Tuesday, October 18, 2011

समाचार News 18.10.2011

 किशोर अवस्था के युवक, युवतियों के लिए कैरियर गाइड्स व व्यक्तित्व विकास के  लिए तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया
सिरसा, 18 अक्तूबर।
  स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में राज्य स्तरीय किशोर अवस्था के युवक, युवतियों के लिए कैरियर गाइड्स व व्यक्तित्व विकास के  लिए तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें सभी जिलों से सैंकड़ों युवक-युवतियों ने भाग लिया और स्वेच्छा से रक्तदान किया।  इस मौके पर जिला उपायुक्त डा. युद्धबीर सिंह ख्यालिया, मुख्यालय पंचकुला से आए खेल अधिकारी श्री रामचंद्र, नारनौल से श्री संदीप संघी व श्रीमती रोबीना मेहता ने सेमिनार में उपस्थित युवक-युवतियों को शुभ संदेश दिया और रक्तदाताओं को बधाई दी। इस अवसर पर प्रदेशभर से आए युवा सांस्कृतिक संयोजक गुलाब सिंह, सुरेंद्र कुमार, ईश्वर, श्रीमती सुनीता, श्रीमती भावना, कुमारी अंजू आनंद, श्रीमती सुनीता, रेखा उबा, श्रीमती वीना अरोड़ा, विमल कुमार, मनसुख, जगजीत सिंह, रामस्वरूप, महावीर, हरिराम, सुमन शर्मा, डा. एलएन गुप्ता आदि उपस्थित थे।  इस अवसर पर रक्तवाहिनी में युवक-युवतियों ने 23 यूनिट रक्तदान किया।
    इस मौके पर इंडियन सोसायटी ऑफ ब्लड ट्रांसफ्यूजन इम्यूनोहीमोटोलॉजी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उपायुक्त डा. युद्धबीर सिंह ख्यालिया ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में सिरसा जिला का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमका है। सिरसा जिला में रक्त का एकत्रितकरण जिला की कुल मांग से भी चार गुणा अधिक होता है। इस रक्त से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़ के जरूरतमंद मरीजों की आवश्यकता के लिए नियमित पूर्ति की जाती है। जिला में लगभग प्रतिवर्ष 18 हजार यूनिट रक्त की मांग है जबकि औसतन प्रतिवर्ष 80 हजार यूनिट तक रक्त एकत्रित किया जाता है। रक्तदान के मामले में सिरसा का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है। रक्तदान के क्षेत्र में सिरसा जिला का नाम रोशन करने में सिरसा वासियों का विशेष योगदान है और जिलावासी बधाई के पात्र है। उन्होंने बताया कि सिरसा में रक्तदान के लिए बेवसाइट भी तैयार की गई है जिसमें सवा लाख से भी अधिक स्वैच्छिक रक्तदाताओं के पूरे पते सहित नाम शामिल किए गए हैं। यह स्वैच्छिक रक्तदाता देश में किसी भी व्यक्ति को रक्त की जरूरत पडऩे पर रक्तदान करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।
    उन्होंने कहा कि 40 लाख रुपए की लागत से खरीदी गई रक्त वाहिनी नामक मोबाइल वैन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि सिरसा में शुरू होने वाली रक्तदान के लिए यह मोबाइल वैन सरकारी योजना के तहत शुरू की गई हरियाणा की पहली वैन है। यह रक्त वाहिनी नामक मोबाइल वैन जिला में पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि योजना के तहत खरीदी गई है। उन्होंने बताया कि इस वातानुकूलित मोबाइल वैन में रक्तदान के लिए चार कुर्सियां हैं जिसमें एक समय में चार व्यक्ति रक्तदान कर सकते हैं। सभी चिकित्सीय व चिकित्सीय जांच से संबंधित सुविधाओं से सुसज्जित इस वैन में डॉक्टरों की चार सदस्यीय टीम की भी बैठने की व्यवस्था है जब भी रक्तदान के लिए यह मोबाइल वैन एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचेगी तो डॉक्टरों की यह टीम उसमें तैनात रहेगी। इस टीम में एक डॉक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट और लैब टैक्नीशियन शामिल होंगे।
    उन्होंने बताया कि इस वैन में रक्तदाताओं के विश्राम करने के साथ-साथ रक्तदान के बाद फलाहार व अन्य खाद्य सामग्री रखने की भी पूरी व्यवस्था बनाई गई है। रक्तदान से पूर्व रक्तदाता की जांच से संबंधित सभी प्रकार के चिकित्सीय उपकरणों की भी व्यवस्था की गई है। इन उपकरणों में स्पीग्मो-मैनोमीटर तथा रक्त जांच से संबंधित उपकरण भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस रक्त वाहिनी नामक मोबाइल वैन से किसी भी मौसम में रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त एकत्रित किया जा सकता है क्योंकि गर्मी, सर्दी, बरसात व किसी भी मौसम में इस रक्त वाहिनी में रक्तदान करने की पूरी व्यवस्था है। रक्त वाहिनी जिला के दूर-दराज व किसी भी क्षेत्र में स्वैच्छिक रक्तदान करने वाले लोगों के बुलावे पर पहुंचेगी।
    इस मौके पर मुख्यालय पंचकुला से आए खेल अधिकारी श्री रामचंद्र ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर और कोई दान नहीं है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए।  37 बार रक्तदान कर चुके श्री संदीप संघी ने कहा कि रक्तदान करना एक पुण्य का कार्य है। इस पुण्य के कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्त कोई फैक्टरी या कारखाने में तैयार नहीं होता बल्कि मानव कल्याण के लिए मानव द्वारा ही रक्त दिया जाता है। श्रीमती रोबीना मेहता ने खिलाडिय़ों में बौद्धिक व शारीरिक विकास की जानकारी देने के लिए यह सेमिनार आयोजित किया गया है, जिसमें प्रत्येक जिले के 15 खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया गया है। प्रदेशभर से कुल 315 खिलाडिय़ों ने सेमिनार में भाग लिया। उन्होंने बताया कि सेमिनार में युवक-युवतियों को खेल, रोजगार, शिक्षा व स्वास्थ्य, लिंगानुपात, रक्तदान, कृषि, समाज व देश हित के बारे में विशेषज्ञों व अन्य अधिकारियों ने विस्तार से जानकारी दी।

सिरसा होगा बेसहारा गऊओं से मुक्त कांडा
कल शूकैंप में होगी गौभक्तों की बैठक
सिरसा।
शीघ्र ही सिरसा बेसहारा पशुओं से मुक्त होगा। इनमें से बेसहारा गाय और बेलों को रोहतक के पास सिद्धवाली गौशाला में आश्रय दिया जाएगा। यह बात श्री तारा बाबा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने कुटिया परिसर में आयोजित गौभक्तों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कही। कांडा ने कहा कि शहर के विभिन्न हिस्सों में घूम रहे पशु लगातार दुर्घटना का कारण बनते जा रहे हैं, जिससे अनेक कीमती जानें गंवानी पड़ी हैं। कांडा ने कहा कि सड़कों और गलियों में विचरन करने वाले इन पशुओं के कारण कई लोग जख्मी भी हुए हैं तथा ये पशु भी पोलिथीन और अन्य गंदगी खाकर असमय काल के ग्रास बन रहे हैं। इन सब समस्याओं को देखते हुए इन बेसहारा पशुओं को रोहतक के पास स्थित सिद्धवाली गौशाला में भेजने के बारे में विचार किया जा रहा है। इस विषय में सभी सामाजिक संगठनों और गौभक्तों की एक बैठक बुधवार प्रात: 11 बजे शू-कैंप कार्यालय में बुलाई गई है। इस बैठक में इन बेसहारा गऊओं को समुचित आश्रय प्रदान करने और सिद्धवाली गौशाला में भेजने के बारे में व्यापक विचार-विमर्श किया जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम रोशन लाल, सुशील कंदोई, वेद गोयल, सुरेन्द्र भाटिया, रमेश मेहता पार्षद, राजीव गुप्ता एडवोकेट, गोपाल सर्राफ, महेश बांसल, संजीव जैन एडवोकेट, भूपेश गोयल, लक्ष्मण गुर्जर, जोगेन्द्र सिंह एएसआई, महेश सुरेखा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई
सिरसा
, 18 अक्तूबर।    जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल दिवस के अवसर पर बाल भवन में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इन प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन आज पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई।
    यह जानकारी देते हुए जिला बाल कल्याण अधिकारी श्रीमती कमलेश चाहर ने बताया कि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 3 नवंबर को जोनल स्तर की प्रतियोगिता के लिए हिसार भेजा जाएगा तथा जो बच्चे जोनल स्तर पर चुने जाएंगे उन्हें किसी अन्य जिले में राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा।    
    श्रीमती चाहर ने बताया कि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में राजेंद्रा पब्लिक स्कूल के अजय ने प्रथम, फै्रंडस स्कूल के हरदीप ने द्वितीय तथा संत मोहन सिंह मतवाला पब्लिक स्कूल की हर्षदीप कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार सागरमणि हाई स्कूल के अरुण ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।
    उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का परिणाम घोषित करने के लिए चित्रकार शंकर शर्मा, जन शिक्षण संस्थान के श्री कमल गंगवानी तथा राजकीय मिडल स्कूल सहारनी की कला अध्यापिका श्रीमती बिमला देवी ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई।

आरोही मॉडल स्कूल के नाम से विशेष मॉडल स्कूल स्थापित किये जा रहे हैं
सिरसा
, 18 अक्तूबर : केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा सिरसा संसदीय क्षेत्र में शैक्षणिक रूप से पिछड़े खण्डों में गुणवतापरक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए आरोही मॉडल स्कूल के नाम से विशेष मॉडल स्कूल स्थापित किये जा रहे हैं।  यह जानकारी सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर ने आज यहां जारी एक बयान में दी।
                              उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार लोगों को गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है। शैक्षणिक रूप से पिछड़े खण्डों में गुणवतापरक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए पूरे हरियाणा में 36 मॉडल स्कूल बनाए जाने है, जबकि 12 मॉडल स्कूल अकेले सिरसा संसदीय क्षेत्र में बनाए जाएगें। यह संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए खुशी की बात है। डा.अशोक तंवर ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी,प्रधानमंत्री डॉ0 मनमोहन सिंह, महासचिव राहूल गांधी,केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आभार जताया है। तंवर ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में राज्य सरकार जनहितकारी नीतियों एवं जन कल्याणकारी नीतियों का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए गंभीरता से प्रयासरत हैं।    
                            तंवर ने कहा कि आरोही स्कूल की अवधारणा प्रगतिशील, धर्मनिरपेक्ष, बाल केन्द्रित सहशिक्षा तथा गुणवतापरक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्घ है। इन स्कूलों की स्थापना केन्द्र सरकार द्वारा देश के शैक्षणिक रूप से पिछड़े खण्डों में छ: हजार मॉडल स्कूल स्थापित करने के लक्ष्य के तहत की जा रही है। हरियाणा में 36 ऐसे स्कूलों की स्थापना की जा रही है इनमें फतेहाबाद जिले के भट्टïू कलां, भूना, फतेहाबाद, रतिया व टोहाना खण्डों में, सिरसा जिले के बड़ागुढ़ा, डबवाली, ऐलनाबाद, नाथुसरी चोपटा, औढ़ां व रानियां खण्ड शामिल हैं।  
                              उन्होंने बताया कि इन स्कूलों में इन्फ्रास्ट्रक्चर व सुविधाएं केन्द्रिय विद्यालयों की तर्ज पर हैं। इसके अलावा केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के विद्यालय शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा देश भर में संचालित राष्ट्रीय साक्षरता मिशन प्राधिकरण के तहत ग्रामीण क्षेत्र में साक्षर एवं निरक्षर व्यक्तियों के बीच के अंतर को कम करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे साक्षर भारत कार्यक्रम-2012 के अंतर्गत सिरसा संसदीय क्षेत्र के सिरसा, जींद, तथा फतेहाबाद जिलों को शामिल किया गया हैै।
                                   इस कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में विशेषकर अनुसूचित जाति तथा अल्प संख्यक महिलाओं की निरक्षरता को कम करना है। इस कार्यक्रम के तहत जिला स्तर, खंड स्तर तथा गांव स्तर पर लोक शिक्षा समितियों का गठन किया जाएगा, जिनमें महिला प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा। प्रथम चरण के बाद त्रिस्तरीय समितियों का गठन करने के साथ-साथ निरक्षर व्यक्तियों का सर्वेक्षण किया जाएगा। इस दौरान शिक्षित युवक व युवतियों को निरक्षर व्यक्तियों को साक्षर बनाने का कार्य सौंपा जाएगा।

पार्टी हाईकमान को चाहिए कि भीतरघात करने वालों के साथ सख्ती से निपटे
सिरसा।
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पार्टी व संगठन के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी, भीतरघात तथा महंगाई के कारण प्रदेश के ईमानदार व लोकप्रिय मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा की विकासोन्मुखी छवि पर बट्टा लगाने का कार्य किया है। पार्टी हाईकमान को चाहिए कि भीतरघात करने वालों के साथ सख्ती से निपटे, निष्ठावान कार्यकर्ताओं को मान सम्मान दें तथा महंगाई पर अंकुश लगाए। जिन अधिकारियों ने सरकार की नीतियों को सही ढंग से लागू नही किया है, उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए तभी आने वाला समय कांग्रेस पार्टी व प्रदेश के लोगों के लिए सुखमय हो सकता है। कांग्रेस पार्टी ने सदैव 36 बिरादरियों के लोगों को समान सम्मान दिया है व प्रदेश में समान रूप से विकास करवाना ही कांग्रेस की सोच है। उक्त उदगार खेत मजदूर कांग्रेस के प्रांतीय प्रवक्ता विनोद उपाध्याय ने पै्रस विज्ञप्ति जारी करके कहें। श्री उपाध्याय ने कहा कि देश के लोकप्रिय एवं ईमानदार प्रधानमंत्री मनमोहन ङ्क्षसह व प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने वाले कांग्रेस के निष्टावान कार्यकर्ताओं को पार्टी हाईकमान मान सम्मान दें व चुनाव के समय भीतरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त कदम उठाए। उन्होंने पार्टी हाईकमान से मांग की कि अन्य पार्टियों से जो नेता आ रहें है उन्हें शामिल करने की बजाय पार्टी गली कूचे में फैले कार्यकर्ताओं को एकजूट कर पार्टी को मजूबती प्रदान करें। श्री उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा के शासनकाल में जितने भी उपचुनाव हुए है वो शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न हुए है तथा मतदाताओं ने भयमुक्त होकर मतदान किया है, इसके लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र है। 

प्रधानमंत्री की कुर्सी पाने की ललक लिए रथ यात्रा लेकर भारत भ्रमण पर निकले हैं लाल कृष्ण आडवानी
सिरसा।
भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवानी की रथ यात्रा कुर्सी यात्रा है। जब से उनकी रथ यात्रा शुरू हुई है भाजपा नेताओं की अंर्तकलह की कलई खुल गई। जिससे साफ जाहिर होता है कि वे प्रधानमंत्री की कुर्सी पाने की ललक लिए रथ यात्रा लेकर भारत भ्रमण पर निकले हैं। यह बात प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने गत दिवस गांव सलारपुर में लोगों से कही। वे यहां पर बाजीगर बस्ती में एक विवाह समारोह में शिरकत करने भी आए हुए थे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस मीडिया सैल के उपाध्यक्ष संजय शर्मा, ब्लाक सदस्य हंसराज, भूरा राम प्रधान, लडडू राम, प्रदीप बाजीगर, करतार राम, जीतराम, फौजीराम, हंसराज, सुरजीत सिंह, राजकुमार, देशराज, पुन्नू राम, कश्मीर, राजकुमार, गुरूदेव, मंजीत, बूटाराम, मि_ू, रवि, मुसंद, कृष्ण सिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे। लोगों की समस्याएं सुनते हुए श्री शर्मा ने कहा  कि नवंबर माह के दौरान पीले कार्ड बनवाने का कार्य शुरू हो जाएगा इसके अलावा नए वोट बनवाने का काम भी प्रारंभ होने वाला है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस कार्य में प्रशासन को अपना सहयोग दें व अपने बच्चों को वोट बनवाएं। आडवानी की रथ यात्रा पर बोलते हुए श्री शर्मा ने कहा कि आडवानी रथ यात्रा निकालकर देश मे सौहाद्र फैलाने की बात करते हंै लेकिन रथ यात्रा निकालकर वह देश में अशांति फैलाने का काम कर रहे हैं। अयोध्या का विवादास्पद ढांचा गिराये जाने में उन्ही की राजनीति थी। कई राज्यों में बीजेपी की सरकारें भ्रष्टाचार का दंश झेल रही हैं ऐसे में वहां की जनता उनकी भ्रष्टाचार विरोधी यात्रा का विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा की विकासकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर क्रियान्वन किया जा रहा है। महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए भी राज्य सरकार ने अनेक योजनाएं चलाई हुई हैं। जिससे आधी आबादी कही जाने वाली महिलाओं को जीवन स्तर ऊंचा हुआ है व उन्हें उनका अधिकार मिल रहा है।

दहेज प्रताडऩा के मामले में आरोपी सास गिरफ्तार
सिरसा
, 18 अक्तूबर। शहर डबवाली थाना पुलिस ने बीती 18 अगस्त को दर्ज हुए दहेज प्रताडऩा के एक मामले में आरोपी सास को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी उर्मिला पत्नी महेन्द्रपाल निवासी गली नंबर 6 अबोहर पंजाब को डबवाली अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में बोस्टल जेल हिसार भेजा गया है। मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक गोपाल राम ने बताया कि इस संबंध में रजनी पुत्री कृष्ण लाल निवासी मंडी डबवाली की शिकायत पर बीती 18 अगस्त को भादसं की धारा 498ए, 323, 406, 504, 506 के तहत पति दीपक, ससुर महेन्द्रपाल व सास उर्मिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पति दीपक व ससुर महेन्द्रपाल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
    एक अन्य घटना में सदर डबवाली पुलिस ने दहेज प्रताडऩा के मामले में सास व ससुर को गिरफ्तार किया है। सास ऊषा रानी व ससुर लखविन्द्र सिंह निवासी ललोदा जिला फतेहाबाद को डबवाली अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में हिसार जेल भेजा गया है। मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक भूप सिंह ने बताया कि इस संबंध में बीती 19 जुलाई को कुलविन्द्र कौर पुत्री मक्खन सिंह निवासी आनंदपुर दारेवाला की शिकायत पर भादसं की धारा 498ए, 323, 406, 506, 504 व 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। उन्होंने बताया कि इस घटना में आरोपी पति जगजीत पुत्र लखविन्द्र सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
    सदर सिरसा पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को दस बोतल देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान कृष्ण लाल पुत्र सहजा राम निवासी रामनगरिया के रूप में हुई है। आरोपी के विरुद्ध सदर सिरसा में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
    एक अन्य घटना में सदर सिरसा पुलिस ने एक व्यक्ति को दस बोतल देसी शराब के साथ काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान रणजीत सिंह पुत्र सुहावा सिंह निवासी साहुवाला प्रथम के रूप में हुई है। आरोपी को गश्त व चैकिंग के दौरान मीरपुर कॉलोनी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

23 अक्तुबर को जाट धर्मशाला, अर्बन स्टेट जीन्द में केन्द्रीय कार्यकारणी की बैठक बुलाई गई है
सिरसा
18 अक्तुबर हरियाणा कर्मचारी महासंघ से सम्बधित एच० एस० ई० बी० वर्करज युनियन मुख्यालय भिवानी ने सरकार की गल्त नीतियो का विरोध स्वरूप कर्मचारियो के रोष को देखते हुए आगामी कार्यकर्मो की रूप रेखा तैयार करने के लिए आगामी 23 अक्तुबर को जाट धर्मशाला, अर्बन स्टेट जीन्द में केन्द्रीय कार्यकारणी की बैठक बुलाई गई है । जिसमे हरियाणा कर्मचारी महासंघ से सम्बधित सभी युनिनो के वरिष्ठ पदाधिकारी व सभी सदस्य एवम महासंघ महासंघ के जिला प्रधान व सचिव भी शामिल होंगे । उपरोक्त जानकारी जारी प्रैस विज्ञप्ति ने हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश शर्मा, महा सचिव बीर सिंह व प्रदेश प्रैस सचिव विजय पाल जाखड़ ने दी । 
जारीकर्ता:-  प्रदेश प्रैस सचिव, विजय पाल जाखड़ 94163 55570

कांग्रेस का असली चेहरा हिसार की जनता ने हजकां सुप्रीमों कुलदीप बिश्रोई को विजयी बनाकर दिखा दिया
सिरसा
: 18 अक्तूबर:जात-पात का जहर घोलकर जीत की आस संजोने वाली कांग्रेस को उसका असली चेहरा हिसार की जनता ने हजकां सुप्रीमों कुलदीप बिश्रोई को विजयी बनाकर दिखा दिया है। यह बात हजकां के वरिष्ठ नेता वीरभान मेहता ने कुलदीप बिश्रोई की जीत के बाद प्रदेश वासियों को बधाई पे्रषित करते हुए कहे। श्री मेहता ने कहा कि कांग्रेस हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है केवल हरियाणा के ही नहीं बल्कि पूरे देश के  लोग कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से तंग आ चुके हैं और उपचुनाव के नतीजों यह साबित कर दिया है कि देश व प्रदेश में कांग्रेस अपना पूरा जनसमर्थन खो चुकी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जनता से झूठे वायदे और आश्वसन देकर लगातार छल कर रहे हैं। श्री मेहता ने कहा कि अपनी नाकामियों का सामना करते हुए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हु्रड्डा को नैतकिता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। श्री मेहता ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों पर लगतार वज्रपात कर रही है। किसानों को जहां सिंचाई के लिए बिजली नहीं मिल रही वहीं खाद के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बार-बार डीएपी खाद की कीमतों में बढौतरी कर सरकार ने किसान विरोधी होने का परिचय दिया है वहीं आम आदमी महंगाई और भ्रष्टाचार से पूरी तरह त्रस्त आ चुका है। श्री मेहता भाजपा-हजकां के गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन अटूृट है और आने वाले समय में हजकां-भाजपा की संयुक्त रूप से सरकार का गठन करेगी और प्रदेश में महंगाई व भ्रष्टाचार मिटाने के साथ-साथ विकास के नये रास्ते खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हजकां व भाजपा का जनाधार तेजी से बढ़ रहा है।

सोसायटी ने दिया गऊशाला व गोगामेड़ी को सहयोग
बिज्जूवाली,
18 अक्तूबर ( हेमराज बिरट )। गांव बिज्जूवाली की प्रमुख समाजसेवी संस्था श्री रामलीला सोसायटी की ओर से गांव की श्री कृष्ण गोपाल गऊशाला को 21 हजार रूपए की राशि व श्री जाहरवीर गोगा जी महाराज की मेड़ी को 11 हजार रूपए की सहायतार्थ राशि भेंट की गई। रामलीला सोसायटी के प्रधान अनिल कुमार नंदन ने बताया कि सोसायटी द्वारा भविष्य में भी सामाजिक कार्यों में अधिक से अधिक भागीदारी रखने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रामलीला सोसायटी द्वारा गांव के हर संभव सांझे कायों के लिए हर तरह का सहयोग दिया जाएगा। प्रधान ने कहा कि गऊ को भारत देश में माता का दर्जा दिया गया है, इसलिए हमारा यह फर्ज बनता है कि हम गऊओं की सेवा में जितना हो सके उतना सहयोग दें तथा इंसान द्वारा परोपकार करना सबसे बड़ी व सच्ची सेवा है, हमें जरूरतमंदों के लिए संभव मदद व पुण्य के कार्यों में बढ-चढ़ कर योगदान देना चाहिए। इस मौके पर सोसायटी उपप्रधान महेन्द्र कुमार, विनोद जांगड़ा, शहीद भगत सिंह युवा कल्ब के प्रधान हेमराज बिरट, जगदीश कैथ, राजेन्द्र जोगपाल, रामकिशन सुथार, राजेन्द्र आर्य, रामप्रताप, राजाराम, बंसी बिरट सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment