Sunday, August 21, 2011

news समाचार 21.08.2011

डा.के.वी.सिंह ने सब्जी मण्डी क्षेत्र का दौरा करके सफाई व्यवस्था का निरिक्षण किया
मण्डी डबवाली
-कांग्रेस पार्टी द्वारा पूर्व प्रधानमन्त्री स्वर्गीय राजीव गांधी के जन्मदिन 20 अगस्त 2011 से शुरू किये गये सफाई अभियान सप्ताह के तहत आज मुख्यमन्त्री हरियाणा के पूर्व विशेष कार्यधिकारी डा.के.वी.सिंह ने सब्जी मण्डी क्षेत्र का दौरा करके सफाई व्यवस्था का निरिक्षण किया तथा व्यपारियो व दुकानदारो से अपील की कि सफाई व्यवस्था बनाये रखने मे आप अपना पूर्ण सहयोग दे, क्योकि आपके सहयोग के बिना अकेले सरकार व प्रशासन किसी भी समस्या का हल नहीं कर सकते, इसलिए शहर को साफ व सुन्दर बनाने के लिये सहयोग करे। डा.सिंह ने यह भी अपील की कि पर्यावरण सुरक्षा के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या मे पेंड़ लगाये। डा.सिंह ने सब्जी मण्डी के व्यापारीयों से मुलाकात करके उनकी समस्याऐ भी सुनी। सब्जी मण्डी ऐसोसियसन के प्रधान अशोक गुप्ता ने डा. सिंह के सामने सब्जी मण्डी सम्बन्धित पानी,सिवरेज,शौचालय व पशु ताड़क की समस्याऐ रखी, इस पर कार्यवाही करते हुऐ डा.सिंह ने मण्डी सुपरवाईजर व अन्य मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारीयो को इन समस्याओ को हल करने के निर्देश दिये। डा.सिंह ने व्यापारीयों को विश्वास दिलाया कि पानी,सिवरेज व शौचालय सम्बन्धित समस्याओं को मंगलवार को मार्केटिंग बोर्ड,नगरपालीका व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों के साथ बैठक करके उपरोक्त समस्याओं का शीघ्र ही समाधान करवा दिया जायेगा। डा.के.वी.सिंह ने इसके बाद जी.टी.रोड़ व अन्य सड़को का भी निरिक्षण करके सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी शहर डबवाली के अध्यक्ष पवन गर्ग,पार्षद रमेश बागड़ी,औम बागड़ी, सब्जी मण्डी एसोसियसन के पदाधिकारी, व्यापारी व डा.सिंह के निजी सचिव बजरंग थलोड़ आदि उपस्थित थे।

स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि श्री तारा बाबा कुटिया के दर्शन करने के पश्चात उन्हें अपार प्रसन्नता हो रही है
सिरसा,
21 अगस्त। स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि श्री तारा बाबा कुटिया के दर्शन करने के पश्चात उन्हें अपार प्रसन्नता हो रही है। श्री राव ने कहा कि उनकी काफी वर्षों सिरसा के इस भव्य धार्मिक स्थल के दर्शन की अभिलाषा थी, जो आज परमात्मा की दया से पूर्ण हुई है। श्री तारा बाबा की स्माधी पर शिश नवाने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने परम् संत बाबा तारा से  प्रदेश की खुशहाली और विश्व शांति की कामना की है। उन्होंने बाबा तारा कुटिया का भ्रमण करने के पश्चात काण्डा बंधुओं की धार्मिक आस्था की भरपुर प्रशंसा की और कहा कि सिरसा में स्वास्थ्य सेवाओं में कोई कमी नहीं छोडी जाएगी। वह पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा द्वारा रखी गई सभी मांगो को विकास पुरूष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समक्ष रखेंगे और उनको प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराने का प्रयास करेंगे।
इससे पहले हरियाणा प्रदेश कांगे्रस कमेटी के प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने कुटिया पहुंचने पर राव नरेंद्र सिंह का भव्य स्वागत किया और एमडीएलआर कार्यालय में उनके साथ स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर लोगों द्वारा रखे गए मांग पत्र को गोबिंद कांडा ने स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह को सौंपा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री उपस्थितजनों से मिले और कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी हाल ही में 373 डॉक्टरों की भर्ती की गई हैं जिनमें से 200 से भी अधिक डॉक्टरों ने ज्वाइन भी कर लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा डॉक्टरों के रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा ताकि गांव व शहरी क्षेत्रों में लोगों को चिकित्सा सुविधाएं उनके घर द्वार पर ही मुहैया हो सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाएं घर द्वार तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार द्वारा 102 एम्बुलैंस रेफरेल सेवा शुरू की गई है जिसके पूरे प्रदेश में सार्थक परिणाम सामने आए हैं। यह रेफरेल सेवा गर्भवती महिलाओं और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के लिए नि:शुल्क हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति 102 नंबर डायल करके इस सेवा का लाभ उठा सकता है। डायल करने के 15 मिनट बाद यह रेफरेल सेवा की यह एम्बुलैंस उनके दरवाजे पर पहुंचेंगी।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की विकासकारी एवं जनकल्याणकारी नीतियों की बदौलत आज हरियाणा प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। कई क्षेत्रों में तो हरियाणा न केवल राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है और देश में प्रथम स्थान हासिल किया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी प्रदेश के लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी। इस अवसर पर कृष्ण सैनी, तरसेम गोयल, मोती सैनी, राजेंद्र मकानी, भूपेश गोयल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

शाम 7 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक अखण्ड र्कीतन किया गया
सिरसा
, 21 अगस्त, गुरूद्वारा श्री 10वी पातशाही, सिरसा में दिनांक 20-08-2011 को शाम 7 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक अखण्ड र्कीतन किया गया । यह र्कीतन गुरूद्वारा सेवा समिति द्वारा समस्त संगत के सहयोग से करवाया गया । अखण्ड र्कीतन मे सभी संगत ने र्कीतन का खूब आनन्द उठाया ।

अज्ञान के अंधकार को दूर करने के लिये जागरण किया जाता है ताकि हमारी चेतना में मां भगवती की जागृति पैदा हो
सिरसा
। अज्ञान के अंधकार को दूर करने के लिये जागरण किया जाता है ताकि हमारी चेतना में मां भगवती की जागृति पैदा हो। यह बात गत् दिवस युवा कांग्रेस नेता व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा के पुत्र राजेश शर्मा ने रानिया रोड स्थित बाबा बिहारी की समाधि के पीछे आयोजित किए गए मां भगवती के दूसरे विशाल जागरण में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करते हुए कही। राजेश शर्मा का फूल मालाएं पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत हुआ। जिसके बाद उन्होंने रिबन काटा। पूरे विधि विधान से श्री गणेश की पूजा अर्चना करने के बाद राजेश शर्मा व सुरेश शर्मा ने माता की ज्योत प्रंचड करके जागरण का शुभारंभ किया। जागरण का आयोजन युवा सेवा संगठन समिति की ओर से किया गया। इस दौरान आए हुए मुख्य मेहमानों का स्मृति चिन्ह भेंट करके अभिनंदन किया गया। इस मौके पर युवा समिति के प्रधान विक्की वोहरा, राकेश प्रधान, विक्की अटवाल, अजय मोंगा, मंगत सिंह कंगनपुरिया, हरजीत सिंह, पंचायत सेल के प्रदेश महासचिव मुकेश शर्मा, जिला युवा कांग्रेस के महासचिव डॉ. आजाद केलनिया, अमर साहुवाला, सुरेश महीपाल, विशाल सिंगला, सुरेंद्र कंबोज नटारा, युवा नेता संत सैनी, गजानंद, मुकेश खट्टर, संदीप भुल्लर, मदन चौबुर्जा, राधे श्याम वर्मा, देवेंद्र कुमार, कन्हैया लाल, वेद सैनी, कृष्ण कंबोज, राजू सैनी, हेमंत, बजरंग, बंटी सैनी, सोनू, मोहित, विशाल उर्फ मोगली, रिंकु, कुल्लृ, प्रमोद, विक्की नरूला, डॉ. वेद प्रकाश, वेद प्रकाश, विजय, महेश, विजय मानकटाला, अश्वनी शर्मा, प्रवीण बब्बर, सुनील, सन्नी भी मौजूद थे। सुंदर झांकियों से सजे पंडाल में सैकड़ों की संख्या में मौजूद भक्तजनों ने रातभर मां के भजनों में लीन होकर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया।

No comments:

Post a Comment