Saturday, May 7, 2011

ज्यादा वोल्टेज आने से उपकरण जले लोगों में विभाग के प्रति रोष


ओढ़ां
    गांव चोरमार में अचानक बिजली की ज्यादा वोल्टेज आने के कारण अनेक उपभोक्ताओं के बिजली के उपकरण जल जाने से हजारों रुपयों का नुकसान हो गया। जिस कारण लोगों में विभाग के प्रति रोष फैल गया और उन्होंने विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।
    गांववासियों ने बताया कि गुरुवार की शाम को सात बजे जब बिजली आई तो वोल्टेज बहुत ज्यादा थी। इसकी सूचना गांव के समाजसेवी व पंच बिकर सिंह ने बिजली विभाग के अधिकारियों को बार बार फोन पर दी लेकिन किसी भी अधिकारी ने कोई गौर नहीं किया। गांववासियों ने बताया कि बिजली बार बार आती जाती रही और हर बार बिजली आने पर वोल्टेज ज्यादा आने के कारण गांववासियों के बिजली उपकरण जलते रहे तथा सुबह छह बजे बिजली आने पर जब लोगों ने दूध बिलोने के लिए मधानियां लगाई तो सभी मधानियां जल गई जिस कारण गांववासियों में रोष फैल गया और करीब सुबह नौ बजे गांववासी जलालआना रोड पर स्थित ट्रांसफार्मर पर इकठ्ठे हो गए और उन्होंने विभाग के खिलाफ नारेबाजी की तब कहीं जाकर बिजली विभाग कालांवाली के उपमंडल अधिकारी पंकज गंडा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों की समस्याओं को सुना तथा कर्मचारियों को फाल्ट ठीक करने के आदेश दिए।
किसका कितना नुकसान हुआ
    गांववासी हरमेल सिंह का फ्रिज और मोटर, बिकर सिंह की ट्यूब लाइट, पंखा और मैन तार, पुरुषोत्तम शर्मा का पंखा व स्टैबलाइजर, बुधराम का फ्रिज व स्टेब्लाइजर, गुरजंट सिंह का टेलीविजन, डीवीडी प्लेयर और कूलर, अमनदीप का पंखा व मोटर, नत्था सिंह की मैन तार, हरदम सिंह का स्टैबलाइजर, राजकुमार का पंखा व डिश, छिंद्र सिंह का कूलर व पंखा और अनेक लोगों के बल्व व ट्यूब लाइटें जल गई।
    इस संबंध में एसडीओ पंकज गंडा से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि कल शाम को आंधी आने के कारण तारें न्यूटल हो गई जिस कारण वोल्टेज बढ़ जाने से लोगों का नुकसान हुआ। अब वे तारें ठीक कर दी गई हैं और ट्रांसफार्मर की मेंनटेंस की जा रही है ताकि आगे से इस प्रकार का नुकसान न हो।

छायाचित्र: खराब हुई मधानी को देखती महिला, बेकार हुआ फ्रिज व स्टैबलाइजर एवं विभाग के प्रति रोष व्यक्त करते उपभोक्ता।


बस जलाने वाले जेल भेजे
ओढ़ां
    दो दिन के रिमांड पर लिए गए सरकारी बस को आग लगाने के दो आरोपियों को आज डबवाली स्थित उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी डॉ. अतुल मडिय़ा की अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। यह जानकारी देते हुए थाना प्रभारी हीरा सिंह ने बताया कि रिमांड पर लिए हीरा लाल व सीताराम से 27 फरवरी 2010 को बस जलाने हेतु प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल बरामद किया और जिस जगह पर बस को जलाया गया था उस जगह की निशानदेही करवाई गई। उल्लेखनीय है कि इन दोनों को ओढ़ां पुलिस ने 4 मई को दो दिन के रिमांड पर लिया था।

No comments:

Post a Comment