Saturday, October 15, 2011

समाचार News 16.10.2011

सांसद अशोक तंवर ने किया ग्रामीण क्रय-विक्रय केन्द्र का शिलान्यास
ओढ़ां-
सिरसा के सांसद डा. अशोक तंवर ने ओढां में रविवार को स्र्वण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना के तहत बनने वाले ग्रामीण क्रय-विक्रय केन्द्र का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस ग्रामीण क्रय विक्रय केंद्र के निर्माण पर 15 लाख रुपए की लागत आएगी और ओढां में शीघ्र ही 4 करोड़ रूपए की लागत से आई टी आई की स्थापना की जाएगी, जिसका नींव पत्थर रखने केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ओढां आएंगे।
    डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों के मानदेय में बढ़ोतरी कर हरियाणा सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को सही मायनों में श्रद्धाजंलि दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री  भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तिकरण में सराहनीय प्रयास किया है। पंचायती राज संस्थाओं को स्थानीय विकास कार्यों में भागीदारी प्रदान करने हेतु सरकार ने पहले ही वित्तीय शक्तियां प्रदान की है और अब मानदेय में बढ़ोतरी कर जनप्रतिनिधियों का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले विकास कार्यों में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम होती है, प्रदेश सरकार ने इस भूमिका के महत्व को समझते हुए जनकल्याणकारी फैसला किया है।               
    कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी डा. केवी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आज गांव विकास की ओर अग्रसर है और यह सब मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इस हॉट के बनने से आसपास के गांवो के हजारों लोगों को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश अन्य राज्य को विकास के मामले में पीछे छोड़ रहा है।  प्रदेश सरकार ने जिस प्रकार ग्रामीण विकास की जरूरत को समझा है, उसके लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के मानदेय में बढ़ोतरी के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से ग्रामीण इलाकों में विकास कार्यों को शीघ्रता से पूरा किया जा सकेगा। साथ ही इससे विकास कार्यों में पारदर्शिता भी आएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए पंचायती राज व्यवस्था का सशक्त होना बेहद जरूरी है इसीलिए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र की यूपीए और प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है।
    इस अवसर पर बीडीपीओ बलराज सिंह, कनिष्ठ अभियंता देवेंद्र बांसल, ब्लॉक प्रधान पवन गर्ग, जगसीर मिठडी, मेजर सिंह खतरांवा, दर्शन सिंह मलकाना, परमजीत सिंह माखां, विनोद बंसल, ब्लॉक समिति सदस्य हरचरण सिंह व जगसीर सिंह, ओढ़ां के सरपंच नरेंद्र मल्हान, अवतार सिंह सालमखेड़ा, बसंत सिंह देसू मलकाना, रूपेंद्र कुंडर, हीरा सिंह कुंडर, निशान सिंह सिंघपुरा, गुरदास सिंह केवल और प्रेमी नत्था सिंह घुकांवाली सहित अन्य अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हनुमानजी को माता सीता द्वारा अमरता का वरदान प्राप्त है
सिरसा
। हनुमानजी को माता सीता द्वारा अमरता का वरदान प्राप्त है। तभी से हनुमानजी चिरंजीवी हैं। जहां भी सुंदरकांड का पाठ विधि-विधान से किया जाता है वहां श्री हनुमान अवश्य पधारते हैं। वे जल्द ही अपने भक्तों की सभी परेशानियों का हरण कर लेते हैं। यह बात गत रात्रि नोहरिया बाजार स्थित गली गोलछा वाली में आयोजित दूसरे विशाल बालाजी के  जागरण में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने बतौर मुख्यअतिथि कही। श्री शर्मा ने बालाजी की प्रतिमा के समक्ष ज्योत प्रज्जवलित करके जागरण की विधिवत रूप से शुरूआत की। करवाचौथ पर श्री अंजनी पुत्र मित्र मंडल की ओर से आयोजित इस जागरण में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (मीडिया सैल) के उपाध्यक्ष संजय शर्मा व हरीश सोनी ने श्री शर्मा के साथ मिलकर गणेश पूजन को संपन्न करवाया। इस दौरान प. बालकृष्ण दायमा, देवेंद्र सोनी, प्रधान विशाल सोनी, उपप्रधान राहुल सोनी, रंजीत, अंकुर सोनी, राजकुमार शर्मा, अशोक शेखावत, बजरंग सोनी, प्रदीप सोनी, रवि सोनी, धर्मपाल, राजेश बांसल, सत्य नारायण शर्मा, गोपाल वर्मा, रोशन सोनी, मानक जैन, कुलदीप सोनी, बिंटू सोनी, सुरेश सोनी, कृष्ण लाल, केशव, अनुराग, राहुल देवना, शशी, सोनू, अनिल, हिमांशु सहित अनेक लोग मौजूद थे। इससे पूर्व श्री शर्मा के जागरण में पहुंचने पर फूल मालाएं पहनाकर व पटाखे जलाकर स्वागत किया गया। श्री शर्मा ने मित्र मंडल के सदस्यों को बधाई व आशीर्वाद देते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को धार्मिक कार्यक्रम करवाते देख उन्हें बड़ा हर्ष हो रहा है। मित्र मंडल की हौसला आफजाई करते हुए श्री शर्मा ने जागरण के सफल संचालन हेतू 5100 रूपये नकद भेंट किए। गणेश सिडाना एंड पार्टी की ओर से सुंदर धुनों के साथ राम नाथ बिजली व बाल कलाकार मा. रमन ने बालाजी के जागरण में पहुंचे सभी भक्तों को अपने भजनों से मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान आनंद भक्त डेकोरेटर्स के कलाकारों द्वारा बालाजी का सुंदर दरबार तैयार किया गया था। पूरी रात बालाजी के भक्तों ने सुंदर भजनों पर झूमे और आशीर्वाद प्राप्त किया।

भारत ऋषि मुनियों की धरती है और समय-समय पर इस धरती पर अनेक ऋषि मुनियों ने अवतार लिया है
कालांवाली
,16 अक्तुबर:सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर ने कहा कि भारत ऋषि मुनियों की धरती है और समय-समय पर इस धरती पर अनेक ऋषि मुनियों ने अवतार लिया है। ऋषि मुनियों के दर्शन से मानव शरीर में शक्ति का अहसास होता है और ऊर्जा का संचार मिलता है। इसलिए मानव को संतों के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए। डा. तंवर स्थानीय महाजन धर्मशाला में महा मांगलिक संक्राति समारोह के तहत एवं आचार्य प्रवर श्री दिव्यानंद विजय जी महाराज (निराले बाबा)के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।
                          उन्होंने कहा कि वे संतो के विचारों से काफी प्रभावित है, क्योंकि संत महात्मा सत्य के मार्ग पर चलने का आह्वान करते है। भारत पूरे विश्व में विश्व गुरू  के नाम से जाना जाता है और गुरू के सान्धिय में मानव सच्चाई के मार्ग पर चलता है। उन्होंने कहा कि आज समाज के हर इंसान को संतों के सहयोग से बुराई दूर करने की जरूरत है। वहीं निराले बाबा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इंसान को भगवान के नाम का जाप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज इंसान अपने आप को भूल कर मोह माया के चक्करों में फिर रहा है। इस मौके पर निराले बाबा को विश्व विभूषण के नाम की उपाधि भी दी गई। उक्त उपाधि डॅा.स्वामी धराचार्य ने दी ओर लोगों को संबोधित भी किया।
                 इस मौके पर सिरसा के सासंद अशोक तंवर ने अपनी सांसद कोष से निराले बाबा की ओर से फतेहाबाद के गांव बबनपुर में बनने वाली गऊशाला के लिए 3 लाख 33 हजार 3 सौ 33 रूपए की ग्रांट देने की घोषणा भी की। वहीं उन्होंने निराले बाबा को उनके जन्मदिन भी बधाई दी व बाबा से आर्शीवाद भी लिया। इस मौके पर निराला सेवा समिति की ओर से सांसद अशोक तवंर,जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा,ओम प्रकाश केहरवाला, सुरेद्र दलाल को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर औमप्रकाश केहरवाला,तेजभान पनिहारी, शीशपाल केहरवाला,पूर्व पार्षद नेक चंद,वेद प्रकाश,आनंद गर्ग,भूरा सिंह पार्षद,अशोक टोनी,ओम प्रकाश दानेवालिया,पवन जिंदल आदि मौजूद थे।

युवा अग्रवाल सभा द्वारा भट़्टू मण्डी के शिवाजी पार्क में दीपावली मेले का आयोजन किया गया
भट्टू,
१६ अक्तुबर। युवा अग्रवाल सभा द्वारा भट़्टू मण्डी के शिवाजी पार्क में दीपावली मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मु2यातिथि गृह राज्य मन्त्री गोपाल कांडा थे। लेकिन उनके व्यस्त कार्यक्रम के चलते उनके भाई गोबिन्द कांडा कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता मु2य संसदीय सचिव प्रहा्रलाद सिंह गिल्ला खेड़ा ने की। मु2यातिथि ने महाराज अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष दी प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभार6भ किया।मेले में वन मिनट गेम शो, मैजिक शो, चााने-पीने की स्टालें दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र रहीं। एक नन्ही बच्ची साक्षी गर्ग द्वारा प्रस्तुत डान्स मुन्नी बदनाम हुई ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।  प्रहा्रलाद सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि युवा देश के कर्णधार होते हैं और आने वाला समय युवाओं का है। इसलिए युवाओं को देश निर्माण में सहायता के लिए आगे आना चाहिए। उनहोंने युवा अग्रवाल सभा के सदस्यों को कार्यक्रम के सफल आयेाजन के लिए बधाई दी। इस अवसर पर उपस्थित भारी जनसमूह को संबोधीत करते हुए गोबिंद कांडा ने कहा कि महाराजा अग्रसैन समता और समाजवाद के प्रतिक थे। उन्होंने समाज के  सभी लोगों को आर्थिक और सामाजिक रूप से एक समान करने के लिए एक रुपया और एक ईंट का नियम लागू किया। उन्होंने त्योहारों के इस महीने में सभी को आपसी भाईचार बनाए रखने और समाज के सभी वर्गों के लिए कार्य करने का आह्वान किया। गोबिंद कांडा ने इस अवसर पर युवा अग्रवाल सभा को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।
मेले में चण्डीग़ढ से आए फायर डीजे डान्स ग्रुप ने भी मनमोहक नृत्य पुस्तुत कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। मंच संचालन नवीन गर्ग व दिनेश बिन्दल ने किया। युवा अग्रवाल सभा प्रधान गगन गायेल ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर राजेन्द्र बंसल, ब्रहा्रंनांद गोयल, पवन बंसल, सरपंच सुमन गोयल, स6पत भादू, रवि बैनीवाल, जवाहर लाल, बन्सी लाल जाण्डवाला, पाला राम गोयल, व्यापार मण्डल प्रधान दिनेश गुप्ता, पंचायत समिति चैयरमेन कृष्ण खेतलान, महेन्द्र कुमार, अरविन्द सिंगला, साहब राम डुडी, डा0 सुरेन्द्र सिवाच, गोविन्द गोयल, अजीत बैनीवाल, सज्जन बंसल, छोटू राम, सुरेन्द्र गोयल,  रमेश कसवां, योगराज शर्मा, महेन्द्र गर्ग, सतीश बंसल सहित युवा अग्रवाल सभा के सभी सदस्य उपस्थित थे। इस मेले में सिरसा से सुरत सैनी, अमन सर्राफ, भूपेश गोयल, लक्ष्मण गुर्जर, उमेद बैनीवाल, विजय यादव, नरेंद्र सर्राफ सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति श्री कांडा के साथ भट्टू पहुंचे।

No comments:

Post a Comment