Wednesday, May 4, 2011

अस्थमा की रोकथाम के लिए जागरूकता जरूरी : डा.तलवार

विश्व अस्थमा दिवस पर पत्रकार वार्ता आयोजित
सिरसा

    विश्वपटल पर अस्थमा ऐसे रोग का रूप धारण कर चुका है जो न सिर्फ करोड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है, अपितु इससे पीडि़त रोगियों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोत्तरी भी हो रही है। यह बात मंगलवार को विश्व अस्थमा दिवस पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डा. एमएम तलवार व शिशु रोग विशेषज्ञ डा.आशीष खुराना ने कही। उनके साथ डा. दीपेश तलवार भी उपस्थित थे। वे शहर के आरसी होटल में अग्रणी दवा निर्माता कंपनी सिपला की ओर से अस्थमा दिवस पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अस्थमा रोग के प्रति जागरूकता का अभाव इसके उपचार में सबसे बड़ा बाधक है जिसके चलते यह रोग खतरनाक गति से बढ़ रहा है। अकेले भारत देश में ही 2 करोड़ से अधिक लोग अस्थमा व अन्य श्वास रोगों से पीडि़त है, जबकि विश्व भर में इनकी संख्या 6 करोड़ से भी अधिक है। उन्होंने कहा कि सांस की बीमारियों को लेकर लोगों में विभिन्न प्रकार की धारणाएं विद्यमान है। यह सच है कि सांस की ही बीमारी अस्थमा नहीं होती, लेकिन सांस लेने में दिक्कत आना अथवा श्वास से संबंधित किसी भी प्रकार की एलर्जी आगे चलकर अस्थमा का रूप धारण कर सकती है। उन्होंने कहा कि शरीर के स्वस्थ रहने के लिए श्वास प्रक्रिया का नियमित व सही होना बेहद जरूरी है। देश में बढ़ते प्रदूषण व अनियमित खानपान से भी अस्थमा रोग से पीडि़त रोगियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है, वहीं इनहेलेशन थैरेपी द्वारा इसके सही उपचार के प्रति लोगों के मन में अनेक भ्रांतियां होना भी रोगियों की संख्या में वृद्धि का मुख्य कारण है। चिकित्सकों ने कहा कि अस्थमा या सांस से जुड़ी अन्य बीमारियों के इलाज के लिए इनहेलेशन थैरेपी सबसे सही उपचार है क्योंकि इसके जरिए दवा को सीधे फेफड़ों में पहुंचा पाना संभव हो पाता है। उन्होंने कहा कि अस्थमा रोग में मानव के फेफड़ों व सांस की नलियों में सूजन व सिकुडऩ आ जाती है। ऐसी स्थिति में उपचार के लिए सही मात्रा में दवा को सीधे फेफड़ों तक जल्द से जल्द पहुंचाना आवश्यक होता है जो सिर्फ इनहेलेशन पद्धति द्वारा ही संभव हो सकता है। बाल व शिशु रोग विशेषज्ञ डा.आशीष खुराना ने बच्चों में अस्थमा रोग के बढ़ते प्रभाव के संबंध में विस्तार से जानकारी दी तथा बताया कि माता-पिता के अस्थमा रोग से पीडि़त होने के कारण भी कई बार बच्चों में यह रोग आ जाता है क्योंकि कुछेक मामलों में यह रोग आनुवांशिकता की वजह से भी होता है। डा.दीपेश तलवार ने अस्थमा जांच के लिए उपयोग मशीनों ब्रीथोमीटर व स्पाइरोमीटर के संबंध में भी जानकारी दी। इस अवसर पर सिपला प्रतिनिधि राम सुनेजा, विशाल सिंगला, रवि मेहता, विकास भार्गव, प्रदीप कुमार, संदीप अरोड़ा भी उपस्थित थे।

लाभार्थी निश्चित समय व स्थान पर पहुंचकर पैंशन प्राप्त करें
सिरसा
, 3 मई :  आज से 10 मई तक सिरसा शहर के विभिन्न वार्डो की मार्च माह की पैंशन वितरण का कार्यक्रम एक्सिस बैंक द्वारा किया जा रहा है। निम्र अनुसार पैंशन वितरण का कार्य प्रात: 10 बजे से सायं 5 बजे तक किया जाएगा। लाभार्थी निश्चित समय व स्थान पर पहुंचकर पैंशन प्राप्त करें।
    यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा0 युद्धवीर सिंह ख्यालिया ने बताया कि 3 मई से 4 मई तक वार्ड नं0 2 की सैनी धर्मशाला प्रेमनगर, वार्ड नं0 7 की एमसी कार्यालय में तीन मई को, वार्ड नं0 14 की अग्रसेन कालोनी, वार्ड नं 25 की राजकीय स्कूल नं0 2 में  वार्ड नं0 19 की सेठी धर्मशाला में तथा 28 वार्ड के लाभपात्रों को जीआरजी स्कूल में वितरित की जाएगी। इसी प्रकार 4 मई व 5 मई को वार्ड नं0 8 की खैरपुर स्कूल में, वार्ड 12 की जीपीएस स्कूल मेला ग्राउंड में तथा वार्ड नं0 23 की गांधी आश्रम में वितरित की जाएगी। उन्होंने बताया कि 5 मई को वार्ड नं0 3 की खैरपुर स्कूल में, वार्ड नं0 4 की खैरपुर राजकीय स्कूल में दोपहर 2 बजे सायं 6 बजे तक 5 व 6 मई को वितरित की जाएगी। वार्ड नं0 16 की 5 व 6 मई को पुराना एम सी कार्यालय, वार्ड नं0 20 की  जैन स्कूल में, वार्ड नं0 27 की फायर बिग्रेड कार्यालय में, वार्ड नं0 29 की सी एम के कालेज में वितरित की जाएगी।
    उन्होंने बताया कि वार्ड नं0 9 की हनुमान धर्मशाला में 6 व 7 मई को, वार्ड नं0 13 की 6 व 7 मई को सैनी सभा में तथा वार्ड नं0 24 की महाबीर दल स्कूल में 6 व 7 मई को वितरित की जाएगी। इसी प्रकार वार्ड न0 5 की  एम सी कार्यालय मे 7 मई को, वार्ड नं0 17 की शिव मन्दिर मुलतानी कालोनी में 7 व 8 मई को,  वार्ड नं0 21 की चचान धर्मशाला में 7 व 8 मई को, वार्ड नं0 26 की बाजीगर धर्मशाला में 7 व 8 मई को तथा वार्ड नं0 30 की फायर बिग्रेड कार्यालय में 7 व 8 मई को वितरित की जाएगी। इसी प्रकार वार्ड नं0 6 की 8 व 9 मई को एमसी कार्यालय में, वार्ड नं0 10 की राजकीय प्राथमिक विद्यालय कीर्ति नगर की 8 व 9 मई को, वार्ड नं0 15 की सनातन धर्मशाला मे 9 मई को , वार्ड नं0 18 की कबीर धर्मशाला में 9 व 10 मई को तथा वार्ड नं0 31 की फायर बिग्रेड कार्यालय में 8 व 9 मई को वितरित की जाएगी। इसी प्रकार वार्ड न0 1 की सैनी धर्मशाला चतरगढ़पट्टी में 10 व 11 मई को वितरित की जाएगी।

बस को आग लगाने वालों ने आत्मसमर्पण किया
ओढ़ां

    गत वर्ष गांव नुहियांवाली में हरियाणा रोडवेज की बस को आग लगाकर जलाने के दो आरोपियों ने मंगलवार को डबवाली की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है। यह जानकारी देते हुए थाना प्रभारी हीरा सिंह ने बताया कि गत वर्ष वर्ष 27 फरवरी 2010 को सिरसा से संगरिया जा रही हरियाणा रोडवेज की बस को गांव नुहियांवाली व राजपुरा के बीच में नहर के पास कुछ लोगों ने बस को रोककर सवारियों को उतारा और उसे आग लगाकर फरार हो गए थे तथा ओढ़ां पुलिस ने बस चालक अशोक कुमार की शिकायत पर करीब 30 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। उनमें से दो आरोपियों 40 वर्षीय सीताराम पुत्र जोराराम निवासी पिपली व 30 वर्षीय हीरा लाल पुत्र देवीलाल निवासी टप्पी ने आज उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी डॉ. अतुल मडिय़ा की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया जहां से उन्हें एक दिन के लिए सिरसा जेल में भेज दिया गया है। हीरा सिंह ने आगे बताया कि बुधवार को इन दोनों की डबवाली में पेशी होगी और इस दौरान इन दोनों को शामिल तफ्तीश किया जाएगा।

केन्द्र व राज्य सरकारों के बेहतरीन समन्वय ने हरियाणा को विकास की नई गति प्रदान की है
सिरसा,
3 मई। केन्द्र व राज्य सरकारों के बेहतरीन समन्वय ने हरियाणा प्रदेश को विकास की नई गति प्रदान की है। कांग्रेस नेता कुलवंत राय बैनीवाल ने जिले भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जनसंपर्क अभियान चलाते हुए यह संदेश दिया। बैनीवाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रति जबरदस्त उत्साह का माहौल है और हरियाणा के लोग मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की कार्यप्रणाली से प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य चल रहे हैं और केन्द्र सरकार भी हरियाणा के लोगों के लिए निरंतर विकास सुविधाएं प्रदान कर रही है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी व राहुल गांधी के मार्गदर्शन में हरियाणा की कांग्रेस सरकार ने विकास गाथा के नए पन्ने सृजित किए हैं। बैनीवाल ने दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार निरंतर विकास कार्य करती रहेगी।

हरियाणा पत्रकार संघ की जिला इकाई कार्यकारिणी का विस्तार किया गया
सिरसा
, 3 मई। हरियाणा पत्रकार संघ की जिला इकाई कार्यकारिणी का विस्तार किया गया है।  संघ के जिला प्रधान लाजपुष्प ने बताया कि पत्रकार राधेश्याम सोनी को सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है। डबवाली के वरिष्ठ पत्रकार फतेह सिंह आजाद को संरक्षक बनाया गया है। सलाहकार समिति में सुरेन्द्र भाटिया, भूपेन्द्र पन्नीवालिया, नंद किशोर लढ़ा, जी.एन.भार्गव, विजय वढेरा, प्रदीप सचदेवा, रमेश डावर को शामिल किया गया है। जिला प्रधान पुष्प ने बताया कि सदस्यों का नवीनीकरण व सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है जो आगामी 10 मई को समाप्त होगा। इसके बाद सदस्यों की सदस्यता को लेकर प्रधान की अध्यक्षता में गठित समिति विचार विमर्श करेगी और समिति की सिफारिशों पर ही सदस्य प्रदान की जाएगी।

कांगे्रस भ्रष्टाचार की जननी—कृष्ण गुम्बर
सिरसा
, 3 मई। कांगे्रस भ्रष्टाचार की जननी बाताते हुए कहा कि कांगे्रस आज किसी भी वर्ग के लोगों ेको लूटने से नहीं चूक रही है। इस मौजूदा सरकार ने घोटाला की सारी हदे पार कर दी है। हैरत की बात है कि इतने भ्रष्टाचार के मामले सामने आने पर भी ये सत्ता में मौजूद लोग अपने आप को जन हितैशी बता रहे है। ये बात इनेलो के जिला प्रैस प्रवक्ता कृष्ण गुम्बर ने जारी एक बयान में कही। गुम्बर ने सरकार पर विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तो हरियाणा भर में व्यापारियों को गुंडो द्वारा आंतकित किया जा रहा है। वहीं पर सरकार द्वारा व्यापारियों पर टैक्स लगाकर उनके व्यापार व उद्योगों को बंद करने का षडयंत्र रचा जा रहा है। इस षडयंत्र को व्यापारी वर्ग सफल नहीं होने देगा। उन्होंने कहा कि दाल, तेल व अन्य खाद्य वस्तुओं पर वैट बढ़ाने से महंगाई और बढ़ेगी और आम आदमी दाल-रोटी को भी तरस जाऐगा। उन्होंने कहा कि सिरसा के व्यापारी आगामी आज इनेलो द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन में बढ़चढ़ कर भाग लेंगे और सरकार के विरुद्ध ईंट से ईंट बजा देंगे।
    उधर इनेलो के युवा नेता महावीर बागड़ी ने कार्यकत्र्ताओं को प्रदर्यान में पहुंचने की अपील करते हुए कहा है कि इनेलो कांग्रेस की जनविरोधी नीति को लागू नहीं होने देगी और प्रदेश की जनता से हो रहे शोषण का गिन-गिन कर बदला लेगी। उन्होंने कहा कि इनेलो ने अपने शासनकाल के दौरान जनहित को सर्वोपरि रखा है। अपने शासनकाल के दौरान इनेलो ने अनेक कल्याणकारी योजनाएं बना कर उन्हें लागू की जिसने लोगों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई। अब प्रदेश के लोग मौजूदा सरकार से तंग आकर इनेलो की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जननायक ताऊ देवी लाल न केवल गरीबों, पिछड़ों, किसानों एवं मजदूरों के सच्चे मसीहा थे बल्कि उनके दिल में ग्रामीण विकास करने की एक तड़प भी थी। उन्होंने कहा कि देवी लाल ने ग्रामीण लोगों में राजनीतिक चेतना जागृत की जिसके परिणाम स्वरुप ही अनेक गरीब वर्ग के लोगों को राजनीति में आने व विधानसभा में जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
    इनेलो के दोनों नेताओं ने सभी कार्यकर्ताओं को 4 मई को पूरे हरियाणा में होने वाले इनेलो पार्टी के सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने को कहा। इनेलो पार्टी का यह प्रदर्शन मुख्यतौर से हरियाणा सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ है। यह जनविरोधी नीतियां जैसे वैट में  बढ़ोतरी, किसानों को बिजली, पानी, खाद, बीज के भाव में बढ़ोतरी, किसानों को बिजली की आपूर्ति का अभाव, सर्कल रेटों में बेतहाशा वृद्धि तथा गेहूं का समर्थन मूल्य 1500 रुपये न मिलना इत्यादि। सभी हल्का निवासियों को अनुरोध है  कि वे एकजुट होकर  इस प्रदर्शन को एक विशाल प्रदर्शन का रूप देकर सफल बनायें और हरियाणा सरकार को इन किसान विरोधी, मजदूर विरोधी तथा कमेरा वर्ग विरोधी जन नीतियों से अवगत करायें।

पुलिस समाचार
सिरसा। सदर सिरसा पुलिस ने सूरजगढ निवासी जितेंद्र पुत्र झब्बर मल की शिकायत पर अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाकर दुघर्टना करने व पशु क्रुरता अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अपनी शिकायत में जितेंद्र ने बताया कि वह अपनी कार में सवार होकर आ रहा था इसी दौरान गांव बाजेकां के निकट स्थित मंगलम पैलस के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। उसने बताया कि उक्त ट्रक में 16 बैल भरे हुए थे। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सिरसा। सदर डबवाली पुलिस ने गांव कालूआना क्षेत्र से एक संदिग्ध युवक की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक 12 बोर का पिस्तैल बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।
    जानकारी मुताबिक सदर डबवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली गोरीवाला पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रमेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस पार्टी गश्त कर रही थी इसी दौरान सामने से आ रहे एक युवक की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 12 बोर का एक पिस्तौल बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी की पहचान कालूआना निवासी अभय सिंह पुत्र कृष्णलाल के रूप में हुई है।
वहीं एक अन्य मामले में सिरसा शहर की खैरपुर पुलिस चौकी ने बस स्टैंड क्षेत्र से एक युवक को 32 बोर के पिस्तौल सहित काबू किया। जानकारी मुताबिक खैरपुर पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक दलबीर सिंह ने गश्त के दौरान एक युवक को संदिग्ध हालात में देख शक के आधार पर तलाशी ली, जिस पर उसके कब्जे से एक 32 बोर का पिस्तौल बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी की पहचान भजन लाल पुत्र हनुमान सिंह निवासी डिंग मंडी के रूप में हुई है।
सिरसा। सदर सिरसा पुलिस ने बीती 25 अक्तूबर 2010 को क्षेत्र के गांव मोडियाखेड़ा में एक व्यक्ति की हत्या मामले में वांछित तीसरे आरोपी महावीर ङ्क्षसह पुत्र काशीराम निवासी मोडियाखेड़ा को काबू किया है। सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बीती 25 अक्तूबर 2010 को मोडियाखेड़ा निवासी कुलवंत पुत्र दयालचंद की तीन लोगों ने तेजधार हथियारों से वार कर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने मृतक के पिता दयालचंद की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर छानबीन करते हुए दो हत्यारोपियों कन्हैया व सुशील को पहले ही काबू कर लिया था जबकि तीसरे आरोपी महावीर की तलाश थी। आरोपी को वारदात के संबंध में पूछताछ करने हेतू एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

बुढ़ापा, विधवा व विकलांग पैंशन का वितरण 5 व 6 मई को
सिरसा,
3 मई (): वार्ड नं. 16 में बुढ़ापा, विधवा व विकलांग पैंशन का वितरण 5 व 6 मई को पुराना नगर परिषद कार्यालय में सुबह 10 से सायं 5 बजे तक किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए वार्ड पार्षद नीरू सहगल ने बताया कि जिन पात्र व्यक्तियों के अभी तक बैंक खाते नहीं खुले हैं उन सबके बैंक खाते मौके पर ही खोले जाएंगे और वहीं उन्हें पैंशन दी जाएगी। नीरू सहगल ने बताया कि जिन पैंशन धारकों के खाते खुले हुए हैं उन्हें पैंशन अगले हफ्ते मिलेगी। इसके अलावा जो लोग चलने-फिरने में सक्षम नहीं हैं उन लोगों के खाते घर पर जाकर खोले जाएंगे और उन्हें घर पर ही पैंशन दी जाएगी।

भूपेश मेहता पुन: बने जनसंपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य, बधाइयों का तांता
सिरसा
। ब्लाक कांग्रेस कमेटी सिरसा शहरी के अध्यक्ष भूपेश मेहता की काबलियत पर एक बार फिर से विश्वास जताते हुए मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा ने उन्हे जनसंपर्क एवं कष्ट निवारण समिति का सदस्य मनोनित किया है। श्री मेहता ने अपनी पुन: नियुक्ति पर मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा, चौ. रणदीप सिंह सुरजेवाला व सासंद डा. अशोक तंवर का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हे जो जिम्मेवारी सौंपी है, वे उसका बखूबी निर्वहन करेंगे। श्री मेहता ने कहा कि वे जनता की समस्याओं के समाधान के लिए कृतसंकल्प है तथा जनसमस्याओं को अधिकारियों तक पहुंचाकर उनका निवारण करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।
    वहीं श्री मेहता की पुन: नियुक्ति पर आज सिरसा शहर व ग्रामीण आंचल से सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनके अनाजमंडी स्थित कार्यालय पर पहुंचकर उनसे भेंट की तथा उन्हे बधाई दी। इस अवसर पर भूपेश मेहता ने सभी कार्यकर्ताओं का मिठाइयां खिलाकर मुंह मीठा करवाया तथा कहा कि वे लोगों की जनसमस्याओं को सुलझाने के लिए 24 घंटे तैयार मिलेंगे। इस अवसर पर ओमप्रकाश एंथोनी, राजकुमार मेहता, विनोद उपाध्याय, प्रेम सैनी, रामदास बजाज, कृष्ण सैन, सुरेंद्र कायस्थ, वैद कुसुंभी, वैद कंवरपुरा, डा. राजकुमार धींगड़ा, फूलचंद जोगी, विद्यार्थी, रमेश सैनी, बंसी कायत, भूप ङ्क्षसह सुथार, महेंद्र भूडी, विनोद भाटिया, रमेश गोयल, औम सिंगला, जय ङ्क्षसह नेजिया, रामरत्न इंदौरा, औमप्रकाश फूलकां, राजकुमार सेठी,सुल्तान सैनी, सत्यनारायण, मनजीत, मुन्नी देवी शेखावत, महेंद्र कौर, सुरेंद्र कौर, कमलेश आहूजा, हरपाल कौर सहित अन्य उपस्थित थे।

कांग्रेस ही एक मात्र ऐसी पार्टी हो जो लोगों का भला कर सकती है—होशियारी लाल
सिरसा
(३ मई) कांग्रेस ही एक मात्र ऐसी पार्टी हो जो लोगों का भला कर सकती है। यह बात गत दिवस प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने कोर्ट कॉलोनी में रवींद्र मलिक के निवास स्थान पर आयोजित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक कही। इस मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने श्री शर्मा को हरियाणा सरकार द्वारा राज्य पर्यावरण सलाहकार समिति का सदस्य मनोनित किए जाने पर कांग्रेस हाईकमान व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आभार व्यक्त किया और शॉल भेंट करके श्री शर्मा का अभिनंदन किया। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार की जन हितैषी नीतियों के चलते आज हर वर्ग खुशहाल है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के सुचारू रूप से कार्य करने के लिए सरकार हर संभव आर्थिक मदद दे रही है। जिसके चलते जमीनी स्तर पर विकासकारी कार्यों को पूरा किया जा रहा है।
    सरकार द्वारा बिजली, पानी, यातायात, कृषि, व्यापार आदि सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास कार्य करवाए जाने की बात कहते हुए श्री शर्मा ने कहा कि इनका सीधा लाभ आम जनता को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था जैसे जरूरी मुद्दों को भी सरकार गंभीरता पूर्वक ले रही है। अपराध को समाप्त करने के लिए पुलिस को और मजबूत बनाया जा रहा है। इसके साथ ही शिक्षा को बढ़ावा व गरीब तबके के लोगों की जीवन शैली को सुधारने के लिए भी सरकार के प्रयास जारी हैं। इस मौके पर श्री शर्मा के साथ प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया सैल के उपाध्यक्ष संजय शर्मा, मा. राजकुमार वर्मा, हरीश सोनी, संत लाल गुंबर, पंकज अरोड़ा, ठेकेदार रमेश मेहता, अवतार सिंह, किशन चंद मल्होत्रा, कृष्ण सिंगला, प्रवीण मिढा, आरके शर्मा, रवींद्र सेहगल, दीपक एडवोकेट, दीपक मलिक एडवोकेट व कश्मीर कंबोज सहित अनेक कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment