Saturday, October 29, 2011

समाचार News 29.10.2011

विशाल रक्तदान व दंत जांच शिविर का आयोजन किया गया
सिरसा
, 29 अक्तुबर। युवा इंडिया क्लब द्वारा राजकीय स्कूल डिंग में विशाल रक्तदान व दंत जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 150 युवाओं ने रक्तदान किया व सैंकड़ो ग्रामीणों के दांतों की जांच कर उन्हें उचित चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करवाई गई। इस कार्यक्रम में मुख्य संसदीय सचिव प्रह्लाद सिंह गिल्लांखेड़ा ने बतौर मुख्यातिथि व हरियाणा प्रदेश कांगे्रस कमेटी के प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने विशिष्ट अतिथि के रुप में शिरक्त की। श्री गिल्लांखेड़ा ने इस अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें रक्तदान के लिए जागरुकता अभियान चलाने के साथ-साथ दहेज प्रथा, भ्रूण हत्या और नशीले पदार्थों के सेवन के विरुद्ध प्रचार-प्रसार करना चाहिए। उपस्थित ग्रामीणों को संबोधीत करते हुए विशिष्ट अतिथि गोबिंद कांडा ने कहा कि रक्तदान एक ऐसा पूण्य कार्य है, जिसमें प्रत्येक निर्धन व धनी अपना योगदान दे सकता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को चाहिए कि वें अपना ब्लड ग्रुप व सम्पर्क नम्बर अपने निवास के नजदीक के अस्पतालों में दर्ज करवाएं, ताकि जरुरत पडऩे पर चिकित्सक और पीडि़त के परिजन उनसे सम्पर्क कर सके। कांडा ने कहा कि रक्तदान सदैव स्वैच्छा से करके युवाओं को मानवता का परिचय देना चाहिए। कांडा ने कहा कि सिरसा का यह सौभाग्य है कि यहां डेरा सच्चा सौदा द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविरों ने जिले का नाम गिनिज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया है। इस अवसर पर कांडा ने राजकीय स्कूल के लिए वॉटर कुलर और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को 5100 रुपए की ईनाम राशि भेंट कर उनका हौसला बढ़ाया। मुख्य संसदीय सचिव प्रह्लाद सिंह गिल्लांखेड़ा और गोबिंद कांडा ने युवा इंडिया क्लब को सामाजिक कार्यों के लिए आर्थिक सहयोग भी प्रदान करने की घोषणा की।  मुख्य संसदीय सचिव प्रह्लाद सिंह गिल्लांखेड़ा और गोबिंद कांडा को कार्यक्रम के आयोजक तरसेन ज्यालिया, विनोद पचार, प्रमोद ज्यालिया, कृष्ण कोच, सरपंच प्रतिनिधि इंद्राज दहिया ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर कृष्ण सैनी, रामचंद्र गोदारा, चेतराम फुटेला, हनुमान अग्रवाल, सतिश जैन, अनुप जोधकां, प्रदीप सुथार, तरसेम गोयल, भूपेश गोयल, लक्ष्मण गुर्जर, राजू जांगड़ा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कुआं पूजन के साथ साथ बेटियों का जन्म दिन बड़ी धूमधाम से मनाया
सिरसा
29अक्तूबर ।  स्थानीय रचना पैलेस में  जुड़वा बेटियों के पैदा होने की खुशी में जिला में स्थित सामां अस्पाताल के मैनेजर श्री अशोक जईया ने कुआं पूजन के साथ साथ बेटियों का जन्म दिन बड़ी धूमधाम से मनाया।
    इस अवसर पर वहां बाबा भूमण शाह ने दोनो कन्याओं को अशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लड़को के जन्म दिवस पर कुआं पूजन किया जाता था परंतु कन्या भ्रुण हत्या जैसी बुराइयों को दूर करने के लिए आज कई लोगो ने बेटियों के जन्म पर भी कुआं पुजन करवाना शुरू कर दिया है जो हमारे समाज के लिए गर्व की बात हैं।
    इस अवसर पर उपस्थित डा0 अशोक सामां ने बताया कि आज के समय में कुआंपुजन ही कन्या भ्रुण हत्या जैसी बुराई को दूर करने में मददगार होगा।  साथ ही अनपढ़ता व अज्ञानता में जो लोग कन्या भु्रण हत्या करते व करवाते है उन्हें शिक्षा मिलेगी कि आज के समय में लड़का व लड़की में कोई भेद भाव नहीं होता । आज हर क्षेत्र में लड़कियां ही लड़को से आगे रहती हैं। लेकिन अज्ञानता के कारण लोग कन्या भ्रण हत्या जैसी बुराईयों े व कुकृत्य को अंजाम दे रहे हैं जो किसी भी दृष्टि से सही नहीं हैं।
    इस अवसर पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष श्री होशियारी लाल शर्मा ने  परिवार वालों को बेटीयों  के जन्म की बधाई दी ।

अज्ञान के अंधकार को दूर करने के लिये जागरण किया जाता है
सिरसा
। अज्ञान के अंधकार को दूर करने के लिये जागरण किया जाता है ताकि हमारी चेतना में मां भगवती की जागृति पैदा हो। यह बात गत् दिवस प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने स्थानीय थेहड़ मौहल्ला में मां भगवती के तीसरे विशाल जागरण में कही। मां ज्वाला जी सेवा समिति के द्वारा आयोजित जागरण में पहुुंचने पर आयोजकों ने मुख्यअतिथि होशियारी लाल शर्मा, विशिष्ट अतिथि शहरी जिला प्रधान भूपेश मेहता, शंटी ग्रोवर, रमेश ग्रोवर व कृष्ण लाल अरोड़ा का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर शंटी ग्रोवर ने गणेश पूजन संपन्न करवाया जबकि भूपेश मेहता ने मां को माल्यापर्ण किया। श्री शर्मा द्वारा मां की ज्योत प्रज्जवलित करने के पश्चात जागरण की विधिवत रूप से शुरूआत हुई। इस अवसर पर पूर्ण चंद गिरधर, श्याम लाल वर्मा, दुलाराम जोगी, प्रधान सुमित फुटेला, संगीत फुटेला, धीरज फुटेला, नीरज फुटेला, रजत फुटेला, सुनील फुटेला, गोल्डी जैन, राहुल, निशांत, रोहित, विशाल, विनेश सहित अनेक समिति सदस्यों व अन्य लोगों को सहयोग सराहनीय रहा। इस मौके पर श्री शर्मा ने युवा समिति का हौसला बढ़ाते हुए उनके इस धार्मिक कार्य की सराहना करते हुए 3100 रूपये भेंट किए। इस मौके पर भटिंडा से आए सुजन हरि भजन मंडली के सदस्यों ने मां के भक्तों को ऐसा गुणगान किया की लोग झूम उठे। श्री शर्मा ने भी अपने ही अंदाज में मां भगवती का एक भजन गाया। इस जागरण के दौरान भंडारे की व्यवस्था भी की गई थी। सुंदर झांकियों से सजे पंडाल में सैकड़ों की संख्या में मौजूद भक्तजनों ने रातभर मां के भजनों में लीन होकर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया।

बेसहारा गायों को आसरा देने के लिए किए गए प्रयास सरहानीय है
सिरसा
, 29 अक्तुबर। धर्मनगरी सिरसा की गौ भक्त जनता द्वारा बेसहारा गायों को आसरा देने के लिए किए गए प्रयास सरहानीय है। जिनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। यह बात गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा के अनुज और गौ रक्षा सेवा समिति के संरक्षक गोबिंद कांडा ने अनाज मंडी में गौ रक्षा सेवा समिति के पदाधिकारीयों, सदस्यों और आढ़तीयों को संबोधीत करते हुए कही। कांडा ने गत सायं अनाज मंडी स्थित अपनी 7 नं दुकान से  23 गऊओं से भरे ट्रक को झंडी धर्म ध्वजा दिखाकर रोहतक के खिडान गांव की गऊशाला के लिए रवाना किया। कांडा ने कहा कि सिरसा की सड़कों पर 3500 के लगभग गौवंश विचरण कर रहा है। जिसके कारण अनेक वाहन चालक दूर्घटना के शिकार हुए है। इसके अतिरिक्त गौवंश भी दूर्घटनाओं में जख्मी होकर अकाल मृत्यु को प्राप्त हो जाता है तथा शहर में पॉलीथिन व गंदगी खाकर भी गौवंश अनेक बीमारियों की चपेट में आ रहा है। कांडा ने कहा कि शिघ्र ही सिरसा की  गौ भक्त जनता के सहयोग से इन बेसहारा गऊओं, बछड़ों और बैलो को स्थाई आश्रय प्रदान कर दिया जाएगा। जिसकी आज शुभ शुरुआत हो चुकी है। गोबिंद कांडा ने कहा कि गौ सेवा से बढ़कर कोई अन्य पूण्य कार्य नहीं है। कांडा ने कहा कि गाय हमारी संस्कृति की पहचान है। गाय में सभी देवताओं का वास हैं। दिव्य गुणों की स्वामिनी गौ पृथ्वी पर साक्षात देवी के समान है। सनातन धर्म में गौ को दूध देने वाला एक निरा पशु न मानकर सदा से ही इसे देवताओं की प्रतिनिधि माना गया है। हमें गौ धन की रक्षा के लिए तत्परता से जुड़ जाना चाहिए तथा बेसहारा गायों को आसरा देने के लिए यथासंभव सहयोग भी देना चाहिए। कांडा ने कहा कि इस कार्य के लिए बेसहारा गायों के सुरक्षित पुर्नवास के लिए अनेक सामाजिक संस्थाओं के स्वयंसेवक कार्यरत है तथा इस कार्य को 15 व्यक्ति दो ट्रालों में प्रतिदिन कम से कम 40 गऊएं सुरक्षित चढ़ाकर खिडान गांव की गऊशाला को रवना करेंगे। यह काम करीब 3 माह में पूर्ण हो जाएगा। इस मौके पर सुरेंद्र भाटिया, बिट्टू खुराना, राजेश गोयल, हीरा लाल शर्मा, राजेंद्र मकानी, मा. रोशन लाल गोयल, भूपेश गोयल, संजीव जैन एडवोकेट, वेद गोयल, बनवारी लाल चावला, सुरेंद्र मिंचनावादी, तरसेम गोयल, नरेंद्र सर्राफ सहित अनेक गौ भक्त उपस्थित थे।

पुलिस समाचार
सिरसा
। जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने गश्त व नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति को काबू कर उसके कब्जे से 950 ग्राम अफीम बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान मुकेश कुमार पुत्र छोटू राम निवासी वार्ड नंबर 9 मंडी डबवाली के रूप में हुई है। पुलिस ने अफीम व मोटरसाइकिल कब्जे में लेकर आरोपी के विरुद्ध थाना सदर डबवाली में मामला दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए सिरसा के प्रभारी निरीक्षक किशोरी लाल ने बताया कि स्टाफ के सहायक उपनिरीक्षक ओमप्रकाश पर आधारित एक पुलिस टीम डबवाली थाना क्षेत्र के गांव मटदादू के बस स्टैंड पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों को चैक कर रही थी। उन्होंने बताया कि इसी दौरान गांव लंबी की तरफ से एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया और पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने लगा। सीआईए प्रभारी ने बताया कि पुलिस पार्टी को शक होने पर पीछा कर काबू कर जैसे ही मोटरसाइकिल की तलाशी ली तो मोटरसाइकिल में 950 ग्राम अफीम बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि आरोपी को आज डबवाली अदालत में पेश किया जाएगा।
    जिला की बडागुढ़ा पुलिस ने बीती 19 फरवरी को गांव बप्पां से चोरी हुई दो भैंसों की घटना की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान परमजीत सिंह पुत्र चानन सिंह निवासी पीर बस्ती डबवाली व मोहर सिंह पुत्र जगसीर सिंह निवासी तिगाना जिला मुक्तसर पंजाब के रूप में हुई है। मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक भूदेव सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को सिरसा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर सिरसा अदालत में पेश कर पूछताछ हेतु एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। उन्होंने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर बरामदगी की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस घटना के तीन अन्य आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है, जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।
    जिला की चोरी निरोधक सैल पुलिस ने बीती 26 जुलाई को जीटीएम चौक क्षेत्र  से चोरी हुए सुजुकी मोटरसाइकिल की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी को चोरीशुदा मोटरसाइकिल के साथ नाकाबंदी के दौरान शहर के वाल्मीकि चौक क्षेत्र से काबू कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान राकेश उर्फ रिंकु पुत्र खेमचंद निवासी सुभाष बस्ती सिरसा के रूप में हुई है। मामले के जांच अधिकारी उपनिरीक्षक रणधीर सिंह ने बताया कि इस संबंध में मोटरसाइकिल मालिक लाभ सिंह निवासी रानियां की शिकायत पर शहर थाना सिरसा में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। उन्होंने बताया कि महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए आरोपी को काबू किया गया। आरोपी को आज सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा।
    शहर थाना सिरसा की खैरपुर पुलिस चौकी ने बीती 21 अक्तूबर की रात्रि को खैरपुर क्षेत्र में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से चोरी हुए एजुसैट सिस्टम की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में घटना के एक आरोपी काबू भी कर लिया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राकेश उर्फ राकू पुत्र रणधीर सिंह निवासी सूलीखेड़ा जिला फतेहाबाद के रूप में हुई है। मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक जगदीश चन्द्र ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के दौरान घटना के दूसरे आरोपी कालू पुत्र पूर्ण राम निवासी सूलीखेड़ा जिला फतेहाबाद की पहचान कर ली गई है, जिसे शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। जांच अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये व्यक्ति राकेश को आज सिरसा अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि उसकी निशानदेही पर चोरीशुदा सामान की बरामदगी की जा सके। मामले के जांच अधिकारी ने ये भी बताया है कि पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ के दौरान बीती 25 अक्तूबर की रात्रि को डिंग मंडी में एटीएम तोडऩे की घटना को अपने दूसरे साथी कालू निवासी सूलीखेड़ा के साथ मिलकर करना भी कबूल किया है।
    जिला की सदर डबवाली पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान अमरीक सिंह पुत्र गुलजार सिंह निवासी कोटसमीर जिला बठिंडा को तथा बलविन्द्र सिंह पुत्र जाहनवीर सिंह निवासी भीमा (सिरसा) को 900-900 ग्राम चूरापोस्त के साथ काबू किया है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना सदर डबवाली में अभियोग दर्ज किया गया है।

48वें जनकल्याण परमार्थी शिविर (चिकित्सा जांच शिविर) का आयोजन किया गया
सिरसा
29 अक्तूबर। शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के तत्वावधान में आज 48वें जनकल्याण परमार्थी शिविर (चिकित्सा जांच शिविर) का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर किया। शिविर में कुल 485 मरीजों की जांच की गई।
शाह सतनाम जी धाम के सचखंड हाल में लगाये गए इस शिविर का लाभ उठाने के लिए आस-पास व दूर-दराज से मरीज पहुंचे। इस शिविर में सर्जरी  विशेषज्ञ डॉ. पंकज गर्ग चंडीगढ़, डॉ. स्वप्निल, महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुराधा शर्मा,  डॉ. रीटा बेदी, डेंटल विशेषज्ञ डॉ. महक चंडीगढ़, डॉ. ब्रह्म सिंह नोएडा, डॉ. रंकज नोएडा, डॉ. मोहित, डॉ. चारू, डॉ. नीशा संगरुर, डॉ. मोहित इन्सां दिल्ली, डॉ. नवदीप मित्तल पंचकुला,डॉ. प्रदीप शर्मा, डॉ. अंकुर पंचकुला, डॉ. इकबाल सिंह पटियाला, डॉ. नारेंद्र कांसल राजपुरा, डॉ. रवि रोहतक, डॉ. संदीप रोहतक, डॉ. सविता गर्ग दिल्ली, डॉ. हिमाली दिल्ली,  होम्योपैथी डॉ. ललीता दिल्ली सहित शाह सतनाम जी स्पैशेलिटी होस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्यों ने सेवाएं दी। शिविर में मरीजों की सुविधा के लिए महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग कैबिनों की व्यवस्था की हुई थी। जन कल्याण परमार्थी शिविर में हृदय, शुगर, कैंसर व दंत रोगियों की जांच की गई। चिकित्सा शिविर में जांच के बाद जरुरतमंद मरीजों को दवाएं भी नि:शुल्क प्रदान की गई। शिविर के शुभरंभ अवसर पर पूज्य गुरु जी ने कैंप में सेवाएं देने पहुंचे चिकित्सकों का कुशलक्षेम जाना व उन्हें अपने पावन आशीर्वाद दिया। समाचार लिखे जाने तक इस शिविर में 485 मरीजों की जांच हो चुकी थी।  उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा में प्रत्येक माह नि:शुल्क जन कल्याण परमार्थी शिविर का आयोजन किया जाता है।

मेडिकल रिसर्च हेतू किया शरीरदान
मरणोंपरांत शरीरदान व नेत्रदान कर कश्मीरी देवी इन्सां ने निभाया मानवता का फर्ज
सिरसा
। कल्याणनगर कालोनी की गली न. 13 निवासी कश्मीरी देवी इन्सां(40 साल) पत्नी सतीश इन्सां के मरणोंपरांत उनके परिजनों ने उनकी अंतिम इच्छानुसार उनके पार्थिव शरीर को मेडिकल शोध कार्यों हेतू दान किया वहीं उनकी आंखे भी दान की। आज सैंकड़ों लोगों ने उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होकर उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।
निकटवर्ती गांव जमाल के सरकारी स्कूल में बतौर अध्यापिका कार्यरत कश्मीरी देवी पिछले कई दिनों से अस्वस्थ चल रही थी तथा उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। बीती रात उनका निधन हो गया। कश्मीरी देवी इन्सां का पूरा परिवार ही डेरा सच्चा सौदा से जुडा हुआ है। उनके पति सतीश इन्सां कल्याणनगर ब्लाक के भंगीदास है वहीं वे स्वयं भी शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग की सदस्या थी। कश्मीरी देवी इन्सां ने पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन वचनों पर अमल करते हुए मरणोंपरांत मेडिकल रिसर्च हेतू शरीरदान व आंखे दान करने का प्रण लिया हुआ था। उनकी मृत्यु के उपरांत उनके पति सतीश इन्सां व परिवार के सदस्यों ने उनकी आंखे और शरीरदान करने का निर्णय लिया तथा इस बारे में डेरा सच्चा सौदा की साध संगत को सूचित किया। जिसके बाद पीजीआई रोहतक से संपर्क करके शरीर को दान करने के बारे में जानकारी दी, जिस पर वहां से टीम शरीर लेने के लिए सिरसा पहुंची।
इस अवसर पर कश्मीरी देवी इन्सां के पति सतीश इन्सां, जोकि चौपटा के आईटीआई वोकेशनल कालेज में इंस्ट्रक्टर के पद पर है, ने बताया कि उनकी पत्नी धन्य है, जो अपने सतगुरू के वचनों पर अमल करती हुई जीते जी ही नही बल्कि मरने के बाद भी मानवता की सेवा में अपना सब कुछ कुर्बान कर गई।
इस अवसर पर सिरसा ब्लाक के भंगीदास कस्तूर इन्सां ने बताया कि संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के वचनों पर अमल करते हुए डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु मानवता भलाई कार्यों के प्रति समर्पित रहते है। उन्होंने बताया कि गुरूजी के वचनों को मानते हुए हजारों लोगों ने मरणोंपरांत मेडिकल रिसर्च के लिए शरीरदान करने का प्रण लिया हुआ है। उन्होंने बताया कि कश्मीरी देवी की आंखें जहां दो अंधेरी जिंदगियों में उजाला भर देगी वहीं उनके पार्थिव शरीर से रोहतक पीजीआई के छात्र रिसर्च कर सकेंगे।
इस अवसर पर हरियाणा के 25 मैंबर अमरजीत इन्सां ने कहा कि कश्मीरी देवी के परिवार ने अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। मरने के बाद यह शरीर नष्ट हो जाना है तथा इसे जलाया या दफनाया जाना है, पुराने रीति रिवाजों के मुताबिक चलना पड़ता है परंतु कश्मीरी देवी के परिवार ने मेडिकल शोध कार्यों हेतू शरीर को दान करके समाज को नई दिशा दिखलाने का कार्य किया है। इस अवसर पर 25 मैंबर दलबीर सिंह, प्रेम इन्सां, राकेश इन्सां, सिरसा ब्लाक के जिम्मेवार सदस्य जीत इन्सां, मनोहर इन्सां, सुरेंद्र ठकराल, सुरेंद्र इन्सां, राकेश इन्सां, मदन लाल हाउसिंग बोर्ड कालोनी, नीलम इन्सां सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

हनुमानजी को माता सीता द्वारा अमरता का वरदान प्राप्त है
सिरसा
। हनुमानजी को माता सीता द्वारा अमरता का वरदान प्राप्त है। तभी से हनुमानजी चिरंजीवी हैं। जहां भी सुंदरकांड का पाठ विधि-विधान से किया जाता है वहां श्री हनुमान अवश्य पधारते हैं। वे जल्द ही अपने भक्तों की सभी परेशानियों का हरण कर लेते हैं। यह बात गत रात्रि नोहरिया बाजार स्थित गली गोलछा वाली में आयोजित दूसरे विशाल बालाजी के  जागरण में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने बतौर मुख्यअतिथि कही। श्री शर्मा ने बालाजी की प्रतिमा के समक्ष ज्योत प्रज्जवलित करके जागरण की विधिवत रूप से शुरूआत की। करवाचौथ पर श्री अंजनी पुत्र मित्र मंडल की ओर से आयोजित इस जागरण में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (मीडिया सैल) के उपाध्यक्ष संजय शर्मा व हरीश सोनी ने श्री शर्मा के साथ मिलकर गणेश पूजन को संपन्न करवाया। इस दौरान प. बालकृष्ण दायमा, देवेंद्र सोनी, प्रधान विशाल सोनी, उपप्रधान राहुल सोनी, रंजीत, अंकुर सोनी, राजकुमार शर्मा, अशोक शेखावत, बजरंग सोनी, प्रदीप सोनी, रवि सोनी, धर्मपाल, राजेश बांसल, सत्य नारायण शर्मा, गोपाल वर्मा, रोशन सोनी, मानक जैन, कुलदीप सोनी, बिंटू सोनी, सुरेश सोनी, कृष्ण लाल, केशव, अनुराग, राहुल देवना, शशी, सोनू, अनिल, हिमांशु सहित अनेक लोग मौजूद थे। इससे पूर्व श्री शर्मा के जागरण में पहुंचने पर फूल मालाएं पहनाकर व पटाखे जलाकर स्वागत किया गया। श्री शर्मा ने मित्र मंडल के सदस्यों को बधाई व आशीर्वाद देते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को धार्मिक कार्यक्रम करवाते देख उन्हें बड़ा हर्ष हो रहा है। मित्र मंडल की हौसला आफजाई करते हुए श्री शर्मा ने जागरण के सफल संचालन हेतू 5100 रूपये नकद भेंट किए। गणेश सिडाना एंड पार्टी की ओर से सुंदर धुनों के साथ राम नाथ बिजली व बाल कलाकार मा. रमन ने बालाजी के जागरण में पहुंचे सभी भक्तों को अपने भजनों से मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान आनंद भक्त डेकोरेटर्स के कलाकारों द्वारा बालाजी का सुंदर दरबार तैयार किया गया था। पूरी रात बालाजी के भक्तों ने सुंदर भजनों पर झूमे और आशीर्वाद प्राप्त किया।

छठ पूजा का आयोजन बहुत ही धूमधाम के साथ भव्य तरीके से किया जाएगा
सिरसा
, 29 अक्तुबर। पूर्वांचल सेवा समिति के संचालक रामविलास पासवान ने प्रैस को जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि पिछले 4 वर्षों की भांति इस वर्ष भी छठ पूजा का आयोजन बहुत ही धूमधाम के साथ भव्य तरीके से किया जाएगा। इस आयोजन में गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा मुख्यातिथि व श्री गोबिंद कांडा विशिष्ट अतिथि होंगे। पासवान ने बताया कि इस बार छठ पूजा महोत्सव का आयोजन 1 नवम्बर को सायं 4 बजे खैरपुर में जीटीएम के पास आयोजित किया जाएगा। पासवान ने सभी धर्म प्रेमी जनों से अनुरोध किया कि वे इस धार्मिक कार्यक्रम में शिरक्त करें और पुण्य के भागी बने।

No comments:

Post a Comment