Saturday, December 11, 2010

सफलतापूर्वक संपन्न हुई दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता

ओढां- हमारी माटी
दादू की कबड्डी टीम
फाइनल मैच का दृश्य
असीर की कबड्डी
    राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां के खेल मैदान में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ओढ़ां बलराज सिंह मलेठिया की अध्यक्षता में आयोजित दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता गुरुवार को सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गई। समापन समारोह में मुख्यातिथि के रुप में महंत शिवानंद केवल व विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत समिति ओढ़ां के चेयरमैन जगदेव सिंह असीर ने सभी विजेता टीमों, खिलाडिय़ों व पंच सरपंचों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
    प्रतियोगिता में अंतिम दिन गुरुवार को अनेक रोचक मुकाबले देखने को मिले।महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में गांव तारुआना की लवप्रीत कौर ने प्रथम और तारुआना की ही संदीप कौर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जबकि 400 मीटर दौड़ में गांव ख्योवाली की प्रियंका ने तारुआना की लवप्रीत कौर को दूसरे स्थान पर पछाड़ते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। महिलाओं की 1500 मीटर दौड़ में गांव तारुआना की सितरजीत ने प्रथम, उसी गांव की परमप्रीत ने द्वितीय और ख्योवाली की अनीता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिलाओं की 5000 मीटर दौड़ में गांव ख्योवाली की अर्चना, रवीना और रवींद्र ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं पुरुषों की 100 मीटर दौड़ में गांव मिठडी के गुरलाल सिंह ने प्रथम और रोहिडांवाली के हरप्रीत सिंह ने द्वितीय तथा 400 मीटर दौड़ में गांव खोखर के गुरप्रीत सिंह ने प्रथम और ओढ़ां के भोला सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सरपंचों की 100 मीटर दौड़ में असीर के कुलदीप सिंह ने प्रथम और हस्सू के नरेंद्र सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा पंचो की 100 मीटर दौड़ में आनंदगढ़ के राजेंद्र सिंह ने प्रथम और खोखर के लखविंद्र व ख्योवाली के कृष्ण लाल ने संयुक्त रुप से द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
    उधर महिला कबड्डी के फाइनल मैच में गांव तारुआना व असीर की टीमों के मध्य मुकाबला हुआ जिसमें असीर की टीम ने तारुआना की टीम को 19 के मुकाबले 21 अंकों से हराकर फाइनल मैच जीत लिया। दूसरी ओर पुरुषों की कबड्डी के सेमीफाइनल में पहुंची चार चार टीमों में से गांव दादू की टीम का मुकाबला जगमालवाली की टीम से और गांव मिठडी की टीम का मुकाबला असीर की कबड्डी टीम से हुआ जिसमें जीतकर दादू व असीर की टीमें फाइनल में पहुंची। फाइनल मैच में गांव दादू की टीम ने असीर की टीम को 11 के मुकाबले साढ़े 11 से हराकर फाइनल मैच जीत लिया। बालीबाल में पन्नीवाला मोटा की टीम ने जलालआना की टीम को 5 के मुकाबले 15 अंकों से हराकर फाइनल मैच जीता। ग्राम पंचायतों की रस्साकस्सी में तारुआना की ग्राम पंचायत ने प्रथम और धर्मपुरा की ग्राम पंचायत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
    इस अवसर पर सरपंच नरेंद्र मल्हान ओढ़ां, सुखदेव सिंह चोरमार, नरेंद्र सिंह हस्सू, जसविंद्र सिंह जलालआना, अवतार सिंह सालमखेड़ा, बलवंत गोदारा आनंदगढ़, हरचरण सिंह धर्मपुरा, कुलदीप सिंह असीर, रीना देवी ख्योवाली, एसईपीओ भूप सिंह, एबीपीओ सुनील कंबोज, सहायक बिकर सिंह, अमरीक सिंह, राजेश सारस्वत, कनिष्ठ अभियंता देवेंद्र बांसल, धर्म सिंह ढिल्लों, डीपीई बलविंद्र सिंह, लाजवंती लकडांवाली, सुरेंद्र कुमार, धर्मबीर जाखड़ व कृष्ण लाल सहित स्टाफ के सभी लोग व अनेक गांवों के पंच सरपंच उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment