Friday, December 10, 2010

ग्रामीणों ने की हाइवे पर रास्ता छोडऩे की मांग

ओढां- हमारी माटी

    ओढ़ां में राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 10 के किनारे बसे गांववासियों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता को एक पत्र भेजकर फोरलेन किए जा रहे राजमार्ग पर रास्ता छोडने की मांग की है।
    गांववासियों किशन कुमार, सतबीर, कुलदीप, संदीप, कृपा राम, रामस्वरूप, लीलू राम, बलवंत, विनोद, रामचंद्र, जगदीश, जोगेंद्र, विकास, भूषण, हरविंद्र, जसविंद्र, कुलविंद्र, लछमी, संतोष और सोनू आदि ने पत्र में लिखा है कि ओढ़ां में हाइवे को चौड़ा करके उसके मध्य डिवाडर बनाया जा रहा है उसमें कालांंवाली तिराहे से लेकर गुरुद्वारा के सामने मंडी रोड तक एक ही रास्ता दिया गया है जबकि इसके मध्य विश्रामगृह, आटो मार्केट व किसानों के 20-25 के लगभग मकान आते हैं। इसके कारण किसानों को अपनी ऊंटगाड़ी, पशु व ट्रैक्टर और स्कूली बच्चों को विपरीत साइड से लाना पड़ता है और व्यस्त मार्ग होने के कारण दुर्घटना का भय बना रहता है। इसके साथ ही घरों के आगे जो जल निकासी नाला है वो काफी गहरा बनाया गया है उसे भी ढका नहीं गया है जिसके कारण उसमें अक्सर पशु आदि गिर जाते हैं। उन्होंने मांग की है कि जल निकासी नाले को ढका जाए और हाइवे पर इस बीच दो रास्ते एक विश्रामगृह के सामने दूसरा आटो मार्केट के सामने छोड़ा जाए ताकि किसी दुर्घटना का भय न रहे।
    इस विषय में राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 10 हिसार के कार्यकारी अभियंताऐके गोयल से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि लोगों की दिक्कत को देखते हुए थाना व विश्रामगृह के सामने एक रास्ता बना दिया जाएगा ताकि सामने वाले घरों को परेशानी न हो।

No comments:

Post a Comment