Friday, September 23, 2011

समाचार News 23.09.2011

प्रदेश में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम -2006 को प्रभावी ढंग से लागू कर खाद्य वस्तुओं की गुणवता को सुनिश्चित किया जाएगा
सिरसा
, 23 सितंबर।    प्रदेश में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम -2006 को प्रभावी ढंग से लागू कर खाद्य वस्तुओं की गुणवता को सुनिश्चित किया जाएगा। इस एक्ट के तहत प्रदेश में 12 लाख से अधिक का वार्षिक कारोबार करने वाले खाद्य व व्यवसाय से जुड़े प्रतिष्ठिानों के लाइसेंस जारी किए जाएगें। ़ इससे कम राशि का कारोबार करने वाले सभी प्रकार के खाद्य व्यवसायियों के प्रतिष्ठिानों का पंजीकरण किया जाएगा।
        प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा इस अधिनियम के अनुपालना में संख्या का0 आ0 66 के0 अ037/1954/धा0/2/2011 के अनुसार सूचना जारी कर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के नाम से एक नया विभाग सृजित किया है। राज्य स्तर पर इस विभाग में  आयुक्त का पद भी सृजित किया है।   एक्ट के अनुसार राज्य सरकार द्वारा जिला स्तर पर अतिरिक्त उपायुक्त को अधिनिर्णायक अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला स्तर पर सिविल सर्जनों  को स्थानीय (स्वास्थ्य)प्राधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। इसके साथ साथ जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत खाद्य निरीक्षको खाद्य सुरक्षा अधिकारी बनाया गया है।
    राज्य सरकार की अधिसूचना की अनुपालना में उपायुक्त श्री युद्धबीर सिंह ख्यालिया ने अधिकारियों की बैठक में इस अधिनियम को लागू करने बारे विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि जिला में प्रशासन द्वारा नये खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के प्रावधानों को प्रभावी ढंग से लागू किया जाएगा ताकि लोगों को सुरक्षित भोजन व बेहतर गुणवता की औषधियां मिल सके इस अधिनियम घटिया व मिसब्रांड खाद्य सामग्री की बिक्री करने पर 20 लाख रूपए तक के जुर्माने को प्रावधान है तथा उपभोक्ताओं द्वारा असुरक्षित भोजन  खाने से क्षति होने पर 6 साल की कैद के साथ 5 लाख रूपए के जुर्माने का प्रावधान है ।  असुरक्षित भोजन से मृत्यु हो जाने की स्थिति में 7 साल की जेल की सजा, जिसे आजीवन कारावास तक बढाया जा सकता है, के साथ- साथ 10 लाख रूपए का जुर्माना भी किया जा सकेगा।
        उन्होंने बताया कि  इस अधिनियम के तहत अधिकारियों की टीम द्वारा बिना लाइसेंस व पंजीकरण के खाद्य सामग्री बेचने वालो की जांच व खाद्य वस्तुओं की गुणवता की जांच के लिए नमूने लिए जाएगें। इन नमूनों को चार प्रयोगशालाओं में जांचा जाएगा। जिला में  सिविल सर्जन यानि स्थानीय (स्वास्थ्य)प्राधिकारी  द्वारा लाइसेंस जारी किए जाएंगे । लाइसेंस रद्द करनें का अधिकार भी इसी अधिकारी के पास होगा।

अतिरिक्त उपायुक्त श्री डी के बेहरा आई ए एस व पुलिस अधीक्षक श्री सतेन्द्र गुप्ता ने आज हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर स्थानीय शहीद स्मारक स्थल पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजली दी
सिरसा, 23 सितंबर।    अतिरिक्त उपायुक्त श्री डी के बेहरा आई ए एस व पुलिस अधीक्षक श्री सतेन्द्र गुप्ता ने आज हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर स्थानीय शहीद स्मारक स्थल पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजली दी। इस अवसर पर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुला राम को याद किया गया। हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने शहीदों के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया ।
    श्री डी के बेहरा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज का दिन सभी नागरिकों के लिए गौरवशाली दिन है, इसलिए प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है कि वे शहीद राव तूला राम व देश के जाने अनजाने वीर शहीदों की शहादत के जज्बे को अपने जीवन में उतारे व देश की एकता व अखण्डता के लिए कार्य करें।  उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने शहीदों को विशेष सम्मान दिया है और शहीदों के परिजनों के परिवारों के लिए कई प्रकार की योजनाएं भी शुरू की है जिससें सैंकड़ों परिवारों को लाभ भी हुआ हैं।
    इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा युद्धविधवाओं और वरिष्ठ नागरिक को सम्मानित किया गया। स्कूली बच्चों की विभिन्न प्रकार की प्रतियोगताएं भी आयोजित की गई। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कार भी दिए गए।
    इस अवसर पर ऐलनाबाद के उपमंडल अधिकारी (ना0) श्री पंकज कुमार, राज्य सैनिक बोर्ड के सदस्य श्री रघुवीर सिंह,श्री बी एल गोदारा कल्याण संगठक जिला सैनिक बोर्ड, गुरसाहिब सिंह, श्री लालचंद गोदारा, श्री जगदीश पूरी करनैल सिंह , संत सिंह, हरचंद सैनी, बलदेव कुमार शर्मा, ओम प्रकाश जाखड़, हुकम चंद शर्मा, रामेश्वर दास शर्मा तथा गोपी राम सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

प्रदेश को विकास के क्षेत्र में नंबर एक बनाने की नीति हिसार लोक सभा उपचुनावों में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश को विजयी बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेग
सिरसा
, 23 सितम्बर। मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की बेदाग छवि, प्रदेश के लोगों नि:स्वार्थ सेवा, प्रदेश को विकास के क्षेत्र में नंबर एक बनाने की नीति हिसार लोक सभा उपचुनावों में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी जयप्रकाश को विजयी बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। यह बात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सिरसा शहरी के अध्यक्ष भूपेश मेहता ने आज अपने कार्यालय में सांसद अशोक तंवर के नेतृत्व व स्वयं श्री मेहता की अगुवाई में कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली में जाते समय अपने काफिले के सैकड़ों समर्थकों को संबोधित करते हुए कही। श्री मेहता ने कहा कि आज से पहले जितने मुख्यमंत्री रहे, उन सब में से ज्यादा मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंहहुड्डा ने हर वर्ग के लोगों के लिए नीति बनाकर जहां लोगों को सत्ता में भागीदारी का एहसास करवाया, वहीं आज इन जनहितैषी नीतियों की वजह से मुख्यमंत्री हुड्डा प्रदेश के लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं और प्रदेश के लोगों के मन में अब यह धारणा बनने लगी है कि मुख्यमंत्री हुड्डा ही 36 बिरादरियों को साथ लेकर प्रदेश का भला कर सकते हैं। श्री मेहता ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश की जीत में सांसद अशोक तंवर के नेतृत्व में कार्यकर्ता एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे और रिकॉर्ड तोड़ मतों से कांग्रेस प्रत्याशी को जितवाएंगे। इस अवसर पर श्री मेहता के साथ जिला कष्टनिवारण समिति के सदस्य विनोद उपाध्याय, रामदास बजाज, जुग्नू नंबरदार, रमेश गोयल, मलकीत सिंह भंगू, राजू बाजेकां, प्रेम सैनी, पवन सिंगला, धर्मवीर प्रधान, फूला राम योगी, कृष्ण सैन, ब्लॉक समिति सदस्य वेदप्रकाश कुसुंबी, वेद कंवरपुरा, कृष्ण लाल अरोड़ा, गुरमेल सिंह, रामरत्न इंदौरा सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता इस काफिले में साथ थे।

डेरा सच्चा सौदा में 22 वें गुरूगद्दी दिवस को श्रद्धालुओं ने मानवता भलाई कार्यों को और विस्तार देकर 'महा परोपकार दिवसÓ के रूप में मनाया
सिरसा
। डेरा सच्चा सौदा में 22 वें गुरूगद्दी दिवस को श्रद्धालुओं ने मानवता भलाई कार्यों को और विस्तार देकर 'महा परोपकार दिवसÓ के रूप में मनाया। पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के आह्वान पर एक साथ हजारों लोगों ने स्वीकृति फार्म भरकर मरणोंपरांत नेत्रदान, शरीरदान, हृदयदान, जीते जी रक्तदान, दहेज न लेने, रिश्वत न लेने और न देने, समलैंगिकता के अभिशाप को त्यागने, बच्चे गोद देने के फार्म भरें गए। ऐतिहासिक अभियान के आरंभ में पूज्य गुरूजी के आदरणीय शाही परिवार के सदस्यों ने   फार्मभर कर अनुकरणीय मिसाल पेश की। अभियान से जुड़े लोगों को पूज्य गुरूजी ने अपना पावन आशीर्वाद दिया तथा मानवता भलाई कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया।
    22 वें गुरूगद्दी दिवस के अवसर पर सैंट एसएमजी इंटरनेशनल खेल परिसर में आयोजित विशाल कार्यक्रम का शुभारंभ पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने  'सायरनÓ बजाकर व शांति के प्रतीक सात कबूतरों को खुले आसमान में छोड़कर किया। अभियान के आरंभ में सर्वप्रथम पूज्य गुरूजी के आदरणीय शाही परिवार के सदस्यों गुरूजी के आदरणीय माता नसीब कौर जी इन्सां, सुपुत्र जसमीत सिंह जी इन्सां, जसमीत जी के माता जी हरजीत इन्सां, सुपुत्रियां बहन चरणप्रीत इन्सां, बहन हन्नीप्रीत इन्सां, बहन अमरप्रीत इन्सां, ,पुत्रवधु हुस्नमीत इन्सां , दामाद डा. शान-ए-मीत इन्सां, रूह-ए-मीत इन्सां व अन्यों ने फार्म भर कर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए संत गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह जी इन्सां ने कहा कि डेरा प्रेमियों द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई के कार्य बेमिसाल है। धन्य है ऐसे सेवादार जो मालिक के बच्चों से प्यार करते है और अपने बारे में नही मालिक के बच्चों के बारे में सोच रहे है। ऐसे सेवादारों की मालिक सुनता है तथा उनका और उनकी औलाद का भला करता है। संत जी ने कहा कि मानवता भलाई के क्षेत्र में डेरा द्वारा किए जा रहे कार्य कोई रिकार्ड बनाने के लिए नही है परंतु अगर रिकार्ड बनते भी है तो इसमें सभी का भला है। पूज्य गुरू जी ने कहा कि मानवता का भला करने वालों का ईश्वर, अल्लाह, मालिक भला करते है। उन्होंने कहा कि ये महाकुंभ है और जो इसमें आए हुए है, भगवान उनको खुशियां बख्शें। पूज्य संत जी ने कहा कि आपको सुनहरी मौका मिला है, मानवता की सेवा, प्रकृति की सेवा करने का। यह महायज्ञ है, जिसमें अधिक से अधिक लोग आहूति डाले। पूज्य गुरू जी ने कहा कि शरीरदान, नेत्रदान, गुर्देदान, हृदयदान एवं रक्तदान से हजारों लोगों का भला होगा। दहेज न लेने, रिश्वत न देने और लेने तथा समलैंगिकता ग्रस्त महिला एवं पुरूषों द्वारा प्रण लिए जाने के बाद स्वच्छ समाज की स्थापना होगी।
इस अवसर पर आयोजित सत्संग कार्यक्रम के दौरान प्रख्यात कलाकार प्रगट भागू ने 'शाह सतनाम जी ने तीसरी बॉडी को अपना रूप बनायाÓ भजन सुनाया, जिसपर साध संगत झूम उठी। इस अवसर पर पूज्य गुरू जी ने साध संगत के सवालों के जबाब देकर उनकी जिज्ञासाएं शांत की। इस अवसर पर पूज्य गुरूजी की पावन उपस्थिति में दो जोड़ों ने बिना दान दहेज के शादी की।
गुरूगद्दी दिवस 'महा परोपकार दिवस Ó दिवस पर सैंट एसएमजी खेल परिसर में 250 काउंटर लगाए गए थे तथा करीब 500 सुपरवाईजर फार्म भरने में जुटे हुए थे। हजारों लोग स्वैच्छिक फार्म भर चुके थे तथा हजारों लोगों की लंबी लंबी कतारें फार्म भरवाने के लिए खड़ी हुई थी।
इसके साथ ही भक्तयोद्धा बनने, गरीबों को मकान बनाकर देने, विधवाओं की भक्तयोद्धाओं से शादियां करवाने एवं उन्हे चैक देने, शहीद हुए सैनिकों एवं भूतपुर्व गरीब सैनिकों की सहायता करने, स्वतंत्रता सैनानियों का सहायता एवं उन्हें सम्मानित करने तथा आदिवासियों की शादियां करवाने इत्यादि  पंद्रह कार्यों को विस्तार दिया गया।
गुरूगद्दी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित सत्संग कार्यक्रम में देश विदेश से लाखों की संख्या में डेराप्रेमियों ने शिरकत की। सत्संग कार्यक्रम का विभिन्न टीवी चैनलों एवं इंटरनेट के माध्यम से लाईव प्रसारण किया गया।

पुलिस समाचार
सिरसा
,23 सितंबर।जिला की बड़ागुढ़ा पुलिस ने ट्रांस्फार्मरों में से तांबा तार चोरी करने के आरोप में पकड़े गए 5 लोगों से रिमांड अवधि के दौरान उनकी निशानदेही पर 52 किलोग्राम तांबा तार बरामद कर लिया है। आरोपियों को पुन: सिरसा अदालत में पेश किया जाएगा। मामले के जांच अधिकारी बड़ागुढ़ा थाना के सहायक उपनिरिक्षक एवं जांच अधिकारी भूदेव सिंह ने बताया कि इस घटना के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए तीन दिन का रिमांड हासिल किया गया था। पकड़े गए व्यक्तियों में से रोशन पुत्र काशी राम निवासी बुर्ज राठी,छिन्द्र पुत्र चानन सिंह निवासी बख्शीवाला,बूटा सिंह पुत्र केसर सिंह, सतनाम पुत्र गुरमेल व बब्बी पुत्र जोगेन्द्र निवासी शेरो (पंजाब) के नाम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि  आरोपियों से पूछताछ के दौरान क्षेत्र के गांव बड़ागुढ़ा,सूबाखेड़ा, वीरूवाला गुढ़ा, खतरावां,साहूवाला प्रथम सहित आधा दर्जन ग्रामीण क्षेत्रों से चुराई गई ट्रांस्फार्मर से तांबा चोरी करने की घटना को गुत्थी को सुलझा लिया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान उनके अन्य साथियों की भी पहचान कर ली गई है जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।
    वहीं बड़ागुढ़ा पुलिस ने बीती 18 सितम्बर को क्षेत्र के गांव सूबाखेड़ा में हुई सेंधमारी की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में घटना के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सोनू पुत्र गुरपाल सिंह निवासी सूबाखेड़ा, रामस्वरूप पुत्र हंसराज व विनोद कुमार पुत्र रामस्वरूप निवासी भादड़ा जिला सिरसा के रूप में हुई है। तीनों आरापियों को आज सिरसा अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि उनकी निशानदेही पर चोरीशुदा सोने के जेवर और नगदी बरामद की जा सके। बड़ा गुढ़ा पुलिस ने इस संबंध में सूबाखेड़ा निवासी हरमन पुत्र गुरलाल की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ की थी । पुलिस को दी शिकायत में हरमन ने बताया कि बीती 18 सितम्बर की रात को जब वह घर क आंगन में सोया हुआ था तो उस दौरान घर में सेंधमारी कर आरोपी सोने के दो कड़े,दो अंगूठी, एक चैन व 22 हजार रूपए की नगदी चोरी कर ले गए। मामले की जांच कर रहे सहायक उपनिरिक्षक भूदेव ने बताया कि पुलिस पूछताछ में चोरीशुदा सोना खरीदने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई जिसे शीघ्र गिरफ्तर किया जाएगा।
सिरसा,23 सितंबर।जिला की सदर सिरसा पुलिस ने बीती 22 सितम्बर को गांव खैरेंका क्षेत्र के खेत से हुई टयूवैल तार चोरी की घटना को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बलविन्द्र पुत्र जरनैल सिंह निवासी भंभूर व करनैल सिंह पुत्र मुखत्यार निवासी झोपड़ा के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों को आज सिरसा अदालत में पेशकर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि उनकी निशानदेही पर चोरीशुदा सामान बरामद किया जा सके। इस संबध में खेत के मालिक देवीलाल पुत्र दलीप सिंह निवासी खैरेंका की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था।
सिरसा,23 सितंबर। जिला की डिंग पुलिस ने गश्त के दौरान विरसा सिंह पुत्र हरबंस सिंह निवासी पतली डाबर को 7 बोतल देसी शराब के साथ उसी के गांव से काबू किया। वहीं एक अन्य घटना में वकील पुत्र लखमी चंद निवासी कोटली को 8 बोतल देसी शराब के साथ इसी गांव से धर दबोचा। चौपटा पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में विनोद  पुत्र संतलाल निवासी नाथूसरीकलां को 210 रूपए की सट्टाराशि के साथ जबकि कालांवाली पुलिस ने कुलदीप पुत्र जागर सिंह निवासी गांव कालांवाली को 210 सट्टाराशि के साथ  गांव कालांवाली से काबू किया है।

हरियाणा प्रदेश काग्रेंस कमेटी के प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ और नींव है जिन्होंने अपनी मेहनत से काग्रेंस पार्टी को बुलंदियों पर पहुंचाया है
सिरसा
, 23 सितम्बर। हरियाणा प्रदेश काग्रेंस कमेटी के प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ और नींव है जिन्होंने अपनी मेहनत से काग्रेंस पार्टी को बुलंदियों पर पहुंचाया है। ये बात कांडा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को हिसार रवाना करते समय अपने कैम्प कार्यालय में सम्बोधित करते हुए कही। कांडा ने कहा कि कार्यकर्ताआें ने सदैव अपने मेहनत से जन कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाया है। हिसार लोक सभा उपचुनाव में भी काग्रेंस कार्यकर्ता अपनी सक्रिय भूमिका निभाएगें और भाई जय प्रकाश को विजयी बनाएगें। इस अवसर पर  जिला पार्षद कैलाश रानी कम्बोज, सुमन रानी, नीलम शेखावत, पृथ्वी भाटिया, रानी रंधवा, तृप्ता चिटकारा, पूर्व पार्षद सुशील सैनी, वरिष्ठ काग्रेंस नेता जग्गा बराड़, भूपेश गोयल, दलिप सैनी पंच, नरेंद्र कटारिया, सिकन्दर खट्टर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

डा. अशोक तंवर आज सुबह हिसार उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश का नामांकन पत्र भरवाने के लिए सिरसा से विशाल काफिले के साथ रवाना हुए
सिरसा
, 23 सितम्बर :  सिरसा के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक तंवर आज सुबह हिसार उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश का नामांकन पत्र भरवाने के लिए सिरसा से विशाल काफिले के साथ रवाने हुए, जिसमें सैंकड़ों की तादाद में गाडिय़ा व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे। इससे पूर्व सांसद तंवर ने अपने निवास स्थान पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार हिसार उपचुनाव में जनता के सहयोग से भारी मतों से जीत दर्ज करेगा और विपक्षी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की विकासशील नीतियों के चलते आम आदमी का जुड़ाव कांग्रेस के साथ है और विकास की इस गति को तेजी प्रदान करने के लिए क्षेत्र के लोग कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को भारी मतों से विजय बनाएगें। सांसद तंवर ने कार्यकर्ताओं को हिसार उपचुनावों में जुट जाने का आह्वान किया। तंवर ने कहा कि हिसार उपचुनावों को लेकर सिरसा संसदीय क्षेत्र के युवाओं में काफी उत्साह है और इस क्षेत्र का एक-एक कार्यकर्ता इन चुनावों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। तंवर ने कहा कि पार्टी ने पिछले चुनावों में जनता से जो भी वायदें घोषणापत्रों के जरिए किए गए थे। उन वायदों पर केंद्र की यूपीए और प्रदेश की कांग्रेस सरकार खरी उतरी है। तंवर ने कहा कि कार्यकर्ताओं को विरोधी दलों की इसी बात को समझ लेना चाहिए कि युवाओं के हाथों में देश का भविष्य सौंपने वाली कांगे्रस पार्टी युवाओं के प्रति कितनी गम्भीर है।
        सांसद तंवर ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवारों को लोग किसी भी कीमत पर नही अपनाएगें। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल केवल अपना वजूद दिखाने के लिए लोगों को झूठी बातों से गुमराह करने में लगे हुए है। लेकिन जनता इनकी असलीयत से वाकिफ है। सांसद तंवर ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जी-जान से कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार में जुट जाए और लोगों को कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह खोसा, पूर्व ओएसडी डा. केवी सिंह, पूर्व संसदीय सचिव दूड़ा राम, ब्लॉक प्रधान भूपेश मेहत्ता, केहर सिंह कम्बोज, सुरेन्द्र दलाल,जरनैल सिंह रतिया, तेजभान पनिहारी, हरदास उर्फ रिंकू, तिलकराज चंदेल, रमन सर्राफ, भवानी सिंह,भूपेन्द्र, राजेन्द्र कम्बोज, लाल चंद कम्बोज, सिंगारा राम दड़बी, सुखदेव कम्बोज, जयवीर भरपूर, बंशी लाल जमाल, रामपाल दड़बी व सांसद के निजी सचिव परमवीर सिंह सहित अन्य कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।

गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा के गुडगांव से हांसी पहुंचने पर उनके हजारों समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया
सिरसा
, 23 सितम्बर। गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा के गुडगांव से हांसी पहुंचने पर उनके हजारों समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया। श्री कांडा आज अपने अनुज गोबिंद कांडा के साथ कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश का नामांकन पत्र भरवाने हेतु हिसार स्थित लघु सचिवालय उनका हौसला बढ़ाना पहुंचे थे। इस अवसर पर  इन्द्रसैन गुर्जर के नेतृत्व में सैकड़ों युवा मोटरसाइकिल के जत्थे के साथ उनकी अगुवाई करते हुए उनको हिसार स्थित ऑटो मार्केट के विशाल मैदान में लेकर आए। इसके पश्चात श्री कांडा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे भाई जयप्रकाश को वोट देकर श्रीमती सोनिया गांधी और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की जनकल्याणकारी नीतियों पर अपनी सहमति की मोहर लगाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही एक मात्र  ऐसी पार्टी है जो प्रत्येक वर्ग का कल्याण कर सकती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा किसान, मजदूर, व्यापारी व आमजन के हित में अनेक ऐसी योजनाएं चलाई गई हैं, जिससे हरियाणा देश का नंबर वन राज्य बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश की जीत आमजन की जीत होगी तथा विकास का पहिया और अधिक तेज दौड़ेगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हिसार उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी भारी मतों से विजय हासिल करेंगे।

बिज्जूवाली के युवाओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजली
बिज्जूवाली
, 23 सितम्बर। गांव बिज्जूवाली के युवाओं द्वारा आज शहीदी दिवस के उपल्क्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजली दी गई। शहीद भगत सिंह युवा कल्ब के प्रधान हेमराज बिरट ने उपस्थियत युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहीदों ने अपने भारत देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदों पर झुल गए। शहीदों ने जिस तरह का भारत बनाने का सपना देखा था, आज हमारा भी यह फर्ज बनता है कि हम उन शहीदों द्वारा देखे गए सपनों का साकार करने में अपना योगदान दें और शहीदों के सपनों का भारत बनाएं। आज के युवाओं को शहीदों द्वारा दी कुर्बानियों को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए, बल्कि उनके द्वारा दी गई कुर्बानियों से कुछ शिक्षा ग्रहण करके कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे अपने प्रदेश व देश का नाम रोशन हो सके। वहीं इस मौके पर समाजसेवी रोहित मेहता ने युवाओं से कहा कि शहीद भगत सिंह, चन्द्र शेखर आजाद, राजगुरू, सुखदेव जैसे शहीदों के बलिदान के कारण ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हम आज शहीदी दिवस पर उन सभी शहीदों के चरणों में शत्-शत् नमन करते हैं। इस मौके पर रामू बिजारियां, रमनदीप कैथ, पंकज कुमार, वीरभान मेहता, जगदीश, धु्रव साहनी, पवन, सोनू व शहीद भगत सिंह युवा कल्ब के समस्त सदस्यों सहित अनेक ग्रामीणों ने देश के शहीदों को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।

No comments:

Post a Comment