Sunday, November 21, 2010

पन्नीवाला मोटा ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

  पन्नीवाला मोटा की विजेता टीम।

पन्नीवाला मोटा—श्रीराम
    खंड के गांव पन्नीवाला मोटा में ड्रीम क्रिकेट क्लब द्वारा समस्त गांववासियों के सहयोग से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला गांव नुहियांवाली और पन्नीवाला मोटा की टीमों के मध्य हुआ। प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित पंचायत समिति ओढ़ां के सदस्य राजेश ओड़ ने प्रतियोगिता की विजेता पन्नीवाला मोटा की टीम को अपने हाथों से ट्राफी व 5100 रुपए का नकद पुरस्कार तथा उपविजेता टीम नुहियांवाली को ट्राफी के साथ 3100 रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
    इस अवसर पर राजेश ओड ने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल में हार जीत को महत्व देने की बजाय खेल की भावना को प्राथमिकता दी जानी चाहिए ताकि आपसी प्रेमभाव को बढ़ावा मिले। प्रतियोगिता के दौरान पराजित टीमों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्होंने कहा कि वे भी मेहनत करें ताकि अगली बार विजेता का खिताब पाने की हकदार बने। इससे पूर्व फाइनल मैच में नुहियांवाली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूर्व निर्धारित 12 ओवर में 8 विकेट खोकर 69 रन बनाए जिसमें राहुल के एक चौके सहित 13 गेंद में 19 रन और श्याम के एक चौके व एक छक्के सहित 19 गेंद में 25 रन भी शामिल हैं। पन्नीवाला मोटा के गेंदबाज विनोद राजपूत ने 3 ओवर में 12 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके जवाब में पन्नीवाला मोटा की टीम ने 11.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 70 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इस पारी में संदीप कस्वां ने 3 चौकों सहित 24 गेंद में 31 रन नाटआऊट और पवन सहारण ने 6 गेंद में 6 रन तथा रवि डुडी ने 11 गेंद में 12 रन बनाए। इस प्रकार पन्नीवाला मोटा की टीम ने नुहियांवाली की टीम को 4 विकेट से पराजित कर फाइनल मैच जीत लिया। फाइनल मैच के मैन आफ दी मैच विनोद राजपूत रहे।
    इस प्रतियोगिता में मैन आफ दी सीरीज का खिताब संदीप कस्वां को दिया गया जिन्होंने प्रतियोगिता में 175 रन बनाने के साथ-साथ 5 विकेट व 10 कैच भी लिए। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में रवि डुडी, अनिल कस्वां, सुमित डुडी, विनोद साहू, श्रीराम, प्रदीप बैनिवाल, सुभाष साहू, पंच हेतराम और रामेश्वर दास सहित बास्केट बाल टीम ने अपना सराहनीय योगदान दिया।

No comments:

Post a Comment