Thursday, September 15, 2011

समाचार News 13.09.2011

शिव शक्ति ब्लड बैंक व रैड क्रास सोसइटी द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया
सिरसा
13 सितंबर।          स्थानीय सीएम के  गल्र्ज कॉलेज में शिव शक्ति ब्लड बैंक व रैड क्रास सोसइटी द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर  बतौर मुख्य अतिथि डा0 युद्धबीर सिंह ख्यालिया ने शिरकत की तथा दीप प्रज्जवलित कर समारोह को आगे बढाया । इस अवसर पर डा0 बी आर बिश्रोई, डा0 वेद बैनीवाल, डा सुभाष नरुला , तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति  उपस्थित हुए।
    इस रक्त दान दिवस के अवसर पर उपायुक्त ने छात्राओं  को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने व रक्त दान करने का संदेश दिया  उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थाओ के छात्रों को रक्त दान मुहिम शमिल करना हंै। डा0 ख्यालिया ने बताया कि  हमारा उद्देश्य सिर्फ रक्त दान करना ही नहीं बल्कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी इस रक्त दान मुहिम में दिल से शमिल होंगे हम उन्हें आगामी 30 अक्तूबर से 1 नवंबर तक पंचकुला में तीन दिवसीय रक्तदान संस्थापकों के सम्मेलन का आयोजन होने वाले सम्मेलन में भाग  लेने के लिए शमिल करेंगे ।  इस सम्मेलन में प्रदेश के सभी जिलों के रक्तदाता, संस्थापक, मोटीवेटर्स शामिल होंगे।
    उपायुक्त ने छात्रो को बताया कि जो व्यक्ति आज रक्त दान करेंगे हम उनका नाम, पता हमारी वैब साइट  222. ड्ढह्म्ड्ड1शड्ढद्यशशस्रस्रशठ्ठड्डह्म्.ष्शद्व में रक्तदाताओं की सूचि में अपडेट करेंगे। उन्होंने कहा कि  स्वैच्छिक रक्तदान एक मानव का दूसरे मानव को एक अनमोल तोहफा है। रक्त की एक-एक बूंद जीवन के लिए अनमोल है। इसलिए रक्तदाता को भगवान का रूप भी कहा जाता है। मानवता की भलाई के लिए प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। सभी रक्तदाता व रक्तदान शिविरों का आयोजन करने वाल आयोजको  को गांव-गांव जाकर लोगों को रक्तदान के लिए जागरूक व प्रेरित करना चाहिए।
         कॉलेज की प्रधानाचार्य डा0 विजय तोमर ने छात्राओं को संदेश दिया कि रक्त दान करना  एक महा दान है  रक्तदान, नेत्रदान तथा देह दान ऐसा दान है,जो  कई लोगो की जिंदगी बचता है ।  उन्होंने छात्राओं को आह्वान किया कि रक्त दान बारे अपने आस पास के लोगो को अधिक से अधिक  जागरूक करे।  उन्होंने सिरसा एजुकेशन सोसाइटी द्वारा ़11- 11  हजार रूपए  शिव शक्ति ब्लड बैंक व रैडक्रास सोसायटी को देने की घोषणा की।
        डा0 वैद बैनीवाल ने इस मौके पर छात्राओं को उनके शरीर में एच बी की मात्रा बढाने व शरीरिक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए पौष्टिक व सात्विक आहार खाने सम्बंधि जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रक्त दान करने से न तो शरीर कमजोर होता है और ना ही शरीर में  रक्त की कमी होती है।  उन्होंने कहा कि व्यक्ति  अगर स्वस्थ हेै तो  18 से 47 वर्ष की आयु तक रक्त दान कर सकता है। इस अवसर पर डा. बी आर बिश्रोई, डा, सुभाष नरूला ने भी अपने विचार रखे।  इस मौके पर प्राधानाचार्य डा. तोमर ने उपायुक्त को स्मृति चिह्न भेंट किया ।

कृषि विभाग द्वारा जिला में इस बार अनुदान पर दिए जाने वाले कृषि उपकरण लक्की ड्रा के आधार पर दिए जाएंगे
सिरसा
13 सितंबर। कृषि विभाग द्वारा जिला में इस बार अनुदान पर दिए जाने वाले कृषि उपकरण लक्की ड्रा के आधार पर दिए जाएंगे। राज्य सरकार द्वारा लक्की ड्रा की यह योजना प्रदेश में पहली बार शुरू की गई है जबकि इससे पहले कृषि उपकरण पहले आओ, पहले पाओ की नीति के आधार पर उपलब्ध करवाए जाते थे।
    यह जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री युद्धबीर सिंह ख्यालिया ने बताया कि विभाग द्वारा जीरो सीड ड्रील एवं ट्रैक्टर माउंटेड स्प्रे पम्प के इच्छुक किसानों को आगामी 17 अक्तूबर तक आवेदन करना होगा। उन्होंने बताया कि  जीरो सीड ड्रिल एवं टै्रक्टर माउंटेड स्प्र पम्प के लिए ड्रा 20 अक्तूबर को कमेटी द्वारा निकाला जाएगा। यह कमेटी अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में गठित होगी जिसमें तीन अधिकारी सदस्य के रूप में शामिल होंगे। अन्य कृषि यंत्रों के लिए इच्छुक किसान दो दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अन्य कृषि यंत्रों का ड्रा 9 दिसंबर को अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में गठित चार सदस्यीय कमेटी द्वारा निकाला जाएगा। ड्रा के तीन दिन बाद सहायक कृषि अभियंता के कार्यालय द्वारा संबंधित किसानों को परमिट जारी कर दिए जाएंगे। किसानों को तीन दिन बाद परमिट व्यक्तिगत रूप से सहायक कृषि अभियंता के कार्यालय से ही प्राप्त करने होंगे।
    उपनिदेशक कृषि जगदीप बराड़ ने ड्रा की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया कि अनुदान के इच्छुक किसानों को निर्धारित प्रपत्र में आवेदन भरकर सहायक कृषि अभियंता के कार्यालय में कार्यरत कृषि विकास अधिकारी (कृषि यंत्र) अथवा संबंधित क्षेत्र के कृषि विकास अधिकारी को देना होगा। किसानों की सुविधा के अनुसार वे अपने आवेदन सीधे सहायक कृषि अभियंता के कार्यालय में भी जमा  करवा सकते है उन्होने बताया कि जिन किसाना ेने वर्ष 2006-07 के बाद से राज्य या केन्द्र सरकार की किसी स्कीम के तहत कृषि यंत्र पर अनुदान लिया है तो वे इस साल अनुदान के पात्र नहीं होंगे। किसान को आवेदन पत्र के साथ अपने ट्रेक्टर की आर सी की कॉपी राशन कार्ड की कॉपी संलग्र करनी होगी।
    उन्होंने बताया कि जिन कृषि यंत्रों पर अनुदान राशि 15000 रुपए या इससे कम है, उन कृषि यंत्रों के लिए आवेदन पत्र के साथ किसान को 2500 रुपए का बैंक ड्राफ्ट सम्बन्धित फर्म के पक्ष में बनवाकर संलग्र करना होगा तथा जिन कृषि यंत्रों पर अनुदान राशि 15000 रुपए या इससे अधिक है, उन कृषि यंत्रों के लिए आवेदन पत्र के साथ किसान को पांच हजार रुपए का बैंक ड्राफ्ट सम्बन्धित फर्म के पक्ष में बनवा कर लगवाना होगा। जिन किसानों के लक्की ड्रा नहीं निकलेंगे उन्हें यह राशि वापिस लौटा दी जाएगी और जिन किसानों के ड्रा निकलेंगे उनके कृषि यंत्रों की कीमत में समायोजित कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जो किसान अनुसूचित जाति के कोटे में आवेदन करेंगे उन्हें फार्म के साथ जाति प्रमाण पत्र भी लगाना होगा।
    श्री बराड़ ने बताया कि अनुदान राशि हासिल करने के लिए किसान को विभाग द्वारा परमिट जारी करने उपरान्त एक माह में नया कृषि यंत्र खरीदना होगा। पुराने कृषि यंत्र पर अनुदान नहीं दिया जाएगा। किसान को कृषि यंत्रों की खरीद विभाग द्वारा स्वीकृत फर्मो से करनी होगी। वर्ष 2011-12 के लिए सिरसा जिला में 150 जीरो सीड ड्रिल मशीन, 200 कॉटन सीड ड्रिल, 80 स्ट्रारीपर, 4 पैडी ट्रांसप्लांटर, 40 लेजर लैंड लैवलर, एक स्ट्राबेलर, दो मल्चर, 10 सबसायलर, 20 क ल्टीवेटर, 250 मांउटेड स्प्रे पम्प, पांच पावरटिलर तथा एक रीपर बाईंडर देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि विभागीय योजना के अनुसार जीरो सीड ड्रिल पर अधिकतम अनुदान राशि 15 हजार रुपए, कॉटनसीड ड्रिल पर 10 हजार रुपए, स्ट्ररीपर पर 40 हजार रुपए, पैडी ट्र्रांसप्लांटर पर 50 हजार रुपए, लेजर लैंड लैवलर पर 50 हजार रुपए, स्ट्राबेलर पर एक लाख रुपए, मल्चर पर 40 हजार रुपए,सबसायलर पर पांच हजार रुपए, क ल्टीवेटर पर सात हजार रुपए, ट्रैक्टर मांउटेड स्प्रे पम्प पर 10 हजार रुपए, पावरटिलर पर 40 हजार रुपए, रीपर बाईंडर पर 50 हजार रुपए दी जाएगी या मशीन की कीमत से 50 प्रतिशत मूल्य से या उपरोक्त अनुदान राशि से जो भी कम होगी वह राशि अनुदान के रूप में दी जाएगी। इसके साथ-साथ सभी कृषि यंत्रों में 33 प्रतिशत कोटा महिला, अनुसूचित जाति, लघु एवं मध्यम दर्जे के किसानों के लिए आरक्षित होगा। जिन किसानों का चयन ड्रा में अनुदान के लिए किया जाएगा, उन किसानों को परमिट जारी होने के एक माह के अन्दर-अन्दर कृषि यंत्र खरीद कर बिल सहायक कृषि अभियन्ता सिरसा के कार्यालय में जमा करवाना होगा अन्यथा उसका परमिट रद्द करके वेटिंग सूची में अगले किसान को परमिट जारी कर दिया जाएगा।

प्रत्येक वित्तीय वर्ष में स्वरोजगार हेतू ऋण उपलब्ध करवाने के लक्ष्य सीमित होते हैं
सिरसा
13 सितंबर अतिरिक्त उपायुक्त श्री डी के बेहरा ने बताया कि सिरसा शहर में स्वर्ण जयंती शहरी रोजगार योजना के अन्तर्गत जिन बीपीएल परिवारों ने स्वरोजगार करने हेतू ऋण के लिए आवेदन पत्र भरे हुए हैं, उन आवेदकों के ऋण फार्मो को बैंकों में भेजने के लिए 27 सितम्बर प्रात: 10 बजे टास्क फोर्स कमेटी द्वारा साक्षात्कार लिया जाएगा ताकि केवल पात्र परिवारों को ही ऋण की सुविधा मुहैया करवाई जा सके।
    उन्होंने बताया कि एस जेएसआरवाई के तहत स्वरोजगार हेतू दो लाख रुपए तक के ऋण का प्रावधान है जिसमें 25 प्रतिशत तक अनुदान राशि होती है। प्रत्येक वित्तीय वर्ष में स्वरोजगार हेतू ऋण उपलब्ध करवाने के लक्ष्य सीमित होते हैं इसलिए ऋण आवेदकों से अनुरोध है कि वह अपने ऋण के आवेदन पत्रों को बैंक  में भेजने के चयन हेतू 27 सितम्बर को प्रात: 10 बजे उनके कार्यालय में  साक्षात्कार हेतू उपस्थित हों। जो आवेदक 27 सितम्बर को प्रात: 10 बजे साक्षात्कार में उपस्थित नहीं होंगे उनके आवेदन फार्म रद्द समझे जाएंगे।                  
जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बरनाला मार्ग पर 8 दुकाने बना कर तीन वर्ष के लिए पट्टे पर दी जाएगी
सिरसा
13 सितंबर। जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बरनाला मार्ग पर 8 दुकाने बना कर तीन वर्ष के लिए पट्टे पर दी जाएगी। जिसके लिए खुली बोली  19 सितम्बर को प्रात: 11  बजे बाल भवन सिरसा में होगी।
    यह जानकारी देते हुए जिला बाल कल्याण अधिकारी श्रीमती कमलेश चाहर ने बताया कि इच्छुक बोली दाता जिला बाल कल्याण परिषद् सिरसा के नाम से 25000 रूपए  का बैंक ड्राफ् ट धरोहर राशि के रूपए में बोली होने से पूर्व कार्यालय में जमा करवाकर बोली दे सकते है। दुकान की लाइसैंस फीस 5000 रूपए मासिक होगी। बोली न्यून्तम सिक्योरिटी  2 लाख रूपए से शुरू की जाएगी।अधिकतम सिक्योरिटी की बोली देने वाले को दुकान बनाकर 6 माह में दुकान का कब्जा दे दिया जाएगा। अधिकतम सिक्योरिटी की बोली  देने पर  अेितम निर्णय उपायुक्त एवं प्रधान, जिला बाल कल्याण परिषद सिरसा का होगा। बोली के नियम व शर्ते जिला प्रशासनकी वैबसाइट 222.ह्यद्बह्म्ह्यड्ड.द्दश1ह्ल.ष्श.द्बठ्ठ   पर देखी जा सकती है।

हरियाणा पत्रकार संघ की एक आपातकालीन बैठक आज प्रात: संघ के अध्यक्ष लाजपुष्प की अध्यक्षता में आयोजित की गई
सिरसा
13सितम्बर: हरियाणा पत्रकार संघ की एक आपातकालीन बैठक आज प्रात: संघ के अध्यक्ष लाजपुष्प की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में पत्रकार अंशुल छत्रपति के कार्यालय की जासूसी करने के प्रकरण की सभी सदस्यों ने घोर निंदा करते हुए इस मामले में संलिप्त सभी लोगों को बेकनाकाब करने की बात कही। इस बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने पत्रकार छत्रपति के कार्यालय पर जासूसी करने के आरोप में पकड़े गए आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने की मांग की गई और इस प्रकरण को उजागर करने की अपील की गई। संघ के प्रधान लाजपुष्प ने कहा कि  आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही होनी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी असमाजिक तत्व ऐसी कुचेष्टा न कर सके। उन्होंने कहा कि  हरियाणा पत्रकार संघ सभी पत्रकारों के हितो के लिए हमेशा सक्रिय रहा है और समर्पित होकर कार्य करता रहेगा। इस बैठक में नंद किशोर लढ़ा, प्रभुदयाल,राधेश्याम सोनी,प्रदीप सचदेवा,अरूण बांसल, भूपेश गोयल,महेन्द्र घनघस,महावीर सहारन, फतेहसिंह आजाद,रोहित लढ़ा और संजय सिंगला सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कुशल नेतृत्व में व गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा के प्रयासों से सिरसा में अनेक विकास कार्य आरंभ किए गए हैं
सिरसा
, 13 सितम्बर। हरियाणा प्रदेश कांगे्रस कमेटी प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कुशल नेतृत्व में व गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा के प्रयासों से सिरसा में अनेक विकास कार्य आरंभ किए गए हैं। यह बात कांडा ने एमडीएलआर कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। कांडा ने कहा कि सिरसा के अनेक गांवो में सड़कों का निर्माण इसी वित्त वर्ष में पूर्ण हो जाएगा। जिनमें से चौर्बुजा से गुडिया खेड़ा, ताजिया खेड़ा से चड़ीवाल, बेगू से बाजेकां, डिंग से मोचीवाली, ढ़ाणी जस्सा राम से भम्बूर खुर्द तक सड़कों के निर्माण हेतू 17 अक्तुबर को टेंडर होने के तुरंत पश्चात निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। कांडा ने बताया कि इन सड़कों के निर्माण पर 4 करोड़ 22 लाख रूपए की लागत आएगी।  इन सड़कों का निर्माण हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा  करवाया जा रहा है और ये सड़के 31 मार्च तक बनकर तैयार हो जाएंगी। इस अवसर पर कृष्ण सैनी, तरसेम गोयल, मुकेश सर्राफ, सरपंच रवि गोदारा, भूपेश गोयल, जय सिंह चेयरमेन सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

पुलिस समाचार
सिरसा
,13 सितम्बर: जिला की ऐलनाबाद पुलिस ने बीती 7 सितम्बर की रात्रि को क्षैत्र के गांव पौहड़का एरिया से शीशम के चोरी हुए आठ पेड़ो की गुत्थी को सुलझा लिया  हैं पुलिस ने घटना के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी शुद्धा शीशम के सभी पेड़ बरामद कर चोरी की घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर-टाली भी कब्जे में ले लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान विनोद कुमार पुत्र लीलू राम,मक्खन सिंह पुत्र साधु सिंह,वकील सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह व गुरतेज सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी गांव पोहड़कां के रूप में हुई है। आरोपियों को आज ऐलनाबाद अदालत में पेश किया जाएगा। ऐलनाबाद थाना के प्रभारी उपनिरिक्षक विक्रम नेहरा ने बताया कि इस घटना के संबंध में गांव भुर्रटवाला बीट इंचार्ज वन रक्षक संजय कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ की गई थी। उन्होंने बताया कि गत 7 सितम्बर की रात को अज्ञात व्यक्ति पोहड़कां क्षेत्र से शिशम के 8 पेड़ चोरी करके ले गए थे। थाना प्रभारी ने बताया कि  इस घटना की गुत्थी को सुलझाने के लिए थाना के मुख्य सिपाही राजेश कुमार पर आधारित एक पुलिस टीम का गठन किया गया था। इस पुलिस टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए घटना के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी शुदा पेड़ बरामद कर लिए हैं।
सिरसा,13 सितम्बर:थाना शहर सिरसा पुलिस ने बीती 12 जून को नोहरिया बाजार स्थित जैन मंदिर से चोरी हुए चांदी के तीन मुकट बरामद कर लिए हैं। मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरिक्षक धर्मपाल ने बताया कि घटना के तीन आरोपियों तरूण पुत्र घनश्याम निवासी रंगड़ी, रिंकू पुत्र शिवलाल गौशाला मौहल्ला सिरसा व दीपक पुत्र करतार सिंह निवासी भावदीन को सिरसा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर सिरसा अदालत में पेशकर एक दिन का पुलिस रिमांड पर लिया गया था। उन्होंने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर चांदी के तीन मुकट बरामद किए गए हैं। जांच अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में बाबू लाल पुत्र ईश्वर सिंह निवासी नोहरिया बाजार की शिकायत पर भादस: की धारा457,380 के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की गई थी।
    एक अन्य मामले में थाना शहर पुलिस ने शहर की कोर्ट कालोनी क्षेत्र से गैस सिंलेडर चुराने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार कर चोरीशुदा गैस सिलेंडर बरामद कर लिए हैं। पकड़े गए व्यकित की पहचान मुकेश पुत्र रामलाल निवासी भादरा बाजार सिरसा के रूप में हुई है। इस संबंध में मकान मालिक रमेश कुमार पुत्र आत्मा राम निवासी बाजेकां हाल कोर्ट कालोनी की शिकायत पर सिलेंडर चोरी का मामला दर्ज किया गया था।
सिरसा,13 सितम्बर:जिला की रानिया पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में वेद प्रकार  पुत्र गंगाजल निवासी खारियां को 750 रूपए की सट्टाराशि के साथ उसी के गांव से काबू कर लिया। एक अन्य घटना में रानिया  पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में गांव बनी निवासी रामकुमार पुत्र ईश्वर को 310 रूपए की सट्टा राशि के साथ उसी के  गांव से काबू किया। उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना रानिया में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। दूसरी ओर जिला की सदर डबवाली थाना पुलिस ने सट्टाखाईवाली करने के आरोप में एक व्यक्ति को 330 रूपए की सट्टाराशि के साथ गांव लोहगढ़ से काबू कर लिया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सतपाल पुत्र सुखदेव सिंह निवासी लोहगढ़ के रूप में हुई है।
    जिला के सदर थाना की मल्लेकां चौकी पुलिस ने गश्त के दौरान मुखबरी के आधार पर सार्वजनिक स्थल पर जुआ खेलने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 2120 रूपए की जुआ राशि व ताश की गट्टी भी बरामद कर ली है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान हंसराज पुत्र शेरा राम,नीरज कुमार पुत्र चानन राम निवासी मल्लेकां, गुरदास पुत्र बलवंत सिंह निवासी मौजदीन तथा बलविन्द्र सिंह पुत्र गुरबख्श सिंह निवासी गांव मल्लेकां के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ थाना सदर सिरसा में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
सिरसा,13 सितम्बर:जिला की कालांवाली पुलिस ने डबवाली अदालत के निर्देश पर तीन लोगों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। शिकायकर्ता कुलविन्द्र कौर पुत्री वैसाखा सिंह निवासी माखा ने दर्ज करवाई शिकायत में पति प्रीतम पाल, ससुर मक्खन सिंह व सास मनजीत कौर निवासी माना(पंजाब) पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने, मारपीट करने व  जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। कालांवाली पुलिस ने इस संबध में भादस: की धारा 323,406,498 ए,504,506 व 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच का जिम्मा सहायक उपनिरिक्ष राम कुमार को सौंप दिया गया है।

कांग्रेस ने हमेशा ही झूठ व स्वार्थ की राजनीति करके सत्ता हासिल की है
सिरसा,
13 सितंबर। कांग्रेस ने हमेशा ही झूठ व स्वार्थ की राजनीति करके सत्ता हासिल की है। उसको प्रदेश की जनता से कोई लेना-देना नहीं है। प्रदेश से अब कांग्रेस का सफाया निश्चित है क्योंकि किसानों व गरीब जनता को अब यह अहसास हो गया है कि उनके हित इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के हाथों में ही सुरक्षित हैं। उक्त शब्द इनेलो नेता जीतराम खन्ना ने इनेलो कार्यालय में उपस्थित लोगों को हिसार उपचुनाव में इनेलो उम्मीदवार डा. अजय सिंह चौटाला को भारी मतों विजय बनाने की अपील करते हुए कहे। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार से आज जन-जन दुखी है। कांग्रेस सरकार किसी भी वर्ग की हितैषी नहीं बन सकती।
खन्ना ने पार्टी में शामिल हुए लोगों को आश्वासन दिया कि उन्हें इनेलो पार्टी में हर पुराने कार्यकर्त्ताओं की तरह पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि आज सरकार के पास सरकारी कर्मचारियों, सरपंचों, नम्बरदारों, चौकीदारों व वृद्धावस्था पेंशन देने के लिए खजाने में पैसा तक नहीं है। क्या ऐसी सरकार जनता की हितैषी हो सकती है। उन्होंने कहा है कि आज जनता का रुख इनेलो की ओर तेजी से बढ़ रहा है। हिसार उपचुनाव में इनेलो रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करेगी।  आज विकास व नौकरियों का 85 प्रतिशत हिस्सा रोहतक क्षेत्र के लोगों को देकर अन्य जिलों के साथ धोखा किया जा रहा है। आज जनता कांग्रेस को सत्ता सौंप कर पछता रही है।

आपसी भाईचारे व सिखी एकता के लिए राजनीति से ऊपर उठकर धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए प्रत्येक सिख मतदान करें
सिरसा,
13  सितम्बर: आपसी भाईचारे व सिखी एकता के लिए राजनीति से ऊपर उठकर धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए प्रत्येक सिख मतदान करें। उक्त बात शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आजाद व सांझे उम्मीदवार संत बाबा गुरमीत ङ्क्षसह तिलोकेवाला ने गांव अलीकां में उपस्थित समूह साध संगत को संबोधित करते हुए कही। संत गुरमीत ने कहा कि वर्तमान में राजनीतिक पाॢटयां अपना उल्लू सीधा करने के लिए सिख धर्म को दांव पर लगा रही है और सिखों के आपसी भाईचारे को खत्म करने पर जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक व धर्म दोनों अलग-अलग रास्ते हैं। धर्म के प्रचार प्रसार के लिए सिखों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति स्वार्थ से प्रेरित होती है, परंतु धर्म का समाज के उत्थान में व भारतीय संस्कृति को उजागर करने में विशेष योगदान देता है। इस मौके पर उनके साथ अलीकां गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सरदार गुरदेव ङ्क्षसह, पूर्व प्रधान मलकीत ङ्क्षसह व महेंद्र ङ्क्षसह, ग्रंथी अमृतपाल ङ्क्षसह, जैला ङ्क्षसह, निर्मल ङ्क्षसह, गौरा ङ्क्षसह, गुरचरण ङ्क्षसह, गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य जसपाल ङ्क्षसह सहित काफी संख्या में साध संगत व ग्रामीण उपस्थित थे। चुनाव प्रचार दौरान संत गुरमीत ङ्क्षसह ने सिरसा सीट के चुनाव के लिए सभी गांवों, सिरसा शहर व कालांवाली गांवों में धुंआधार प्रचार करके सभी सिखों को उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की। संत गुरमीत ने चुनाव प्रचार के लिए साध संगत के घर-घर जाकर मतदान करने के लिए साध संगत की डयूटियां  लगाई। उन्होंने बताया कि उनके चुनाव प्रचार व धर्म प्रचार के लिए अंतर्राष्ट्रीय ढाडी जत्था गुरबख्श ङ्क्षसह अलवेला सहित प्रत्येक गांव में जाकर लोगों को सिख धर्म के इतिहास के बारे जानकारी दे रहे हैं।

पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी व गांव साहुवाला प्रथम में सत्संग आयोजित किए गए
सिरसा
। दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से साप्ताहिक सत्संग कार्यक्रम की कड़ी में बीते रविवार को पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी व गांव साहुवाला प्रथम में सत्संग आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में परम पूज्य सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी सुश्री प्रिया भारती जी तथा साध्वी सुश्री प्रकाशा भारती ने अपनेे अमूल्य प्रवचनों में भक्ति व तनाव के विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला। गांव साहुवाला में सुबह 10 से 12 बजे तक चले सत्संग कार्यक्रम में साध्वी प्रिया भारती जी ने फरमाया कि आज एटम बम्बों, मिसाइल व खतरनाक हथियारों ने हवा में तैरती चिंता को जन्म दिया। आज ज्यादातर लोग एक अजीब से तनाव से ग्रस्त हैं लेकिन हमें किनारों के डर से ऊपर उठना चाहिए। हमेें चिंता व तनाव से ऊपर उठकर ऐसे स्तर पर पहुंचना चाहिए जहां पर हम स्पष्ट तरीके से सोच सकें  क्योंकि डर हमारी खुशी का दुश्मन है। यह हमारी सोचने की क्षमता पर बुरा असर डालता है। जिससे बहुत सी बिमारियां लगती हैं। वायरस तनावग्रस्त लोगों को आसानी से रोगी बना सकते हैं। डर पर विजय पाने के लिए हमें ईश्वर का साक्षात्कार करना पड़ेगा जोकि पूर्ण गुरू की शरण में ही मिल सकता है।
    शाम को 5 से 7 बजे तक पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आयोजित सत्संग में भक्ति पर प्रकाश डालते हुए साध्वी प्रकाशा भारती जी ने कहा कि जीवन भक्ति करने के लिए मिला है जिसे मनुष्य भूल चुका है। इसी कारण आज संसार में प्रत्येक व्यक्ति दुखी है। जब इंसान धाॢमक शास्त्रों के अनुसार भक्ति करेगा तभी उसे सुख की प्राप्ति होगी तथा उसके विचार श्रेष्ठ होंगे। साध्वी जी ने कहा कि आज समाज को श्रेष्ठ योजनाओं की बजाय श्रेष्ठ मानवों की आवश्कता है। श्रेष्ठ मानव तभी बन सकते हैं जब मानव अपने आप को जनेगा। संत सुक्रात भी कहते हैं की अपने आप को जानो। अपने आप को जानने के लिए पूर्ण संत की शरण में जाना पड़ेगा।

कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की
सिरसा
,13 सितंबर: शहर के शिव चौक के पास स्थित वार्ड नं. 18 में गत दिवस हुए एक कार्यक्रम के दौरान नंबरदार एसोएिशन के प्रधान जुगनू नंबरदार ने अपने निवास पर सिरसा संसदीय क्षेत्र के सांसद व अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी के सचिव डॉ. अशोक तंवर तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचने पर जुगनू नंबरदार ने डॉ. अशोक तंवर व होशियारी लाल शर्मा को पगड़ी व स्मृति चिन्ह भेंट करके उनका अभिनंदन किया।                       इस मौके पर सांसद अशोक तंवर ने कहा कि जुगनू नंबरदार का कांग्रेस में आने पर पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा तथा इसके अलावा जुगनू नंबरदार वार्ड की समस्याओं को लेकर हमेशा काम करते रहे हैं पार्टी में शामिल होने पर उन्हें जल्द ही महत्वपूर्ण पद दिया जाएगा। श्री शर्मा ने भी इस मौके पर कहा कि कांगे्रस पार्टी ने सदा ही अपने कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान दिया है। देश के सबसे बड़े व मजबूत संगठन कांग्रेस पार्टी में आने पर हम जुगनू नंबरदार का स्वागत करते हैं।
                                 वार्ड 18 के लोगों को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान समस्याओं को प्रशासनिक स्तर पर पहले के मुकाबले बेहतर ढंग से हल किया जाने लगा है। इस मौके पर जुगनू नंबरदार ने भी क हा कि वे पूरी तनम्यता से कांग्रेस पार्टी व लोगों के लिए काम करेंगे। इस मौके पर सांसद अशोक तंवर व श्री शर्मा ने कलावती भट्टी के देहांत पर उनके घर जाकर परिवार को ढांढस भी बंधाया। इस मौके पर कांग्रेस नेता भूपेश मेहता, नवीन केडिया, मा. राजकुमार वर्मा, डॉ. सुभाष जोधपुरिया, तिलकराज चंदेल, हरीश सोनी,रविंद्र मलिक, विनोद उपाध्याय, सुरेंद्र दलाल,हरदास रिंकू,भूपेन्द्र राठौर, बृजदान चारन, सदानंद टाक, राजू बजाज सहित अनेक लोग मौजूद थे।

62वां विशाल रामलीला व दशहरा महोत्सव 27 सितम्बर से 7 अक्तूबर तक
सिरसा
, 13 सितंबर। श्री रामा क्लब चैरीटेबल ट्रस्ट की ओर से 62वां विशाल रामलीला व दशहरा महोत्सव 27 सितम्बर से 7 अक्तूबर तक बड़े उत्साह एवं हर्षोंल्लास से श्री रामलीला ग्रांऊड में आयोजित किया जाएगा। ये जानकारी देते हुए चैरीटेबल के प्रैस प्रवक्ता राकेश मदान ने बताया की इस महोत्सव को वृंदावन के सुप्रसि़द्ध पद्म श्री विभूषित, विश्वविख्यात स्वामी हरिगोबिंद जी महाराज द्वारा निर्देशित श्री रामलीला का मंचन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस महोत्सव का उद्घाटन हरियाणा के गृहराज्य मंत्री गोपाल कांडा व उनके अनुज गोबिंद कांडा करेंगे। उन्होंने पूरे कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि रामलीला का शुभारंभ रामलीला ग्रांऊड से होगा। 6 अक्तूबर को दशहरा शोभायात्रा श्री रामलीला ग्राऊंड से चलकर मुख्या बाजारों से होते हुए दशहरा ग्राऊंड में रावण व कुम्भकरण के बुत्तों को दाग देकर श्री रामलीला मंच पर वापिस पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि दशहरा बड़ी धूमधाम और हर्षोंल्लास के साथ दशहरा ग्राऊंड में ही मनाया जाएगा। 7 अक्तूबर को रास लीला श्रीराम के राज्यभिषेक के बाद रामलीला एंव भक्त चरित्र किया जाएगा। मदान ने बताया कि इस महोत्सव की सबसे खास बात ये रहेगी की इसमें रावण का बुत्त हरियाणा ही नहीं अपितु आसपास के राज्यों में भी सबसे बड़ा होगा। इस मौके पर श्री रामा क्लब चैरीटेबल ट्रस्ट के प्रधान अश्विनी बठला, महासचिव गुलशन गाबा, सुरेश अनेजा, ओम प्रकाश, गोबिंद राम ग्रोवर, प्रवेश वधवा, बिशमबर चुग बनवारी लाल चावला, बाबूलाल फूटेला एंव अनिल डूमड़ा सहित अनेक ट्रस्ट के सदस्य मौजूद थे।

भंभूर में बाला जी युवा कल्ब द्वारा चौथे विशाल भगवती जागरण का आयोजन किया गया
सिरसा
। निकटवर्ती गांव भंभूर में बाला जी युवा कल्ब द्वारा चौथे विशाल भगवती जागरण का आयोजन किया गया। जिसकी ज्योति प्रज्जवलित हरियाणा किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रांतीय सचिव भूपेश मेहता ने की। विशाल जागरण में सैंकड़ों ग्रामीणों ने शिरकत की इस अवसर पर अनिल नागपाल एंड पार्टी द्वारा मधुरवाणी में रात भर बाला जी महाराज की महिमा का गुणगान किया गया।
गांव भंभूर में आयोजित जागरण में शिरकत करने पहुंचे भूपेश मेहता व उनके साथियों का बाला जी युवा कल्ब के सदस्यों व ग्रामीणों ने फूल मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में भूपेश मेहता ने उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि वे धार्मिक और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लें। उन्होंने बालाजी युवा कल्ब के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि उनके प्रयासों से गांव में भव्य जागरण आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने अपने निजी कोष से कल्ब सदस्यों को 5100 रुपए भेंट किए।
जागरण में अनिल नागपाल एंड पार्टी द्वारा सुंदर सुंदर झांकियां प्रस्तुत की गई, कलाकार सुखविंद्र गिल व अन्यों ने 'छम छम नाचे देखों वीर हनुमानाÓ, 'म्हारों बेडों पार लगा दिजो मां अंजनी का लालÓ, 'दर पे सुदामा गरीब आ गया हैÓ, 'मैय्या कर देें मेरो ब्याहÓ, 'मैं दीवाना साई का Ó इत्यादि भजन सुनाए, जिनपर श्रद्धालु झूम उठे।
इस अवसर पर कल्ब के प्रधान धर्मसिंह कंडारा, राकेश मोनू सलारपुर, दर्शन ङ्क्षसह चमकीला, पूर्व सरपंच बलविंद्र सिंह, पंच जगदीश, पंच देसराज, बृजमोहन, जोगा ङ्क्षसह व अन्यों ने भूपेश मेहता को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भूपेश मेहता के साथ औमप्रकाश एंथोनी, जिला कष्ट निवारण समिति सदस्य विनोद उपाध्याय, निजी सचिव प्रेम सैनी, रवि मेहता, रमेश गोयल, पवन सिंगला, गुरमेल  ङ्क्षसह, संदीप इंदौरा व अन्य उपस्थित थे।

टूटी हुई जर्जर सड़कों से ग्रामीण व राहगीर परेशान
ओढ़ां
-सड़कों में जगह जगह गड्ढे पडऩे और दरारे आने के कारण सड़कों की हालत खस्ता होकर रह गई है। गांव बनवाला से खाई शेरगढ़ 6 किलोमीटर, बनवाला से खारियां 12 किलोमीटर, बनवाला से चक्कां 6 किलोमीटर और बनवाला से भूना 6 किलोमीटर आदि सड़कों में जगह जगह गड्ढे होने के कारण राहगीरों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों व राहगीरों की मांग है कि इन सड़कों की रिपेयर करवाई जाए ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े।
    ग्रामीणों व राहगीरों प्रेम कुमार, रणवीर जाखड़, नत्थूराम, ओमप्रकाश, पूर्णराम, बनवारी लाल, अमर सिंह, रामकुमार, मैनपाल, जयबीर और सत्यनारायण आदि ने बताया कि इनमें से कुछ सड़कों को बने तो 50 वर्ष हो गए हैं और कुछ सड़कों का निर्माण चौटाला सरकार के कार्यकाल में किया गया था। लेकिन कांग्रेस सरकार आने के बाद सड़कों के रखरखाव पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया गया जिसके कारण सड़कों की हालत खस्ताहाल होकर रह गई है। उन्होंने बताया कि बनवाला से घुकांवाली सड़क पर बस स्टेंड के निकट इतना बड़ा गड्ढा है कि इससे कभी भी कोई दुघर्टना हो सकती है। मार्केट कमेटी जिसके तहत ये सड़के बनाई गई हैं के अधिकारी इन सड़कों की मुरम्मत करने के नाम पर बार बार बड़ी राशी डकार लेते हैं और परिणाम वहीं ढाक के तीन पात वाला ही रहता है। क्षेत्र के किसानों ने बताया कि बैलगाड़ी, ऊंटगाड़ी, ट्रैक्टर और बाइक आदि लेकर उन्हें अक्सर खेतों में जाना पड़ता है लेकिन सड़कें खराब होने के कारण बैलगाड़ी और ऊंटगाड़ी को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने सड़को की रिपेयर की मांग की है ताकि दुघर्टनाओं से बचा जा सके।
    इस विषय में मार्केट कमेटी सिरसा के एसडीओ भूप सिंह बैनिवाल से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि बरसात का मौसम होने के कारण अभी इन सड़कों की रिपेयर नहीं करवाई जा सकती। मौसम में परिवर्तन होते ही इन टूटी हुई सड़कों की मुरम्मत का कार्य करवा दिया जाएगा।

पूर्णिमा के अवसर पर श्रीगोगाजी के जागरण आयोजित
ओढ़ां
-गांव बनवाला में पूर्णिमा के अवसर पर श्रीगोगा मैड़ी, रावत भगत की समाधि और भगत ख्याली राम की मैड़ी पर गत रात्रि श्रीगोगाजी के जागरण आयोजित किए गए। गांव की मुख्य मैड़ी श्रीगोगाजी मैड़ी पर समस्त गांववासियों के सहयोग से आयोजित जागरण में राजस्थान के श्री गणेशगढ़ से आमंत्रित भजन गायक राजेंद्र कुमार ने अपने साथियों के साथ श्रीगणेश वंदना करते हुए जागरण का शुभारंभ किया और फिर मां सरस्वती की वंदना आओ मां सरस्वती थाने भगत पुकारें प्रस्तुत की। इसके बाद गोगाजी के भजन सावन उतरेओ लागेओ भादवा भगतां नै सेवा संभाली, गुरु गोरखनाथ की लीला न्यारी भगतों को लगती प्यारी, गोगा पीर नै मनावन वाले भगतां नै गोगाजी परचो दयै आदि सुंदर भजनों के साथ श्रीगोगा जी की रहमत का नूर बरसाया। इसके बाद 280 किलोग्राम चावलों का भंडारा बरताया गया जिसे 2100 लोगों ने ग्रहण किया। इस अवसर पर एक माह से व्रत धारण किए लोगों को नारियल पानी पिलाकर उनका व्रत खुलवाया गया। इस अवसर पर साहब राम नंबरदार, मनफूल कूकना, सुरेंद्र जाखड़, आत्माराम, मुखराम सिहाग, भादरराम गोदारा, भूप सिंह डुडी और बलबीर डुडी सहित अन्य अनेक गांववासी उपस्थित थे।

स्टाफ नर्सांे में हाथापाई की बात झूठी निकली
बिज्जूवाली
, 13 सितम्बर ( हेमराज बिरट )। गांव बनवाला के डिलीवरी हट व बिज्जूवाली के डिलीवरी हट की स्टाफ नर्सों में हाथापाई की बात बिल्कुल झूठी पाई गई। जबकि बिज्जूवाली के डिलीवरी हट में सुपरवाईजर के पद पर कार्यरत विनय कुमारी बनवाला के डिलीवरी हट पर जांच के लिए गई थी और नर्सों के बीच किसी प्रकार की कोई हाथापाई नहीं हुई। जांच करते समय उनके साथ मौके स्वास्थ्य निरिक्षक के.वी. सिंह, रतना रानी, शिगारी रानी, उपदेश कुमारी व बनवाला गांव के सरपंच भरत सिंह डूड्डी सहित समस्त स्टाफ सदस्य मौजूद थे। डिलीवरी हट बिज्जूवाली की विनय कुमारी ने बताया कि मेरी व बनवाला आर.सी.एम. वीना देवी की कोई हाथापाई नहीं हुई। बल्कि वह तो बनवाला में जांच करने के लिए गई थी। उनके पास 5 गांवों की जिम्मेदारी है, उसी के तहत वे बनवाला डिलीवरी हट गई थी। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार उन पर हाथापाई के आरोप लगाए गए हैं, वह बिल्कुल झुठे हैं और इस बात के गांव सरपंच सहित अन्य मुख्य व्यक्ति गवाह भी हैं।
गांव बनवाला के सरपंच भरत सिंह डुड्डी ने बताया कि नर्सों के बीच हाथापाई जैसी कोई बात ही नहीं हुई, जबकि मैं उस समय मौके पर ही उपस्थित था।

पूर्णिमा पर गोगा जी का जागरण आयोजित
बिज्जूवाली
, 13 सितम्बर ( हेमराज बिरट )। गांव बिज्जूवाली स्थित श्री जाहर वीर गोगामेड़ी पर पूर्णिमा के उपल्क्ष्य में सारी रात गोगा महाराज का जागरण का आयोजन किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं के लिए लंगर व चाय-पानी की व्यवस्था की गई। जागरण में गांव के कलाकारों द्वारा अनेक प्रकार के गोगा जी महाराज के भजनों का गुणगान किया गया। जिसमें क्षेत्र के गांव गोदीकां, अहमदपुर दारेवाला, मुन्नावाली, रिसालिया खेड़ा, बनवाला, रामगढ़ सहित अनेक आस-पास के गांवों से श्रद्धालु आए हुए थे।

मोड़ी में चिकित्सा केम्प आयोजित
बिज्जूवाली
, 13 सितम्बर ( हेमराज बिरट )। गांव मोड़ी में आज पूर्व सरपंच कर्मचंद की स्मृति पर गांव की धर्मशाला में एक नि:शुल्क विशाल चिकित्सा केम्प आयोजित किया गया। केम्प के बारे में जानकारी देते हुए सरपंच कशमीर सिंह ने बताया कि इस केम्प का शुभांरभ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. के.वी. सिंह ने किया। इस केम्प मेें सिरसा से आए विशेष डॉक्टरों द्वारा मरीजों की बीमारियों को चैक्अप कर दवाईयां दी गई। समाचार लिखे जाने तक मरीजों की जांच का कार्य चल रहा था। जिसमें भारी संख्या में मरीज उपस्थित थे। इस मौके पर सरपंच जगदेव सहारण कालुआना, लालचंद कासनियां, गीता शर्मा, गोबिन्द राम, रोहित मेहता, दर्शन इन्सां, पूर्व सरपंच सोहन लाल रामपुरा, तेजा सिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे।

जिला सम्मेलन में भारी संख्या में भाग लेंगी महिलाएं
ओढ़ां
-16 सितम्बर को सिरसा की अनाज मंडी में इनेलो की महिला विंग द्वारा आयोजित किए जा रहे महिला सम्मेलन में विधानसभा क्षेत्र डबवाली से भारी संख्या में महिलाएं भाग लेंगी। यह बात महिला विंग की हलका डबवाली प्रधान रुकमा सिहाग ने जिला सम्मेलन के लिए क्षेत्र के विभिन्न गांवों मलिकपुरा, किंगरे, जंडवाला, सालमखेड़ा और नुहियांवाली का दौरा करने उपरांत कही। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी ने महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व दिया तथा महिला अधिकारोंं के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता हुड्डा सरकार से तंग आ चुकी है। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की उपस्थित में होने वाले इस जिला सम्मेलन को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह पाया गया।

No comments:

Post a Comment