Saturday, May 28, 2011

हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस का प्रदेश स्तरीय द्विवार्षिक अधिवेशन 29 मई को हिसार के मिड टाऊन ग्रेंड में आयोजित किया जाएगा

सिरसा
    हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस्, हरियाणा का प्रदेश स्तरीय द्विवार्षिक अधिवेशन आगामी 29 मई को प्रात: 10 बजे हिसार के मिड टाऊन ग्रेंड में आयोजित किया जाएगा। इस अधिवेशन में मुख्यातिथि के तौर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा शिरकत करेंगे, वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पंजाब के सरी दिल्ली के संपादक अश्विनी कुमार करेंगे। कार्यक्रम में विशेषतिथि के  रूप में हरियाणा केे गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा पधारेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए यूनियन के प्रदेश महासचिव बलजीत सिंह ने बताया कि  इस अवसर पर पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली शख्सियतों का सम्मान करके हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस्, हरियाणा अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेगा। साथ ही श्री सिंह ने बताया कि इस अधिवेशन में मुख्यमंत्री को पत्रकारों के समक्ष आने वाली समस्याओं से भी अवगत करवाया जाएगा तथा यूनियन की ओर से एक मांग पत्र भी मुख्यंमत्री को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिवेशन के बाद चुनावी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महासचिव के पदों हेतू चयन होगा। श्री सिंह ने बताया कि अधिवेशन को लेकर पत्रकारों में काफी उत्साह है। वर्तमान समय में मीडिया की भूमिका विषय पर एक विचार गोष्ठी रखी गई है, जिसमें दैनिक ट्रिब्यून के पूर्व संपादक व माखनलाल चतुर्वेदी विश्वद्यिालय के उपकुलपति डा. राधेश्याम शर्मा, विख्यात अधिवक्ता पी.के. संधीर व पत्रकारिता से जुड़ी  कई अन्य हस्तिायां अपने विचार रखेगी।

विचार गोष्ठी का आयोजन 29 मई को
सिरसा

    हरियाणा पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी की एक बैठक आज आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता संघ के जिला प्रधान लाजपुष्प ने की। बैठक की कार्रवाई की जानकारी देते हुए संघ के महासचिव अरूण बांसल ने बताया कि 29 मई को हिंदी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा पत्रकार संघ द्वारा एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। अरूण बांसल ने बताया कि रविवार को प्रात 10 बजे स्पार बैंक्विट हाल में आयोजित होने वाली इस विचार गोष्ठी में डबवाली के विधायक डॉ. अजय सिंह चौटाला बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य सभा सांसद रणबीर सिंह गंगवा करेंगे। उन्होंने बताया कि इस विचार गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में जयपुर दूरदर्शन के पूर्व निदेशक डॉ. नंद भारद्वाज होंगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर कुछ पत्रकारों को उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित भी किया जाएगा। इस बैठक में नंद किशोर लढा, फतेह सिंह आजाद, प्रभुदयाल, सुभाष चौहान, वासूदेव मेहता, नकुल जसूजा, राधेश्याम सोनी, महेन्द्र घणघस, श्रवण प्रजापति, संजय सिंगला आदि उपस्थित थे।

अवैध रूप से हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई आरंभ की जाएगी
सिरसा

    उपायुक्त युद्धवीर सिंह ख्यालिया ने कहा कि ऑटो मार्केट की ओर जाने वाली आर.ओ.बी. के साथ लगती सर्विस लेन पर अवैध रूप से हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई आरंभ की जाएगी। श्री ख्यालिया विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ऑटो मार्केट का दौरा कर रहे थे। दौरे के दौरान उपायुक्त अनेक ऑटो व्यवसायियों से मिले और उनकी समस्याएं जानी। ऑटो व्यवसायियों ने श्री ख्यालिया को बताया कि मुआवजा लेने के बावजूद कई लोगों ने अपनी-अपनी इमारतें सर्विस लेन के साथ से नहीं गिराई हैं, जिस कारण भारी वाहनों को ऑटो मार्केट में प्रवेश करने में दिक्कतें आती हैं। श्री ख्यालिया ने उपस्थित अधिकारियों को ऑटो मार्केट से हुडा चौक की तरफ जाने वाली सड़क को स्थानीय निवासियों से बातचीत करके चौड़ा करने व निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये। स्पेयर पार्ट्स विक्रेताओं और मिस्त्रियों की मांग पर उपायुक्त ने और अधिक भूमि अधिग्रहित करके ऑटो मार्केट का विस्तार करने पर विचार किया। श्री ख्यालिया ने इस अवसर पर  नगर सुधार मंडल के अधिकारियों को कहा कि ऑटो मार्केट की सड़कें विश्व स्तरीय होनी चाहिए तथा इसके बजट को अन्यत्र कहीं न खर्च करके केवल मात्र ऑटो मार्केट को विकसित करने में लगाया जाए। विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्बाध रूप से बिजली सप्लाई के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने और लाईनें बिछाने के आदेश दिये। इस अवसर पर श्री ख्यालिया ने कहा कि ऑटो मार्केट का निर्माण इस प्रकार होना चाहिए कि भविष्य में कभी भी किसी मैकेनिक को वाहनों की मरम्मत करने के लिए जगह की कमी आड़े न आए और न ही मरम्मत के लिए आए वाहनों के कारण यातायात अवरुद्ध हो। इस अवसर पर श्री ख्यालिया के साथ उपमंडलाधीश रोशन लाल, स्वच्छता एवं जलापूर्ति विभाग के कार्यकारी अभियंता श्याम लाल जांगड़ा, एमई रमेश कंबोज, ईओ रमेश बिश्रोई, ऑटो मार्केट के प्रधान रोशन लाल डांग, महेन्द्र सेठी, भूपेश गोयल, पूर्व पार्षद राज मेहता, गोबिंद राम गोयल सहित अनेक ऑटो व्यवसायी मौजूद थे।

डा. के.वी. सिंह इस सोमवार को डबवाली नहीं आ पायेगे
मण्डी डबवाली

    मुख्यमन्त्री हरियाणा के पूर्व विशेष कार्यधिकारी डा. के.वी. सिंह इस सोमवार को डबवाली नहीं आ पायेगें। यह जानकारी देते हुए उनके के निजी सचिव बजरंग थालोड़ ने बताया कि डा.के.वी.सिंह को 30 मई को जनसम्स्याऐं सुनने के लिए डबवाली आना था, परन्तु डा.सिंह को जरूरी निजी काम होने के कारण डबवाली का दौरा नहीं कर पायेगें तथा अगामी जो भी कार्यक्रम बनेगा उसकी सुचना कार्यकर्ताओ को दे दी जायेगी।

जनसंपर्क अभियान चलाकर पार्टी की नीतियों को घर-घर तक पहुंचाये
सिरसा

    इनेलो के जिला प्रेस प्रवक्ता कृष्ण गुम्बर ने युवा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे दो जून तक पूरे जिला के हर वार्ड में जनसंपर्क अभियान चलाकर पार्टी की नीतियों को घर-घर तक पहुंचायें। जानकारी देते हुए गुम्बर ने कहा कि 2 जून को शहर के प्रीतम पैलेस में एक युवा सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमें ऐलनाबाद के विधायक चौधरी अभय सिंह चौटाला युुवाओं को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिये नये लोगों को पार्टी से जोड़ें और सरकार की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करें।
गुम्बर आज यहां वार्ड के युवा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर चेयमैन सुरैश कुक्कू, मनोज मेहता ने अपने विचार रखे।  इस मौके पर गुम्बर ने कहा कि हर कार्यकर्ता गांवों व शहरों में घर-घर जाकर पार्टी की नीतियों और पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ. देवी लाल की सोच का प्रचार करें। इसके साथ-साथ महंगाई, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था आदि को लेकर भी राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता को अवगत करायें।
उन्होंने कहा कि इनेलो एक राजनीतिक पार्टी ही नहीं बल्कि एक आंदोलन, एक विचारधारा है, एक मिशन है। कार्यकर्ताओं को सभी मतभेद भुलाकर पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में लोगों को अवगत कराना है। उनके सामने व्यवस्था परिवर्तन का मिशन होना चाहिये। कांग्रेस के कुशासन से छुटकारा दिलाने के लिये व्यवस्था में बदलाव जरूरी है।
बैठक में आशिष, अजय, बोबी चिडा़लिया, ललित मेहता, भारत भूषण, राजू, छिन्दा, गौतम, विशाल, दीपक, विद्यासागर, जीतू, राकेश, विनोद फूटेला, राजेन्द्र भाटी, कुलदीप ग्रोवर, मुकेश, विनय गुप्ता, बालकृष्ण, गुलशन मेहता सहित सैँंकड़ो कार्यकत्र्ताओं ने भाग लिया।

जनकल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए 11 जून को सिरसा का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री
सिरसा

    प्रदेश के विकास और प्रगति की सोच रखने वाले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सिरसा वासियों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए आगामी 11 जून को सिरसा का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक जिले को सुंदर व स्वच्छ बनाने के साथ-साथ वहां के निवासियों को आर्थिक रूप से सम्पन्न बनाने का भी संकल्प लिया है, जिसके लिए रोजगार के अवसरों में वृद्धि की जा रही है। यह बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने शू-कैंप कार्यालय में जनसमस्याएं सुनने के पश्चात उपस्थित कार्यकर्ताओं से कही। श्री कांडा ने कहा कि 11 जून को मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा अग्रवाल सेवा सदन, अरोड़वंश धर्मशाला और मल्टीस्पैशेलिटी हस्पताल की आधारशिला रखेंगे। अग्रवाल और अरोड़वंश समाज को धर्मशाला हेतु भूमि अलॉट करवाए जाने पर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया जाएगा। श्री कांडा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर इस अभिनंदन समारोह में हिस्सा लें।  श्री कांडा ने बताया कि मुख्यमंत्री के सिरसा दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वे व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएं व राज्य सरकार की लोकहितैषी नीतियों से जन-जन को अवगत करवाएं। इस अवसर पर श्री कांडा के साथ पूर्व चेयरमैन कृष्ण सैनी, सूरत सैनी, मोहन लाल डरोलिया, पृथ्वीराज भाटिया, गृह राज्यमंत्री के निजी सचिव लक्ष्मण गुर्जर, भूपेश गोयल, राजेन्द्र मकानी, अमन सर्राफ, मक्खन सिंह सरपंच ख्योंवाली, हरजिन्द्र सिंह सरपंच खाजाखेड़ा, जिला कांग्रेस महासचिव रानी रंधावा, नीलम शेखावत,  पार्षद परमजीत कौर, अश्वनी शर्मा, रवि मेहता सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

डी.ए.वी. स्कूल में अध्यापक-अभिभावक दिवस आयोजित
सिरसा

    शहर के डी.ए.वी. स्कूल में अभिभावक-अध्यापक दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अभिभावकों ने अध्यापकों से मिलकर अपने बच्चों की उपलब्धियों व कमियों के बारे में जानकारी प्राप्त की और उनके भविष्य में और अधिक सुधार के बारे में चर्चा की। इस मौके पर बच्चों के प्रथम यूनिट टैस्ट की उत्तर पुस्तिकाओं  पर भी चर्चा हुई ताकि भविष्य में विद्यार्थी प्रथम यूनिट टैस्ट की कमियों को दूर करके और अधिक अच्छे अंक प्राप्त कर सके। बच्चों के अभिभावक इस अवसर पर प्राचार्य से भी मिले और सी.बी.एस.ई. द्वारा घोषित बारहवीं के पीिणामों में विद्यालय के 28 छात्रों द्वारा मैरिट में आने पर शिक्षकों को बधाई दी। विद्यालय के तीन छात्र प्रवीण, विकास, सुरज का आई.आई.टी. में चयन होने पर अभिभावकों ने प्राचार्य राजीव उतरेजा को बधाई दी। इस मौके पर प्राचार्य उतरेजा ने बच्चों के परिजनों को भविष्य में और अधिक मेहनत व लगन से स्कूल में बच्चों की पढाई करवाने का आश्वसन भी दिया।

बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी
सिरसा

    विद्युत निगम के शहरी एसडीओ ओपी मेहता ने बताया कि 31 मई मंगलवार को प्रात: 8 बजे से 12 बजे तक सिरसा शहर में अनेक क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। श्री मेहता ने बताया कि बिजली आपूर्ति की नियमित सप्लाई के लिए बिजली की तारों के आसपास उगे पेड़ों की कटाई- छटाई करने के लिए विभाग द्वारा अभियान चलाया जाएगा, जिसके चलते 33केवी बिजली घर से संबंधित एरिया बरनाला रोड-हिसाररोड फीडर, खैरपुर, कीर्तिनगर तथा सिटी फीडर के कुछ इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। श्री मेहता ने इस अवधि में जनता से सहयोग देने की अपील की है।

जीप खंभे से टकराई सास बहू घायल
ओढ़ां

    गांव मिठडी के निकट एक स्कूल बस को बचाने के प्रयास में जीप चालक के नियंत्रण से बाकर होकर खंभे से जा टकराई और उसमें सवार सास व बहू घायल हो गई। शुक्रवार की शाम संगतकलां जिला बठिंडा निवासी एक ही परिवार के 6 सदस्य एक जीप में सवार होकर डेरा सच्चा सौदा सिरसा जा रहे थे कि गांव मिठडी के निकट दशमेश पब्लिक स्कूल की एक बस साइड में खड़ी थी। जीप चालक 55 वर्षीय सुरजीत सिंह ने जीप को बस में टकराने से बचाने हेतु कट मार दिया जिसके कारण जीप अनियंत्रित होकर खंभे से टकराई और उसमें सवार सुरजीत सिंह के भाई जगजीत सिंह की पत्नी 52 वर्षीय महेंद्र कौर तथा पुत्रवधु 24 वर्षीय जसबीर कौर घायल हो गई। घायलों को तत्काल डबवाली के सामान्य अस्पताल में ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बठिंडा रैफर कर दिया गया। जीप में सुरजीत सिंह का भाई जगजीत सिंह व सुरजीत सिंह की दो बेटियां भी सवार थी जिन्हें मामूली चोटें आई। ओढ़ां थाना में कार्यरत हैडकांस्टेबल आनंद कुमार मामले की छानबीन कर रहे हैं।

ग्राम रोजगार सहायकों व मेटों का सात दिवसीय प्रशिक्षण जारी
ओढ़ां

    ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा ग्राम रोजगार सहायकों व मेटों के लिए खंड कार्यालय ओढ़ां में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ओढ़ां बलराज सिंह व एबीपीओ सुनील कंबोज की देखरेख में आयोजित सात दिवसीय खंड स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में खंड ओढ़ां के 37 गांवों के 60 रोजगार सहायकों व मेटों को निर्माण उद्योग विकास परिषद नई दिल्ली के प्रशिक्षकों देवी सिंह व अमर सिंह पांचाल द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो कि 2 जून तक जारी रहेगा। प्रशिक्षण का उद्देश्य सभी रोजगार सहायकों व मेटों को इस योग्य बनाना है कि वे अपने दायित्वों का निर्वहन शासन की अपेक्षानुसार कर सकें।
    प्रशिक्षण के दौरान महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के बारे में जानकारी देते हुए देवी सिंह व अमर सिंह ने बताया कि इस योजना के तहत अकुशल ग्रामीणों को ग्राम पंचायत स्तर पर एक वर्ष में 100 दिन का रोजगार मुहैया करवाया जाता है जिसका उद्देश्य सामाजिक समानता, महिला सशक्तिकरण, स्थायी संपदायों का निर्माण, रोजगार की गारंटी और गांवों से शहरों की ओर पलायन को रोकना है। उन्होंने बताया कि एक रोजगार सहायक ग्राम पंचायत स्तर पर सरपंच तथा ग्राम सचिव की देखरेख में योजना से संबंधित समस्त रिकार्ड का रखरखाव करने की जिम्मेदारी के साथ साथ निर्धारित खातों सहित ग्राम पंचायत संबंधित दस्तावेजों को संभालकर रखने तथा आवश्यकता पडऩे पर जनता को आसानी से उपलब्ध भी करवाता है। इसके अलावा ग्राम रोजगार सहायक के कार्यों में पारदर्शिता और स्वघोषण के मानकों का उचित प्रकार पालन करना, पंजीकरण, रोजगार कार्ड का वितरण करना, रोजगार आवेदनों के बदले तारीखी पावतियां जारी करना व विभिन्न प्रक्रियाओं पर नजर रखना, ग्राम पंचायत व कार्यक्रम अधिकारी के बीच जानकारियों का निरंतर आदान प्रदान करना, रोजगार गारंटी दिवस को रोजगार आवेदन, पजीकरण, रोजगार आवंटन, वेतन, बैंक व पोस्ट आफिस खाते, भुगतान, बेरोजगारी भत्ता भुगतान आदि गतिविधियों पर नजर रखना और स्वयं मौके पर उपस्थित रहना, ग्रामसभा की बैठकें, व सोशल ऑडिट सुनिश्चित करना, लाभार्थियों को योजना से संबंधित जानकारियां व सलाह उपलब्ध करवाना तथा रोजगार गारंटी परिषद द्वारा सौंपी गई अन्य जिम्मेदारियों का निर्वहन करना आदि रोजगार सहायक के कार्यों में शामिल है।
छायाचित्र: रोजगार सहायकों व मेटों को प्रशिक्षण देते देवी सिंह।

दहेज प्रताडऩा के दो अलग-अलग मामलों में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज
सिरसा

    पुलिस ने अदालत में दायर इस्तगासे के आधार पर दहेज प्रताडऩा के दो अलग-अलग मामलों में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है। जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि रानियां पुलिस ने अदालत में दायर इस्तगासे के आधार पर कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता जसविन्द्र कौर पुत्री अवतार सिंह निवासी अमृतसर कलां की शिकायत पर उसके पति गुलाब, सास बलविन्द्र कौर, ससुर हरदेव सिंह व देवर पंजाब सिंह निवासी अमृतसर कलां के खिलाफ 498ए, 406, 323 व 506 के तहत अभियोग दर्ज किया है। एक अन्य मामले में शहर डबवाली पुलिस ने अदालत में दायर इस्तगासे के आधार पर वार्ड नंबर 11 निवासी ज्योति पुत्री मदन लाल की शिकायत पर उसके पति दीपक, सास राजरानी पत्नी देसराज निवासी गन्नोर (सोनीपत) के खिलाफ भादसं की धारा 323, 406, 498ए, 504, 506 व 34 के तहत अभियोग दर्ज किया है। अपनी शिकायत में विवाहिता ने बताया कि उसके ससुरालजन उसे 50 हजार रुपये लाने की मांग को लेकर प्रताडित करते थे तथा उसे जान से मारने की धमकी देते थे।

जुआ खेलने के आरोप में चार लोग काबू
कालांवाली

    कालांवाली पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने के आरोप में चार लोगों को 5600 रुपये की नकदी व ताश सहित काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। जानकारी मुताबिक कालांवाली के सहायक उपनिरीक्षक रामकुमार पर आधारित टीम को मुखबरी मिली कि कुछ लोग सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे हैं, जिस पर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर चार लोगों को काबू किया। जिनकी पहचान पवन पुत्र सत्यनारायण, पदम उर्फ बिट्टू पुत्र महेश, रामनिवासी पुत्र अमींचद तथा कृष्ण पुत्र देवीलाल निवासी कालांवाली के रूप में हुई है।

कैलाश मानसरोवर के लिए शिव भक्तों का जत्था रवाना
लीलाधर सैनी करेंगे 16 सदस्यीय दल की अगुवाई
सिरसा
         भगवान शिव के दर्शनों से जहां जन्मों के पापों का नष्ट होता है, वहीं इन्सान को 84 लाख जूनियों से मुक्ति मिलती है। उक्त शब्द श्री अमरनाथ सेवा समिति के अध्यक्ष एवं नगर पालिका उपाध्यक्ष लीलाधर सैनी ने आज कैलाश मानसरोवर की यात्रा के लिए रवाना हुए दल के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहे। वे इस दल की अगुवाई कर रहे थे। लीलाधर सैनी ने कहा कि इस दुर्गम तीर्थ यात्रा को प्रभू कृपा से हर भक्तजन सहजता से पूर्ण कर लेता है। इस तीर्थ यात्रा से प्राणी सभी पापकर्मों से मुक्त होकर आत्मिक शांति का अनुभव करता है। श्री अमरनाथ सेवा समिति का यह 16 सदस्यीय दल कैलाश मानसरोवर की यात्रा के लिए शनिवार को रवाना हुआ। लीलाधर सैनी ने बताया कि यह दल दिल्ली-तिब्बत, चीन होते हुए कैलाश मानसरोवर पहुंचेगा।
    इस दल में नगर पालिका उपाध्यक्ष लीलाधर सैनी के अलावा वेद भारती, वीरभान सेठी, अमित गनेरीवाला एडवोकेट, कृष्ण गर्ग, पप्पू आरेवाला, नगर पार्षद रोहित गनेरीवाला व उनकी पत्नी दीपमाला, नगर पार्षद गुरदयाल मेहता, नरेश फुटेला, विनोद गोयल, पंकज नागपाल, राजन बावा, राजेश फुटेला, रामकुमार, कमल चाण्डक, त्रिलोकी भूषण शामिल हैं।

गांव धिंगतानिया से आए लोगों की समस्याएं सुनी
सिरसा

    प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा ने आज अपने कार्यालय पर गांव धिंगतानिया से आए लोगों की समस्याएं सुनी और 11 जून को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सिरसा आगमन को लेकर आयोजित कार्यक्रमों में  ग्रामीणों को शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस मौके पर श्री शर्मा के साथ प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष संजय शर्मा व तिलक चंदेल भी मौजूद थे। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा का दौरा जिला के विकास कार्यों में एक अध्याय के रूप में जुड़ेगा। उन्होंने बताया कि 11 जून को मुख्यमंत्री हुड्डा अग्रवाल व अरोड़वंश की चिरलंबित मांग पर धर्मशालाओं का नींव पत्थर रखेंगे साथ ही सिरसा के लोगों के लिए अत्याधुनिक अस्पताल का शिलान्यास भी करेंगे। इसके अलावा करोड़ों रूपयों की अनेक विकासकारी योजनाओं का लोकार्पण तथा अनेक नई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि श्री हुड्डा प्रदेश की राजनीति के अब तक के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री साबित हुए हैं जिन्होंने बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के कोने-कोने में विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 36 बिरादरियों की पार्टी है। जिसका मकसद सभी जाति, धर्म व वर्ग के लोगों को एक साथ लेकर चलना ही अपनी राजनीति का मुख्य लक्ष्य बनाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियां हमेशा आम आदमी के लिये हैं। जहां भी कांग्रेस का शासन है, वहां लोगों को भरपूर राहतें प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि वे कांग्रेस की नीतियों का व्यापक प्रचार करें ताकि कांग्रेस और मजबूत पार्टी बने। इस मौके पर बलबीर सरपंच, भगत सुरेश कुमार, रोहताश पंच, विनोद कुमार, बलबीर कुमार, संदीप कुमार, हरीश कुमार बाजीगर, गुरनाम सिंह, प्रताप सिंह, नरेश, मुकेश कुमार, बीरबल पंच, पतराम पंच, महाबीर पंच, बलबीर नायक, कुलडऱाम, शंकरराम, संजय डिंग व मदन चौबुर्जा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

भारतीय सेना की सहायतार्थ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया
सिरसा

    डेरा सच्चा सौदा स्थित शाह सतनाम जी धाम स्थित सचखंड हाल में जन कल्याण परमार्थी शिविर तथा भारतीय सेना की सहायतार्थ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इन शिविरों का शुभारंभ पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर किया। जन कल्याण परमार्थी शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने शुगर, कैंसर, हृदयरोग, स्त्री रोग व अन्य सामान्य रोगों की जांच की व मरीजों को दवाइयां दी वहीं रक्तदान शिविर में इंडियन आम्र्ड ट्रांसफ्यूजन सैंटर नई दिल्ली से आई टीम ने 504 यूनिट रक्त संग्रहित किया वहीं चिकित्सा शिविर में 700 से अधिक लोगों की जांच की गई व उन्हे निशुल्क दवाइयां दी गई। 
चिकित्सा शिविरों के उद्घाटन अवसर पर संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी ने सेवाएं देने आए चिकित्सकों से कुशलक्षेम जानी तथा रक्तदानियों को अपने पावन आशीर्वाद से लाभांवित किया। इस अवसर पर संत गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह जी इन्सां ने कहा कि मनुष्य का पहला कत्र्तव्य है कि वो दूसरों के काम आए। उन्होने कहा कि धन्य है वे सेवादार जो हर समय लोगों की निस्वार्थ सेवा के लिए तत्पर रहते है, रक्तदान के साथ साथ मरणोंपरांत नेत्रदान व देहदान जैसे पावन कार्य करके मानवता की सेवा में लगे हुए सेवादार सच्चे अर्थों में इन्सान है। संत जी ने कहा कि  हक हलाल से मेहनत की कमाई करनी चाहिए। ईश्वर, अल्लाह,मालिक के नाम का सुमिरन करें, मालिक  के नाम में बेअंत शक्ति है। मालिक के नाम का सुमिरन करने से इन्सान यहां वहां दोनो जहानों में खुशियों से मालामाल हो सकता है।
भारतीय सेना के सहायतार्थ आयोजित की गई टीम का नेतृत्व कर्नल डा. सुनील अरोड़ा कर रहे थे। रक्तदान शिविर को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया। जन कल्याण परमार्थी शिविर (जन कल्याण परमार्थी शिविर) में हृदयरोग विशेषज्ञ डाक्टर राजीव बजाज, शुगर रोग विशेषज्ञ डा. मोनासिस सागू, कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. लवनीत गोयल, नेत्ररोग विशेषज्ञ डा. तनूज दादा, कमेलश दादा, डा. सीएम खन्ना, डा. पंकज गर्ग, डा सुमित उपाध्याय, डा. ईकबाल सिंह, डा. गौरव, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. अनुराधा शर्मा, दंत रोग विशेषज्ञ डा. धर्मचंद, विक्रम, सर्जन डा. एमपीसिंह, डा. पुनित सहित शाह सतनाम जी स्पैशलिटी अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ व शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सैंकड़ों सेवादार उपस्थित थे।

12 विद्यार्थियों का डार्सल लोजिस्टिकस लिमिटेड मेेंं कैम्पस साक्षात्कार द्वारा रोजगार प्राप्त हुआ
हिसार

      हरियाणा स्कूल आफ बिजनेस गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के 12 विद्यार्थियों का डार्सल लोजिस्टिकस लिमिटेड मेेंं कैम्पस साक्षात्कार द्वारा रोजगार प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालय के कुलपति डा एम एल रंगा, कुलसचिव प्रो आरएस जागलान, हरियाणा स्कूल आफ बिजनेस केडायरेक्टर प्रो एस सी कुण्डू, डीन प्रो बी के पूनिया, डा संजीव कुमार, डा राजीव कुमार, श्री संजय सिंह व विभाग के अध्यापकों ने विद्यार्थियों को इस उपलब्धि पर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
    प्रो एस सी कुण्डू ने बताया कि विभाग के 42 शार्ट लिस्टिड विद्यार्थियों का डार्सल लोजिस्टिकस लिमिटेड के अधिकारियों ने ग्रुप डिस्कशन व साक्षात्कार लिया। उन्होने बताया कि छात्र 1 जून 2011 को कंपनी में बतौर मैनेजमैंट ट्रेनि के पद पर ज्वाईन करेंगे।  प्रो बी के पूनिया ने बताया कि अमन खेड़ा, अमित कुमार, अरूण बंसल, संदीप शर्मा, नरवीर सिंह, नीतिन सेतिया, विशान गोयल, महावीर सिंह, कृष्ण कुमार व आशिमा जैन को मार्केटिंग के क्षेत्र में व सुमित शर्मा व प्रियंका सिंह को एच आर के क्षेत्र में चयनित किया गया है। श्री संजय सिंह, ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट आफिसर ने बताया कि डार्सल लोजिस्टिकस लिमिटेड के अधिकारियों ने 2 व 3 मई को ग्रुप डिस्कशन व साक्षात्कार लिया।

No comments:

Post a Comment