Friday, April 29, 2011

वर्क इंस्पैक्टर श्री राम कुमार सेवानिवृत हुए

हिसार 29 अप्रैल 2011
    गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के वर्क इंस्पैक्टर श्री राम कुमार आज सेवानिवृत हुए।  इस अवसर पर एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा, कुलसचिव प्रो आर एस जागलान, कार्यकारी अभियन्ता श्री अशोक अहलावत, अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित थे। विश्वविद्यालय के कुलपति डा रंगा ने इस अवसर पर श्री राम कुमार को उनकी सेवानिवृति सम्बन्धित लाभ के दस्तावेज प्रदान किए।  डा रंगा ने श्री राम कुमार को विश्वविद्यालय प्रशासन में एक अहम भूमिका निभाने के लिए उनकी प्रशंसा की और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।  
    डा रंगा ने इस अवसर पर श्री राम कुमार को एक ईमानदार, कर्मठ, कतव्र्यनिष्ठ, निष्ठावान व मेहनती कर्मचारी बताते हुए कहा कि उनकी कार्यशैली विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत है।  श्री राम कुमार के पास जूनियर इंजीनियर सीविल का अतिरिक्त कार्यभार भी था।
    श्री राम कुमार ने विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा, कुलसचिव प्रो आरएस जागलान व अपने विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के निरन्तर सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।
श्री राम कुमार ने 22 जून 1970 को कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र में बतौर मोटर मैट से अपना कैरियर शुरू किया व 24 नवम्बर 1973 को वर्क चार्ज बेसिस पर वर्क इंस्पैक्टर के पद पर नियुक्ति हुई। श्री राम कुमार 7 अप्रैल 1984 को कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरूक्षेत्र में बतौर नियमित वर्क इंस्पैक्टर नियुक्त हुए व कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरूक्षेत्र के हिसार रिजनल सैंटर में कार्य करने लगे। 20 अक्तूबर 1995 को श्री राम कुमार गुरू जंभेश्वर विश्वविद्याल, हिसार से जुड़ गए। उनकी उत्कृष्टï सेवाओं के लिए विश्वविद्यालय ने उन्हे श्रेष्ठï कर्मचारी के रूप में सम्मानित किया। श्री राम कुमार आज 40 साल व 9 महीने कार्य करने के बाद सेवानिवृत हुए है।   
विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने विदाई समारोह में श्री राम कुमार की अच्छी सेहत की कामना की और विश्वविद्यालय में उनके कार्यों की सराहना की।

फोटो कैप्शन :
फोटो-1
गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति डा एम एल रंगा, वर्क इंस्पैक्टर, श्री राम कुमार को सेवानिवृति के अवसर पर शाल भेंट व सेवानिवृति सम्बन्धित लाभ के दस्तावेज प्रदान करते हुए। साथ में कुलसचिव प्रो आर एस जागलान, कार्यकारी अभियन्ता श्री अशोक अहलावत व अन्य।

No comments:

Post a Comment