Thursday, May 5, 2011

डॉ. अशोक तंवर ने देशवासियों को भगवान परशुराम जयंती की बधाई दी

सिरसा, 5 मई। सिरसा के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. अशोक तंवर ने देशवासियों को भगवान परशुराम जयंती की बधाई दी है। आज उन्होंने यहां के परशुराम चौक पर जाकर भगवान परशुराम की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और उपस्थित जनसमूह से बातचीत की। सांसद ने कहा कि भगवान परशुराम ने जहां लोगों को ज्ञान का पाठ पढ़ाने के लिए शास्त्रों का मर्म बताया वहीं मानवता की रक्षा के लिए शस्त्र भी उठाया। भगवान परशुराम ने धरती पर बढ़ रहे अत्याचारों से मानवता को मुक्त करवाया। वे बड़े पराक्रमी और अद्भुत ज्ञानवान व्यक्ति थे और अपनी इसी विद्वता के चलते उन्हें भगवान का दर्जा दिया गया। भगवान परशुराम विष्णु के अवतार थे। सांसद ने इस अवसर पर श्री ब्राह्मण सभा को अपनी सांसद निधि से धर्मशाला पुनरुद्धार के लिए 5 लाख रुपए की राशि देने की भी घोषणा की। परशुराम चौक पहुंचने  पर ब्राह्मण सभा के प्रधान आरपी शर्मा व प्रमोद मोहन गौतम ने सांसद का स्वागत किया। इस अवसर पर होशियारी लाल शर्मा, हीरालाल शर्मा, सतीश शर्मा, बजरंग पारीक, हरिओम भारद्वाज, संजीव शर्मा, मलकीत सिंह खोसा, नवीन केडिया, भूपेश मेहता, शीशपाल केहरवाला, रमेश मेहता नगर पार्षद, भूपेंद्र राठौर, सुरजीत भावदीन, तिलकराज चंदेल, सुशील खारियां, हरदास रिंकू, भूपेंद्र हैप्पी आदि उपस्थित थे।

भगवान परशुराम शस्त्र व शास्त्र के विद्वान थे
सिरसा(5 मई) भगवान परशुराम शस्त्र व शास्त्र के विद्वान थे। वे योग, वेद और नीति में निष्णात थे तथा जीवन और अध्यात्म की हर विधा के महारथी भी थे। यह बात आज एक ब्यान में हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने जिला वासियों को भगवान परशुराम जयंती पर बधाई देते हुए कही। उन्होंने कहा कि विष्णु के छठे अवतार परशुराम पशुपति का तप कर परशु धारी बने और उन्होंने शस्त्र का प्रयोग कुप्रवृत्तियों का दमन करने के लिए किया। परशुराम योग, वेद और नीति में पारंगत थे। उन्होंने कहा कि संहार और निर्माण, दोनों में कुशल परशुराम जाति नहीं, अपितु अवगुण विरोधी थे। उनका उद्देश्य जाति विशेष का विनाश करना नहीं था। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में, जब शास्त्र की महिमा को पुन: मान्यता दिलाने की आवश्यकता है और शस्त्र का निरर्थक प्रयोग बढ़ चला है, भगवान परशुराम से प्रेरणा लेकर संतुलन बनाने की आवश्यकता है, ताकि मानव जाति का कल्याण हो सके । उन्होंने कहा कि आज के दौर में भगवान परशुराम युवाओं के लिए सच्चे मार्गदर्शक साबित हो सकते हैं। अपने मन और मस्तिष्क को खुला रखकर यथासंभव अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करें। उन्हीं की तरह आदर्श शिष्य बनने की प्रतिबद्धता रखें। ताकि आने वाली पीढ़ी भी आपकी सफलता देखकर भगवान परशुराम के उत्तम चरित्र का अनुसरण करे।

भगवान श्री परशुराम जी ने समस्त जगत को एकता और भाईचारे का पाठ पढाया
सिरसा। भगवान श्री परशुराम जी ने समस्त जगत को एकता और भाईचारे का पाठ पढाया। उनके दिखलाए मार्ग पर चलकर ही विश्व का कल्याण संभव है। उक्त उदगार ब्लाक कांग्रेस कमेटी सिरसा शहरी के प्रधान भूपेश मेहता ने आज भगवान श्री परशुराम जंयती के अवसर पर स्थानीय परशुराम चौक में आयोजित समारोह में परशुराम जी की प्रतिमा को माल्यार्पण करने के पश्चात उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहें। श्री मेहता ने कहा कि  भगवान परशुराम पांडित्य और वीरत्व के भंडार थे। उन्होने सदैव विश्व कल्याण हेतू कार्य किया तथा दुष्टों का संहार किया। श्री मेहता ने कहा कि भगवान परशुराम जी के दिखलाए मार्ग पर चलकर समाज को एकता के सूत्र में पिरोया जा सकता है। उन्होने उपस्थित जनसमूह को भगवान परशुराम जी के जयंती उत्सव की शुभकामनाए दी तथा प्रतिमा पर माल्र्यापण कर भगवान परशुराम जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर विद्वान पंडितों ने पूजा अर्चना की तथा भूपेश मेहता को तिलक लगाया। इस मौके पर गणमान्य लोगों ने भूपेश मेहता का स्वागत किया।
फोटो:- भगवान श्री परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में परशुराम जी की प्रतिमा पर माल्र्यापण करते हुए भूपेश मेहता।

भगवान परशुराम जयंती पर्व का शुभारंभ भव्य माल्र्यापण समारोह एवं पूजा अर्चना के साथ हुआ
सिरसा। भगवान परशुराम जयंती पर्व का शुभारंभ आज प्रात: परशुराम चौक पर भव्य माल्र्यापण समारोह एवं पूजा अर्चना के साथ हुआ। दंडीस्वामी डा. केश्वानंद महाराज के पावन सान्निध्य में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्राह्मण सभा के प्रधान आरपी शर्मा ने की। समारोह में सांसद अशोक तंवर, डबवाली के विधायक अजय ङ्क्षसह चौटाला, कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा, ब्लाक कांग्रेस कमेटी सिरसा शहरी के प्रधान भूपेश मेहता, जिला व्यापार मंडल के प्रधान हीरालाल शर्मा, इनेलो के जिलाध्यक्ष पदमचंद जैन, पूर्व चैयरमैन अमीर चावला, नगरपरिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष लीलाधर सैनी, नवीन केडिया, महावीर बागड़ी, सहित सभी वर्गों के गणमान्य लोगों ने भगवान परशुराम की प्रतिमा पर माल्र्यापण किया। कार्यक्रम का शुभारंभ गीताभवन के पुजारी बनवारी लाल द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ भगवान परशुराम की पूजा अर्चना से हुआ। सभी लोगों ने भगवान परशुराम जयंती पर्व पर एक दूसरे को बधाई दी और भगवान परशुराम के जयकारे लगाकर आकाश गूंजा दिया। संस्कृत विद्वानों ने भगवान परशुराम अष्टक का सस्वर वाचन किया और भगवान परशुराम जी की आरती-वंदना प्रस्तुत की। माल्र्यापण के बाद उपस्थित जनसमूह को भगवान परशुराम जयंती की बधाई देते हुए सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने हमेशा समाज को दिशा दी है और भगवान परशुराम ने शास्त्र व शस्त्र के सामंजस्य से विश्व को विजयश्री का रास्ता दिखलाया। उन्होने ब्राह्मण धर्मशाला के लिए पांच लाख रूपए की राशि प्रदान की।
डा. अजय ङ्क्षसह चौटाला ने ब्राह्मण समाज को परशुराम जयंती की बधाई दी और उनके बताए हुए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। इस अवसर पर प्रमोद मोहन गौतम, मोमन चंद शर्मा, डा. हरी प्रसाद, वैध श्री निवास, हरियाणा पत्रकार संघ के प्रधान लाजपृष्प शर्मा , बजरंग पारीक, सतीश निर्मल, सुरेश दड़बा, शमशेर शर्मा, वैद चांडीवाल, योगेश शर्मा, भारतभूषण पारीक, मि_ू शर्मा, रवि शर्मा, सुशील खारिया, औंकार शर्मा, रोशन लाल वशिष्ट, महेश पारीक, सत्यनारायण शर्मा, शिव शंकर गोयल, जाट धर्मशाला के प्रबंधक सीताराम, बंसीधर जोशी, मोहन लाल सांखी, रमेश कुक्कू, रवि शर्मा, विनय श्रवण सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इनेलो कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों को लागू नहीं होने देगी
सिरसा, 5 मई। कांग्रेस की जनविरोधी नीतियां जैसे वैट में  बढ़ोतरी, किसानों को बिजली, पानी, खाद, बीज के भाव में बढ़ोतरी, किसानों को बिजली की आपूर्ति का अभाव, सर्कल रेटों में बेतहाशा वृद्धि तथा गेहूं का समर्थन मूल्य 1500 रुपये न मिलने को लेकर इनेलो द्वारा किए गए प्रदर्शन ने निक्कमी सरकार को चेताने का काम किया है और साबित कर दिया है कि इनेलो कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों को लागू नहीं होने देगी। ये बात इनेलो के युवा नेता महावीर बागड़ी ने किए धरना प्रदर्शन में पहुंचे इनेलो कार्यकत्र्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कही। बागड़ी ने कहा कि कांग्रेस का जनता की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं। इस मौजूदा सरकार का काम सिर्फ लोगो को लूटना है।
इनेलो युवा नेता ने कहा कि आज हर वर्ग इस भ्रष्ट सरकार से दु:खी है। प्रदेश में शिक्षा में गुणवत्ता के दावे सच्चाई से कोसों दूर हैं। युवाओं को रोजगार के अवसर नहीं मिल रहे है, किसानों को पानी, बिजली, बीज और यहां तक की उनका पीला सोना भी दलालों के हाथों सौंपा जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस साल गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य में मात्र बीस रूपये की वृद्घि इसका एक उदाहरण है। कांग्रेस की नीतियां कभी गरीबों के हित में रही ही नहीं।
उन्होंने कहा कि इस धरने प्रदर्शन ने साबित कर दिया है कि अब इनेलो कांग्रेस की तुगलकी नीति को कभी भी लागू नहीं होने देंगी और भ्रष्ट सरकार को कभी भी अपने मनसूबे पूरे नहीं करने देंगे। इनेलो सदा से ही गरीबों, कमेरे वर्ग और किसानों के साथ रही है। जब तक प्रदेश की जनता को इन भ्रष्टाचारियों से छूटकारा नहीं मिलता तब तक इनेलो हक की लड़ाई लड़ती रहगी।

हरियाणा में दलितों पर बड़े पैमाने पर अत्याचार हो रहे हैं
सिरसा, 5 मई। बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा में दलितों पर बड़े पैमाने पर अत्याचार हो रहे हैं जो सभ्य समाज के लिए दुख की बात है। बसपा इस अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करेगी। श्री सिंह गांव बणी में एक दलित युवक की हत्या के बाद मातमपुर्सी के लिए पहुंचे थे। राजबीर सिंह ने मौके पर पहुंचे डीएसपी जितेंद्र सिंह व एसएचओ सिटी एवं जांच अधिकारी महासिंह रंगा से भी मुलाकात की और उनसे कहा कि इस मामले में निष्पक्षता से जांच करें और दोषियों को कड़ी सजा दिलवाएं। बसपा नेता ने कहा कि बणी में हुई हत्या के मामले में दोषी चाहे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों, उन्हें यदि बख्शा गया तो बसपा प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ देगी। इस अवसर पर बसपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश सारन ने कहा कि पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। कानून व्यवस्था छिन्न-भिन्न है और आए दिन बलात्कार, हत्या, छिनैती, लूटपाट जैसी संगीन वारदातें हो रही हैं लेकिन मुख्यमंत्री को दिल्ली दरबार में हाजरी से फुर्सत नहीं है। श्री सारन ने कहा कि बसपा प्रदेश के हालातों से 29 मई को चंडीगढ़ में बसपा सुप्रीमो मायावती के कार्यक्रम में अवगत करवाएंगे और उसके बाद आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ बसपा के लोकसभा सिरसा प्रभारी मूलचंद राठी, जिला प्रधान लीलूराम आसाखेड़ा, महासचिव भूषण बरोड़ सहित अन्य नेतागण भी उपस्थित थे।

देश की पहली हिन्दी थ्री-डी होरर फिल्म हंटेड सिनेमा के पर्दे पर आज पहली बार नजर आएगी
सिरसा, 5 मई। निर्माता निर्देशक विक्रम भट्ट द्वारा बनाई गई देश की पहली हिन्दी थ्री-डी होरर फिल्म हंटेड सिनेमा के पर्दे पर आज पहली बार नजर आएगी। इससे पहले इंग्लिश की कई थ्री-डी फिल्में दशर्कों को देखने को मिलती रही है। इस थ्री-डी होरर फिल्म हंटेड को देखने का सिरसा के ओम सिने गार्डन में भी उचित इंतजाम किया गया है। ये जानकारी देते हुए पंकज खेमका ने बताया कि इस थ्री-डी फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हाल में एक थ्री-डी पर्दा लगाया गया है जिससे की फिल्म देखते वक्त बिल्कुल ही यंू लगेगा कि जैसे यह फिल्म आस पास में ही घटित हो रही हो। उन्होंने बताया कि इस मूवी को देखने के लिए ओम सिने गार्डन में थ्री-डी चश्में का भी प्रबन्ध किया गया है जिससे की मूवी देखने वालों की आंखों पर कोई प्रभाव ना पड़े। इसके इलावा प्रोजेक्टर और पर्देभी नए लगाए गए है जिससे की इस मूवी का पूरा आंनद उठाया जा सके।
पुलिस समाचार
सिरसा। सदर सिरसा पुलिस ने  सट्टाखाईवाली करने के आरोप में एक व्यक्ति को 355 रूपऐ की सट्टाराशि सहित काबू किया है। आरोपी की पहचान पालाराम पुत्र प्रेमचंद निवासी बाजेकां के रूप में हुई है।
वहीं शहर डबवाली पुलिस ने सुनील पुुत्र मेघराज निवासी देसूजोधा को 510 रूपए की सट्टाराशि सहित काबू किया है।
डिंग पुलिस ने जयपाल पुत्र देसराज निवासी भावदीन की शिकायत पर सोनू पुत्र जगदीश, जगदीश, सीता, निसासी सलेमगढ हिसार के खिलाफ भादंस की धारा 304बी तथा 34 के तहत अभियोग दर्ज किया है। अपनी शिकायत में जयपाल ने बताया कि आरोपियों ने उसकी बहन कौशल्या को बेहोशी की अवस्था में बस अड्डा भावदीन छोड़ गए जहां उसकी मौत हो गई।
डबवाली पुलिस ने तारा सिंह पुत्र हुकम ङ्क्षसह निवासी अलीकां को 10 बोतल शराब के साथ काबू किया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

शहर सिरसा पुलिस ने एसबीआई मिनी ब्रांच सिरसा के नोड़ल अधिकारी रोहताश मालोठिया की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादंसं की धारा 489ए से इ 489ई तक अभियोग दर्ज किया है। अपनी शिकायत में बैंक के नोड़ल अधिकारी ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति बैंक में 1600 रूपए के नकली नोट जमा करवा गया। जिनमें तीन नोट पांच पांच सौ के तथा एक नोट सौ रूपए का शामिल है।  पुलिस ने मामला दर्ज कर कीर्तीनगर पुलिस चौकी के एएसआई बलवीर ङ्क्षसह को जांच का जिम्मा सौंपा है।

रानियां पुलिस ने तोता सिंह पुत्र गमंडासिंह निवासी अमृतसर खुह संतनगर  की शिकायत पर इसी गांव निवासी जरनैल सिंह पुत्र जगतार सिंह के खिलाफ भूसा जलाने का मामला दर्ज किया है। अपनी शिकायत में तोताराम ने बताया कि आरोपी ने बीती सायं अपने तथा उसके खेत का भूसा जला दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादंसं की धारा 188 व 427 के तहत अभियोग दर्ज किया है।

भगवान विश्वकर्मा मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करवाया गया
सिरसा
। भवन निर्माण ठेकेदार यूनियन की ओर से आज स्थानीय औद्योगिक क्षेत्र में भगवान विश्वकर्मा मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करवाया गया। इस कार्यक्रम में प्रधान आसाराम, संरक्षक हुकुमचंद, उपप्रधान राकेश कुमार, जीत ङ्क्षसह, पलंबर यूनियन के विजय कुमार, पत्थर यूनियन के राजकुमार, लोहार यूनियन के राज ङ्क्षसह सहित प्रतिष्ठित लोगों ने अध्यक्षता की। अक्षय तृतीय पर्व पर करवाए गए इस भूमि पूजन कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्रोच्चारण के  बीच नींव में पदाधिकारियों ने पहली ईंट रखकर किया। इसके बाद सभी सदस्यों ने अपने हाथों से नींव भरने का काम किया। इससे पहले भव्य हवण यज्ञ करवाया गया, जिसमें सैंकड़ों लोगों ने आहूति डाली। कार्यक्रम में प्रसाद वितरण भी किया गया। इस अवसर पर रत्नलाल, शिव वरण सिंह, रिछपाल ङ्क्षसह, रामधन, तुलसीराम, नाहर ङ्क्षसह, हवा ङ्क्षसह, बीएम लाल, सुरेंद्र कुमार सहित पलंबर यूनियन, पत्थर यूनियन, लोहार यूनियन के पदाधिकारी भी मौजूद थे। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रधान आसाराम व संरक्षक हुकमचंद ने मंदिर निर्माण के लिए भूमि प्रदान करने वाले हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि गोबिंद कांडा का आभार व्यक्त किया। उन्होने बताया कि इस भव्य मंदिर के लिए श्री कांडा द्वारा ठेकेदार यूनियन को 555 गज भूमि प्रदान की गई है, जिस पर आज से ही निर्माण कार्य शुरू हो गया है।
फोटो:- मंदिर के लिए भूमि पूजन करते यूनियनों के पदाधिकारी।

नए विद्यार्थियों का स्वागत समारोह आयोजित किया गया
सिरसा
। सेठ सागर मल सुराना जैन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नए सत्र में आए नए विद्यार्थियों का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में नए विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार की काव्य, गीत, नाटिका इत्यादि प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। प्राचार्या सुमन गौतम ने सभी विद्यार्थियों का अत्यंत आत्मीयता से स्वागत किया और उन्हे उपहार भेंट किए। उन्होने आशा व्यक्त की कि सभी विद्यार्थी उच्च गुणवत्ता की शिक्षा हासिल करके देश व विद्यालय का नाम रोशन करेंगे।

No comments:

Post a Comment