Sunday, April 17, 2011

पुलिस समाचार

सिरसा। जिला पुलिस ने शराब तस्करी व सट्टाखाईवाली करने के आरोप में विभिन्न स्थानों से चार लोगों को काबू किया है। जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सार्वजनिक स्थान पर सट्टाखाईवाली करने के आरोप में सदर सिरसा पुलिस ने  शाहपुर बेगू निवासी मक्खन पुत्र रांझाराम को 375 रूपए की सट्टाराशि सहित काबू किया वहीं शहर सरसा पुलिस ने गौशाला मौहल्ला निवासी सत्यनारायण पुत्र हरीराम को 310 रूपए की सट्टाराशि सहित काबू किया। वहीं शराब तस्करी करने के आरोप में सदर सिरसा पुलिस ने थेहड मौहल्ला निवासी प्रीतम पुत्र हरनाम को सवा आठ बोतल शराब सहित मल्लेकां अनाजमंडी क्षेत्र से काबू किया। एक अन्य घटना में सदर सिरसा पुलिस ने ही नेजाडेला निवासी मांगेराम पुत्र नानूराम को 24 बोतल शराब सहित धर दबोचने में सफलता हासिल की। आरोपियों के खिलाफ संबधित थानों में अभियोग दर्ज किया गया है।

सिरसा। शहर थाना पुलिस ने शांतिभंग होने की आशंका से हुडदंगबाजी करने के आरोप में तीन युवकों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ दंड प्रक्रिया सहिंता की धारा 107, 51 के तहत कार्रवाई की गई है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान संदीप पुत्र बलवीर निवासी बकरियांवाली, हरीश पुत्र सुरेंद्र निवासी माधोसिंघाना व गौतम पुत्र लालचंद निवासी संगरिया हाल श्याम पीजी सिरसा के रूप में हुई है।


सिरसा। शहर डबवाली पुलिस ने अदालत के निर्देश पर तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडन की धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया है। जानकारी मुताबिक शहर डबवाली पुलिस ने डबवाली के वार्ड न. 10 निवासी ममता पुत्री इंद्रपाल की शिकायत पर उसके पति विजय, सास आशा देवी तथा ससुर राजकुमार के खिलाफ दहेज के लिए प्रताडि़त करने का मामला दर्ज किया है। अपनी शिकायत में ममता ने बताया कि उससे ससुरालियों ने उसे दहेज लाने की मांग को लेकर प्रताडि़त किया, जान से मारने की धमकी दी तथा स्त्रीधन लौटाने से इंकार कर दिया।
 चोरों के हौंसले बूलंद, एक रात में 2 ट्रांसफार्मर चोरी
बिज्जूवाली, 17 अप्रैल ( हेमराज बिरट )। क्षेत्र में बढ़ रही चोरियों की घटना थमने का नाम ही नहीं ले रही है, चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस विभाग कड़े प्रयास कर रही है, फिर भी शातिर चोर पुलिस की आंखों में धूल झांककर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में कामयाब हो जाते है, एक ऐसा ही चोरी का मामला गांव बिज्जूवाली में देखने को मिला। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात को गांव बिज्जूवाली से अज्ञात चोरों ने खेतों में टयूबवैल पर लगे दो ट्रांसफार्मर चोरी कर लिए। सुन्दरराम मैहता व विजय सिंह ढबास दो लोगों के खेत से अज्ञात चोरों ने टयूबवैल पर लगे ट्रांसफार्मर चोरी कर लिए, वहीं जब अज्ञात चोर पास के खेत में लगे तीसरे ट्रांसफार्मर को चोरी करने के लिए उसके पास पहंचे तो मौके पर शामचंद कम्बोज खेत मालिक पहंुच गया और उनसे पूछा की यहां पर क्या कर रहे हो तथा उस समय चोर खेत मालिक को धक्का मारकर भागने में सफल हो गए, शामचंद ने बताया कि रात के अंधेरे के कारण वह उक्त चोरों के चेहरे नहीं पहचान पाया। उन्होंने बताया कि सुन्दरराम के खेत में शराब की खाली बोतलें पड़ी है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा कि उक्त चोरों ने वहां पर शराब पी कर इस चोरी वारदात को अंजाम दिया है, साथ उनका कहना है कि उक्त चोर कैंटर पर सवार होकर आए थे व कैंटर को उन चोरांे ने सड़क के किनारे खड़ा कर रखा था। चोरी हुए ट्रांसफार्मरों की कीमत 3 लाख के करीब बताई जा रही है। फिलहाल चोरी की सूचना गोरीवाला पुलिस चौकी में दे दी गई है और पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अब देखना यह है कि पुलिस चोरों को कब तक अपनी पकड़ में लेती है।

 

No comments:

Post a Comment