Thursday, October 27, 2011

समाचार News 26.10.2011

*कुटिया में कल आयोजित होगा विशाल अन्नकुट लंगर-भंडारा - गोबिंद कांडा
सिरसा
, 26 अक्तुबर। श्री बाबा तारा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने बताया कि 27अक्तुबर, वीरवार को श्री बाबा तारा कुटिया परिसर में हर वर्ष की भांति इस बार भी विशाल अन्नकुट व लंगर-भंडारे का आयोजन किया जाएगा। प्रैस को जारी विज्ञप्ति में कांडा ने कहा कि रामनवमी के शुभ अवसर पर रानियां रोड श्री बाबा तारा कुटिया में प्रात: 9:30 बजे से यह लंगर-भंडारा आरम्भ होगा और प्रभू इच्छा तक चलेगा। कांडा ने आह्वान किया कि अधिक-से-अधिक श्रद्धालु इस अन्नकुट भंडारे में शिरक्त करके बाबा का आशीर्वाद लें और प्रसाद ग्रहण करें।

आत्मविश्वास से सभी कठिनाईयों पर विजय पाई जा सकती है
सिरसा
, 26 अक्तूबर। आत्मविश्वास से सभी कठिनाईयों पर विजय पाई जा सकती है। आत्मबल से बड़ी कोई ताकत नहीं है। यह बात गृहराज्यमंत्री गोपाल कांडा ने दीपावली के अवसर पर नेत्रहीन बच्चों द्वारा सुभाष चौक में लगाई गई स्टाल का अवलोकन करते हुए कही। कांडा ने कहा कि मनुष्य अपने भीतर की ताकत को जगाकर अपने हुनर के द्वारा सम्मानपूर्वक अपना गुजर बसर कर सकता है। इस स्टाल पर नेत्रहीन बच्चों द्वारा बनाई गई सुंदर मोमबत्तियां, भव्य दीये और घर के सजावट का सामान अपने हाथ से बनाकर प्रदर्शित किया गया था। इन बच्चों को दिव्या ज्योति जागृति संस्थान दिल्ली द्वारा प्रशिक्षित किया किया जाता है। संस्था के जिला संचालक प्रवीण दुआ और सुरेश सिंगला ने बताया कि  पूरे भारत में इस तरह की स्टालें लगाई गई हैं। सिरसा में जो नेत्रहीन बच्चों ने स्टाल लगाई है वो दिल्ली की सड़कों पर भिक्षावृत्ति का कार्य करते थे। इस अवसर पर सूरत सैनी, गुरदयाल सैनी, मदन जांगड़ा, हरफूल शर्मा, पूर्व पार्षद राजेन्द्र मकानी, भूपेश गोयल, जेपी मारू सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

डा. अशोक तंवर ने प्रदेशवासियों व पार्टी कार्यकर्ताओं को दीपावली के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दी
सिरसा
,26अक्तूबर: सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर ने प्रदेशवासियों व पार्टी कार्यकर्ताओं को दीपावली के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं और शांति समृद्घि की कामना की हंै।
        सांसद तंवर ने अपने हुड्डा स्थित निवास स्थान पर संसदीय क्षेत्र के लोगों से मुलाकात की और उन्हें इस पावन पर्व की शुभकामनाएं दी। दिन भर सांसद निवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा है। तत्पश्चात डा. सिरसा के विभिन्न बाजारों में दुकानदारों को बधाई देने भी पहुंचे। लोगों को बधाई देते हुए सांसद तंवर ने कहा कि दीपावली का त्यौहार लोगों के लिए और अधिक खुशियां एवं समृद्घि लाए यहीं उनकी कामना है।
           उन्होंने कहा कि यह त्यौहार आपसी एकता,भाईचारा और सौहार्द की भावना जागृत करने वाला त्यौहार है इसलिए लोगों को इस त्योहार से संबंधित आदर्श अपने जीवन में अपनाने चाहिए।

विद्यार्थियों ने बनाई विभिन्न प्रकार की रंगोली
बिज्जूवाली
, 26 अक्तूबर ( हेमराज बिरट )। गांव बिज्जूवाली के राजकीय उच्च विद्यालय में आज दीपावली त्यौहार को लेकर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें कक्षा छठी से लेकर कक्षा नौंवी तक के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार की रंगोली व अनेक आईटम प्रस्तुत किए। रंगोली प्रतियोगिता में कक्षा आठवीं के विद्यार्थी सुभाष, सतवीर कुलरिया, काजल सुखिजा, पलका सहारण, अनिता रानी, किरण बाला, मीनू रानी सहित कक्षा के अन्य विद्यार्थियों ने सबसे सुन्दर रंगोली बनाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया, कक्षा नौंवी ए के विद्यार्थी सचिन, चंदन, दीपक, ज्योति, संगीता, पूजा, ममता, सरोज सहित कक्षा के अन्य विद्यार्थियों ने द्वितीय स्थान व कक्षा नौंवी बी के विद्यार्थी विनोद कुमार, राजन, शिखा, दर्शना, शालू रानी सहित अन्य विद्यार्थियों ने तृतीया स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता के दौरान विद्यालय के मुख्याध्यपक राजेन्द्र कुमार जाखड़ ने विद्यार्थियों को दीपावली त्यौहार के मौके पर अधिक पटाखे चलाने के स्थान पर अपने घरों को सजाने की प्रेरणा दी। प्रतियोगिता व दीपावली त्यौहार को लेकर विद्यालय के विद्यार्थियों में काफी हद तक उत्साह देखने को मिला। विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई मनमोहक रंगोलियों ने सभी का मन मोह लिया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने प्रदूषण रहित दीपावली मानने का संकल्प लिया।

No comments:

Post a Comment