Friday, December 10, 2010

कालांवाली ग्रामसभा की बैठक में पास हुए अनेक प्रस्ताव

ओढ़ां- हमारी माटी

    हरियाणा पंचायतीराज अधिनियम के तहत मंगलवार को खंड ओढ़ां के गांव कालांवाली में ग्रामसभा की बैठक आयोजित की गई। ग्राम पंचायत कालांवाली की बैठक समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी ओढ़ां भूप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें सरपंच गुरचरण सिंह ठानी, ग्राम सचिव प्रेम कंबोज, पंच प्रकाश चंद, जंटा सिंह, जोगा सिंह, रेशमा देवी, जसपाल कौर, झण्डा सिंह और गोरा सिंह सहित गांव के अनेक लोगों ने भाग लिया।
    इस बैठक में गांव के वार्ड नंबर 2, 3, 11, 12, 13 और 14 में पीने का पानी नहीं पहुंचता इसलिए वहां पर बूस्टिंग स्टेशन बनाने का प्रस्ताव पास किया गया। इसके अलावा राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला में कार्यरत जेबीटी अध्यापिका सुलोचना वर्मा दो वर्ष पूर्व डेपूटेशन पर गई थी जिस कारण बच्चों की पढ़ाई वाधित हो रही है उसे वापिस बुलाने और एक रिक्त पद भरने, राजकीय ब्वायज प्राथमिक पाठशाला में एक कमरा बनाने की ग्रांट आई हुई है इसलिए एक पुराने कमरे को कंडम घोषित करके गिराने के बाद उसकी जगह नया कमरा बनाने तथा जलघर में जो पाइप लाइन मिठडी माइनर से आती है उसमें कचरा व जाला फंसा हुआ है और पानी कम आता है उसकी सफाई करवाने आदि प्रस्ताव पास किए गए।
    उल्लेखनीय है कि नवंबर माह में जब खंड ओढ़ां के सभी गांवों में ग्रामसभा की बैठकों का आयोजन किया गया था उस समय गांव कालांवाली में किसी कारणवश ग्रामसभा की बैठक आयोजित नहीं हो पाई थी इसलिए कालांवाली में ग्रामसभा की बैठक का आयोजन मंगलवार को किया गया।

No comments:

Post a Comment