Wednesday, December 28, 2011

समाचार News 29.12.2011

शहीदों, महात्माओं व महापुरूषों के नाम से बने चौकों, चौराहों व पार्कों के रखरखाव की जिम्मेवारी संबंधित नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिकाओं को दी
सिरसा 29 दिसंबर। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के सभी शहरों में शहीदों, महात्माओं व महापुरूषों के नाम से बने चौकों, चौराहों व पार्कों के रखरखाव की जिम्मेवारी संबंधित नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिकाओं को दे दी है। इसके लिए हरियाणा के स्थानीय निकाय, गृह उद्योग राज्यमंत्री श्री गोपाल कांडा ने आज अपने 47वें जन्मदिवस पर सिरसा शहर के लिए पांच करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा की। इसके साथ-साथ 23 करोड़ 31 लाख रुपए की राशि प्रदेश की विभिन्न नगर पालिकाओं, नगर परिषदों को भी देने की घोषणा की। उनके जन्मदिवस पर स्थानीय सद्भावना मंच द्वारा सद्भावना दिवस समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें हजारों की संख्या में इकट्ठे होकर लोगों ने श्री कांडा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।  इस कार्यक्रम के संयोजक श्री अंजनी गोयल थे। जन्मदिवस समारोह में 47 पौंड का केक काटा गया। इससे पूर्व समारोह में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच हवन यज्ञ में आहुति डाली गई। श्री गोबिंद कांडा ने इस यज्ञ में आहुति डाली। यज्ञ में आहुति डालने वालों में मुख्य रूप से सिरसा के पुलिस अधीक्षक श्री देवेंद्र सिंह यादव सहित शहर की चार दर्जन से भी अधिक सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल थे।
    उन्होंने कहा कि सफाई व विकास के मामलों में सभी शहरों की कायाकल्प की जा रही है। इस कार्य के लिए वर्ष 2011-12 में प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में 1017.40 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। इस राशि का प्रावधान बाकायदा प्रदेश के वित्तवर्ष के बजट में किया गया है। इसके साथ-साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के माध्यम से 1100 करोड़ रुपए की राशि भी विकास कार्यां पर खर्च की जा रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटियों के खातों को कंंप्यूटरीकृत करते हुए बेवसाइट भी शुरू की गई है ताकि आवंटी कहीं से भी कभी भी वित्तीय लेने-देने व अन्य मामलों सहित अपनी संपति का विवरण देख सकते हैं। 
    उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के सभी शहरों के साथ-साथ सिरसा के विकास के लिए वचनबद्ध हैं और शीघ्र ही शहर में सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाएं जुटाई जाएंगी। सभी सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर किया जाएगा। इसके साथ-साथ शहर में मूरलीधर कांडा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा एक विश्वस्तरीय सुविधाओं वाले अस्पताल का निर्माण कार्य जारी है जो उनके अगले जन्मदिवस से पूर्व बनकर तैयार होगा और सिरसावासियों को समर्पित होगा। उन्होंने कहा कि वे राजनीति में केवल लोगों की सेवा के लिए आएं। उन्होंने कहा कि वे अपने शहर में जिला का विकास थमने नहीं देंगे, साथ ही जिले में अमन-चैन व भाईचारे को किसी भी सूरत में भंग नहीं होने देंगे।
    श्री कांडा ने कहा कि शहर के लोगों ने आज जन्मदिन पर जो आशीर्वाद दिया है उसके लिए जिलावासियों का उम्रभर आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनके साथ जो हाथ मिलाता है वे उससे दिल मिलाते हैं इसलिए वे जिलावासियों के प्यार के कायल भी हैं। उन्होंने आज इस सद्भावना दिवस समारोह में शहर की 14 संस्थाओं को 18 लाख 73 हजार रुपए की राशि के चैक अनुदान के रूप में दिए। इस अवसर पर सद्भावना मंच द्वारा रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें 147 यूनिट से भी अधिक रक्त एकत्रित किया गया। सद्भावना मंच द्वारा 500 से भी अधिक गरीब व्यक्तियों को शॉल, कम्बल और जर्सियां भी वितरित की गई। रक्तदान शिविर का उद्घाटन समाज सेवी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि श्री गोबिंद कांडा ने किया।
    इस मौके पर अग्रवाल सभा के प्रधान श्री भागीरथ गुप्ता द्वारा समाज की तरफ से बधाई दी और स्वागत किया तथा इसके साथ-साथ भागीरथ गुप्ता ने श्री गोपाल कांडा द्वारा शहर व समाज के लिए किए गए कार्यों के बारे में भी विस्तार से बताया। श्री गोबिंद कांडा ने भी विचार रखे और सद्भावना मंच के प्रतिनिधि रमेश साहुवाला ने भी सभी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर हरियाणवी गायक कर्मवीर फौजी ने अपनी महिला सह कलाकार के साथ संास्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुति दी जिसे लोगों ने खूब सराहा। स्थानीय महाराजा अग्रसेन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शहर की चार दर्जन से भी अधिक सामाजिक संस्थाओं ने श्री गोपाल कांडा को बधाई दी। इन सभी संस्थाओं को इस कार्यक्रम में सम्मानित भी किया गया। इन संस्थाओं में अमरनाथ सेवा समिति, श्री अग्रवाल सभा (र•िा), हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल, अग्रवाल सेवा सदन के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यगण, अरोड़वंश सेवा सदन के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यगण, श्री सालासर धाम मंदिर ट्रस्ट, महाराजा अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट, दी एसोसिएशन आढ़तियान, श्री रामा क्लब चैरिटेबल ट्रस्ट, रोटरी क्लब, लायंस क्लब सिरसा अमर, ब्रह्माकुमारीज शांति सरोवर, भारत विकास परिषद, साहुवाला वैल्फेयर ट्रस्ट व अन्य संस्थाएं शामिल हैं।

मजबूत लोकपाल बिल को संसद में पेशकर कांग्रेस ने ऐतिहासिक काम किया है इससे भ्रष्टïाचार पर रोक लगेगी
सिरसा,29 दिसंबर-सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर ने कहा कि मजबूत लोकपाल बिल को संसद में पेशकर कांग्रेस ने ऐतिहासिक काम किया है इससे भ्रष्टïाचार पर रोक लगेगी।
                  उन्होंने कहा कि यूपीए अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह व श्री राहुल गांधी के मार्गदर्शन में कांग्रेस ने ही देश की जनता को सूचना का अधिकार,रोजगार गारंटी का अधिकार,शिक्षा का अधिकार,खाद्य सुरक्षा कानून जैसे क्रांतिकारी कानून दिए हैं जिससे आम आदमी को राहत मिली है। कांग्रेस पार्टी ने महत्वपूर्ण अधिनियम बनाकर देश के आम आदमी को विकास की पटरी के साथ जोडऩे का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जनकल्याण के कार्यों का जो बीड़ा उठाया था हमें इस बात की खुशी है कि आज हम उस लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहे है।
                              सांसद ने कार्यकर्ताओं को गुरू गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व व नववर्ष की अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि नए साल में नई उमंगों के साथ काम किया जाएगा और लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने के साथ-साथ विकास की नई गाथा लिखी जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में देश और प्रदेश में विकास की विकास की नई इबारत लिखी है ताकि देश में हर व्यक्ति को विकास के साथ जोड़ा जा सके। प्रदेश सरकार की नीयत और नीति गरीब,पिछड़े,अनुसूचित जाति,साधारण किसान और आम आदमी के विकास पर केन्द्रित है।
                 डा.तंवर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को आर्थिक रुप से सशक्त करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा महिला किसान सशक्तिकरण योजना शुरु की जाएगी। केंद्र सरकार की इस योजना पर देश के चयनित जिलों में 100 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इस योजना के तहत कृषि क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम शुरु किए जाएंगे जिनमें कृषि प्रबंधन के साथ-साथ कृषि क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों से खेती करने की स्किल विकसित की जाएगी ताकि कृषि उत्पादों में बढ़ौतरी हो सके और महिलाएं आर्थिक रुप से सशक्त हो सके।
                         उन्होंने कहा कि यह योजना केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के सौजन्य से क्रियान्वित की जाएगी। इस योजना के तहत खर्च होने वाली 75 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा और 25 प्रतिशत राशि राज्य सरकारों द्वारा खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत महिला स्वयं सहायता समूह की सदस्यों,कृषि व्यवसायी महिलाओं और प्रगतिशील महिला किसानों को कृषि व्यवसायों से जुड़ी अनेक गतिविधियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि महिलाएं कम खर्च में कृषि के विविधिकरण जैसे फूलों की खेती आदि में ज्यादा से ज्यादा लाभ अर्जित कर सकती है। इस योजना के तहत सिंचित क्षेत्र,खाद्य उत्पादन और कम लागत में अधिक आय बढ़ाने जैसे कार्यक्रम शुरु किए जाएंगे। 
                     सांसद ने कहा कि इसके अलावा केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के विद्यालय शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा देश भर में संचालित राष्ट्रीय साक्षरता मिशन प्राधिकरण के तहत ग्रामीण क्षेत्र में साक्षर एवं निरक्षर व्यक्तियों के बीच के अंतर को कम करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे साक्षर भारत कार्यक्रम-2012 के अंतर्गत सिरसा संसदीय क्षेत्र के सिरसा,जींद,तथा फतेहाबाद जिलों को शामिल किया गया हैै।       

जर्सी वितरण समारोह
गृह राज्य मंत्री श्री गोपाल काण्डा के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आज प्याऊ महाबीर दल सेवा समिति की तरफ से महाबीर दल हाई स्कूल, सिरसा में जरूरतमन्द बच्चों को जर्सियां वितरित की गई। इस मौके पर ट्रस्ट के प्रधान तथा नगर पार्षद राजेन्द्र गुज्जर, उपप्रधान मुन्शी राम, सचिव सुनील परूथी, कोषाध्यक्ष महेश मैहता, सन्दीप चुघ, सूरज भान, जगदीप ग्रेवाल, राजेेश कुमार, दौलत राम तथा ट्रस्ट के अन्य सदस्य मौजूद थे।

जिलास्तरीय व सात दिवसीय एनएसएस शिविरों का समापन
एनएसएस स्वयंसेवक निर्धारित करे जीवन का उद्देश्य: डा0 चुघ
स्थानीय लार्ड शिवा कालेज आफ फार्मेसी में चल रहे जिला स्तरीय व सात दिवसीय कालेज व स्कूल आफ नर्सिंग के एनएसएस शिविरों के समापन समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्यातिथि शाह सतनाम जी गु्रप आफ इंस्टीटयूट के निदेशक डा0 टीएन चुघ थे। कार्यक्रम का शुभारंभ  मां सरस्वती के समुख दीप प्रज्जवलित कर हुआ। संस्था के प्रिंसिपल डा0 यशपाल सिंगला ने मुख्यातिथि व आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। तदोपरांत एनएसएस प्रभारी श्री जगतार सिंह चौहान ने शिविरों के दौरान स्वयंसेवकों द्वारा किए गए कार्यों का वर्णन किया और बताया कि जिलास्तरीय कैंप का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य व सफाई की महत्वता बताना था। इसके पश्चात मुख्यातिथि डा0 चुघ ने अपने संबोधन में सभी स्वयंसेवकों को अपने जीवन का लक्ष्य निर्मित कर उसे पूरा करने के लिए जी-जान से जुटने का आह्वान किया। डा0 चुघ ने एनएसएस स्वयसेवकों को बधाई देते हुए कहा कि एनएसएस समाज सेवा करने का उपयुक्त प्लेटफार्म है। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ। तत्पश्चात संस्था के महानिदेशक श्री देश कमल विश्रोई ने मुख्यातिथि व विभिन्न स्कूलों से आए एनएसएस प्रभारी, डा0 यशपाल सिंगला, श्री जगतार सिंह, श्रीमति मधु विश्रोई व सभी स्वयंसेवकों का जिलास्तरीय केंप के सफल आयोजन पर बधाई दी। जिलास्तरीय एनएसएस कैंप का बेस्ट केंपर मेल का अवार्ड लार्ड शिवा के प्रवीण कुमार व बेस्ट केंपर फीमेल का अवार्ड आरती मिढा ने हासिल किया,  वहीं बेस्ट स्वयंसेवक मेल का अवार्ड लार्ड शिवा के नवीन सिंह ने तो बेस्ट स्वयंसेवक फीमेल का अवार्ड माता हरखी देवी कालेज की रूपिंदर कौर ने हासिल किया। स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत एनएसएस गीत "उठे राष्ट्र के लिए" ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंच संचालन मिस पारूल ग्रोवर ने किया। कार्यक्रम के दौरान श्रीमति मधु विश्रोई, डा0 जितेन्द्र सिंह, विष्णु शर्मा, हरपिन्द्र शर्मा व नरेश बजाज उपस्थित थे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगार के साथ हुआ। 

भव्य केक सैरेमनी और विशाल लंगर-भण्डारें का आयोजन किया गया
सिरसा,29 दिसम्बर। गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा के जन्मदिन पर सैकींड एडिशनल मण्डी सिरसा में आयोजित भव्य केक सैरेमनी और विशाल लंगर-भण्डारें का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गृह राज्यमंत्री  ने अपने 47 वें जन्मदिन पर 47 किलोग्राम का केक काटा।  यह भव्य और विशाल केक सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा। समारोह के दौरान कॉटन मिल मालिकों, आढ़तियों , किसानों, जनप्रतिनिधियों सहित हजारों लोगों के भारी जनसमुह ने गोपाल कांडा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। गृह राज्यमंत्री ने कॉटन व्यवसायी महेश बांसल को केक खिलाकर समारोह का शुभांरभ किया। इस दौरान कॉटन एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सुशील मित्तल ने कहा कि कॉटन पर मार्किट फीस 4 प्रतिशत से कम करवाकर 1.60 प्रतिशत करवाने के लिए सिरसा जिले के पत्रकारों, गोपाल कांडा और उनके अनुज गोबिंद कांडा ने जो प्रयास किये, उसके लिए समस्त व्यापारी सदैव उनके आभारी रहेंगे। इस अवसर पर अढ़ाती एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र मिंचनाबादी ने गोपाल कांडा का कॉटन पर मार्किट फीस कम करवाने के लिए समस्त आढ़तियों की तरफ से आभार प्रकट किया। जन्मदिन की शुभकामनाएं देने आए प्रशंसको को सम्बोधित करते हुए गोपाल कांडा ने कहा कि वह आज जो कुछ भी है, सिरसावासियों के प्यार और आशीर्वाद के परिणाम स्वरूप ही है। कांडा ने कहा कि सिरसा की समृद्धि और शांति ही उनका मुख्य ध्येय है। इसके लिए वे जीवनभर  कार्य करते रहेंगे।  पत्रकारों ने भी गृह राज्यमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी व उनकी दीर्घ आयु की कामना की।  कांडा और कॉटन व्यवसायियों ने मीडियाकर्मियों को मार्किट फीस कम करवाने के लिए दिये गए सक्रिय सहयोग के लिए सम्मानित कर उनका आभार जताया। गृह राज्यमंत्री द्वारा आरंभ किये गए विशाल लंगर-भण्डारें में हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर बाबू राम फुटेला, मनोज गोल्यान, सुरेश शर्मा,नवजीवन बांसल, अनूप गर्ग, अनिल डूमरा, बनवारी लाल चावला, सतीश गुप्ता, भूपेश गोयल, संजिव जैन एडवोकेट, अशोक बांसल, सुभाष मित्तल, मोनील बांसल, अंकित बांसल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

खुशहाल व तंदरुस्त जीवन के लिए खेलकूद जरूरी है
सिरसा। खेल हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं। खुशहाल व तंदरुस्त जीवन के लिए खेलकूद जरूरी है। खेल एक खिलाड़ी में नेतृत्व की भावना को उजागर करके उसे संगठित होकर कैसे कार्य किया जाता है सिखलाता है। यह बात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने गांव कंवरपुरा में चौथी कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन करते हुए कही। ग्राम पंचायत कंवरपुरा व बालाजी युवा क्लब के तत्वावधान में करवाए गए इस क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन श्री शर्मा ने रिबन में बॉल से लिपटी रिबन को काटकर व गेंद खेलकर किया। इस मौके पर मा. राजकुमार वर्मा, हरीश सोनी, कृष्ण ताजिया, श्याम लाल वर्मा, डॉ. आजाद केलनिया, बृजदान चारन, सरपंच कृष्ण चंद, प्रधान इंद्र सिंह ढाका, सुशील लाखलाण, सुभाष श्योराण, मंजीत, सोनू लाखलाण, भीम सिहाग, नवीन, मुकेश लाखलाण, राहलु, सुभाष डागर, राजकुमार, बनवारी पंच, राय सिंह, प्रकाश लाखलाण, वेद प्रकाश लाखलाण, सुरजा राम बसु, कृष्ण चंद्र सहित अनेक ग्रामीण व युवा मौजूद थे। कंवरपुरा के खेल मैदान में आयोजित हो रहे टूर्नामेंट में अभी तक कुल 19 ग्राम पंचायत की टीमों ने अपनी इंट्री करवाई है। इस टूर्नामेंट की विजेता टीम को 6100 रूपये व ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 3100 रूपये व ट्रॉफी दी जाएगी। प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने की मुख्यमंत्री हुडडा की यह सोच को काबिलेतारिफ कहते हुए श्री शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार खिलाडिय़ों में बचपन से ही खेल की भावना को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से खेल का अधिकार कानून लाने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा ग्रामीण स्तर पर 195 राजीव गांधी खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है और अब तक 138 स्टेडियमों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

बच्चों को जर्सियां वितरित
बिज्जूवाली (हेमराज बिरट) राजकीय प्राथमिक पाठशाला बिज्जूवाली में गत दिन पहली कक्षा से लेकर पांचवीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों को जर्सियां वितरित की गई। इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्याध्यापिका मलकीत कौर ने बताया कि विद्यालय के कुल 92 विद्यार्थियों को जर्सियां दी गई। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा समय-समय पर इस तरह की योजनाएं इस लिए चलाई है, ताकि बच्चों को पढ़ाई के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा से बढ़कर और कोई पुण्य का काम नहीं है, इसलिए हमें जितना हो सके उतनी सेवा करनी चाहिए। इस मौके पर विजय सिंह, पे्रम कुमार, ताराचंद, रविन्द्र कुमार, लालचंद, रघुवीर, विनोद कुमार समस्त स्टाफ सहित विद्यार्थी मौजूद थे।

ग्राम पंचायत बिज्जूवाली को 2 करोड़ का तोहफा
8 एकड़ भूमि पर से नाजायज कब्जा हटा
बिज्जूवाली (हेमराज बिरट) ग्राम पंचायत बिज्जूवाली की 8 एकड़ भूमि पर पिछले लगभग 40 सालों से बस्तीराम पुत्र जैसाराम पुत्र पांचाराम निवासी गांव बिज्जूवाली ने कब्जा कर रखा था। उसी के तहत ग्राम पंचायत बिज्जूवाली के मौजूदा सरपंच राजाराम बिरट ने पंचायत सदस्यों के साथ मिलकर अदालत में उपरोक्त कब्जाधारी व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की। जिस पर अदालत ने आज कब्जा की हुई भूमि ग्राम पंचायत को दे दी। ग्राम पंचायत बिज्जूवाली द्वारा दी शिकायत में कहा कि बस्तीराम ने पंचायत की जमीन पर नाजायज तौर से कब्जा कर रखा है। जब कि बस्तीराम को ग्राम पंचायत की भूमि पर नाजायज तरीके से कब्जा करने का कोई कानूनी हक हासिल ना था, जो कि गलत व कानून के खिलाफ था। सरपंच ने बताया कि बस्तीराम पुत्र जैसाराम, मूर्ती देवी विधवा बृज मोहन पुत्र जैसाराम व उषा रानी विधवा दूसरी पत्नी बृजमोहन निवासी गांव बिज्जूवाली ने पंचायत के विरूद्ध रिट पटीशन नं0 2912 वर्ष 2003 में माननीय उच्च न्यायालय पंजाब एण्ड हरियाणा मेें 8 एकड़ भूमि पर कब्जा लेने की याचिका दायर की थी जिसको न्यायालय ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद उपरोक्त 8 एकड़ भूमि ग्राम पंचायत के पक्ष में आ गई तथा उसी के तहत आज गांव बिज्जूवाली के सरपंच राजाराम बिरट ने उपरोक्त भूमि पर टै्रक्टर चलवा कर समतल कर दिया और केस जीतने की खुशी में आज गांव के लोगों को लड्डू भी बांटे। सरपंच ने यह भी बताया कि इस भूमि के लिए वे ग्राम पंचायत के सदस्यों के साथ मिलकर काफी समय से संघर्ष कर रहे थे आखिर में उन्हें सफलता मिल ही गई। वहीं दूसरी ओर भूमि पंचायत के पक्ष में आने से ग्रामीणों में भी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस मौके पर कानूगो बूटा सिंह, पटवारी हरपाल सिंह, नम्बरदार जयदयाल मेहता, पंच देवपाल, वेदप्रकाश, रामप्रताप, चमेलीदेवी, शारदा रानी, राजकुमार व ग्रामीण दिनेश धींगड़ा, रामकुमार सुथार, रमेश मेहता सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

कैंटर ट्राली की टक्कर में चालक व परिचालक घायल
ओढ़ां-गांव सालमखेड़ा के निकट एक कैंटर और नरमा से भरी ट्राली में टक्कर होने से कैंटर पलट गया और उसमें सवार चालक व परिचालक घायल हो गए। गुरुवार की सुबह सात बजे गांव सालमखेड़ा से नरमा से भरी एक ट्राली किसान अजायब सिंह लेकर कालांवाली जाने के लिए जैसे ही जीटी रोड पर चढऩे लगा तो ओढ़ां की तरफ से जा रहा एक कैंटर उससे टकराकर पलट गया। इस हादसे में कैंटर चालक 22 वर्षीय जौनी पुत्र कर्मवीर निवासी टोहाना और परिचालक उसका छोटा भाई प्रवीण घायल हो गए जिन्हें ओढ़ां के सीएचसी में दाखिल करवाया गया। सूचना मिलते ही ओढ़ां पुलिस में कार्यरत सबइंस्पैक्टर रमेश कुमार मौके पर पहुंचे। इतने में टोहाना से कैंटर मालिक मौके पर पहुंच गए और दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

No comments:

Post a Comment