Sunday, November 21, 2010

दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम सम्पन्न





ओढां, हमारी माटी: माता हरकी देवी महाविद्यालय ओढ़ां के प्रांगण में जारी दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम में दूसरे दिन भी प्रतिभाओं ने अपनी प्रस्तुतियों से समां बांधा। दर्शक दीर्धा में उपस्थित विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया। आज दूसरे दिन पेंटिंग, माइम, मिमिक्री एवं वाद्ययंत्र वादन में विभिन्न प्रतिभाओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कवितापाठ व एकल गायन के प्रतिभागियों के उत्साह व संख्या को देखते हुए उन्हें आज भी अवसर प्रदान किया गया। मंच का संचालन प्रवक्ता दीप्ति रेडू व सुषमा रानी ने किया।
    जेबीटी प्राचार्य डॉ. सुभाषचंद्र ने छात्राध्यापिकाओं को शुभकामनाएं देते हुए उनका उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम में प्रवीण ने नए जमाने की सास बहु, राजकमल ने जंगल और मनप्रीत ने भिखारी विषय पर अपनी प्रस्तुतियां दी। अमनदीप ने हारमोनियम और अंजू व कामना ने सितार वादन प्रस्तुत कर श्रोताओं का मन मोहा। मनजीत, ओशीन, पूजा, प्रियंका, रूचिका, नेहा, सोलंकी व मोहिनी आदि ने पृथ्वी बचाओ पर्यावरण बचाओ विषय पर पेंटिंग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शिल्पा ने तन्हा बैठा था इक दिन मैं अपने मकान में,  सुमन ने बोए जाते हैं बेटे पर उग जाती हैं बेटियां, गुरप्रीत ने आसान किश्तों में नहीं चुकाई मैंने जिंदगी, मूलधन के साथ मुझे ब्याज भी देना पड़ा, कामना ने कभी कभी दिल चाहता है कुछ ऐसा हो जाए, ऋतु सोनी ने शायराना अंदाज में मोहब्बत एक एहसासों की पावन सी कहानी है, कभी कबीरा दीवाना था कभी मीरा दीवानी है, आदि सुनाकर समां बांध दिया।
    महाविद्यालय की प्रवक्ता डॉ. बिमला साहू, दीप्तिी रेडू व कृष्णकांत ने निर्णायक मंडल की भूमिका अदा की। अंत में बीएड की प्राचार्या सुनीता स्याल ने छात्राध्यापिकाओं को उनके शानदार प्रदर्शन हेतु बधाई देते हुए कहा कि महाविद्यालय अपने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करता आ रहा है व इस सत्र में भी विद्यार्थियों को सभी स्टाफ सदस्यों का सहयोग व आशीर्वाद प्राप्त रहेगा ताकि वे चहुंमुखी विकास कर सकें। इस सुअवसर पर महाविद्यालय के सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित थे

No comments:

Post a Comment