका निभा रही है। शिक्षा विभाग के अधिकारी पूरी तरह से भ्रष्ट हो चुके हैं, अध्यापकों के सैंकड़ों कार्य लंबित पड़े हैं। उन्होंने कहा कि अध्यापक संघ संघर्ष को तीखा करते हुए आगामी आंदोलन के रूप में 18 मई को सांय 3 से 5 बजे तक जिला कार्यालय पर धरना देगा एवं 29 मई को झज्जर में राज्य स्तरीय रैली की जाएगी जिसमें जिला भर से सैंकड़ों अध्यापक अध्यापिकाएं भाग लेंगे।
    इस अवसर पर बूटा सिंह, अजायब सिंह, मुलख सिंह, ओमप्रकाश सिहाग, भारत भूषण, देवीलाल, जगदीश सिंघपुरा, गोर्धन दास, लाभ सिंह, दर्शन सिंह, सुतंतर भारती, अमित कुमार, कुलदीप सिंह, हरभगवान, राजेंद्र प्रसाद और बलजीत सिंह आदि अध्यापक नेता एवं अनेक अध्यापक उपस्थित थे।

छायाचित्र:  संबोधित करते सी.एन भारती एवं उपस्थित अध्यापक।

No comments:

Post a Comment